क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?

ठंड और नम के आगमन के साथ, कई कुत्तों जब सामान्य रूप से चलती समस्याओं के लक्षण दिखाई शुरू कर सकते हैं। इन समस्याओं के मालिकों के लिए बहुत चिंता, बुजुर्ग कुत्तों में अधिक लगातार हैं, लेकिन सभी उम्र और बड़े आकार की न सिर्फ प्रतियां हो सकता है। एथलीट कुत्तों, विशेष रूप से आप उचित खींच और उनकी गतिविधियों के व्यवहार में गर्म-अप, भी इस तरह की समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं प्रदर्शन नहीं करते हैं।

एक सही पशु चिकित्सा उपचार, प्रबंधन की स्वस्थ आदतें और एक विशिष्ट आहार उन्हें कम करने के लिए कुंजी हैं हम सभी कुत्तों को चलाने और असुविधा के बिना खेलने के लिए प्यार करते हैं!

यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते में से कुछ है ...
कुछ कुत्ते अपने दैनिक जीवन में हल्के संकेत पेश करना शुरू करते हैं जो संकेत दे सकते हैं कि कुछ जोड़ों और हड्डियों में अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है। हम आपको कुछ बेनकाब करते हैं सबसे आम है , ताकि आप उन्हें पहचान सकें और समय पर उनका इलाज कर सकें, इससे पहले कि वे खराब हो जाएं और बदतर हो जाएं: ऑस्टियोआर्थराइटिस आमतौर पर "चुप" बीमारी होती है:

  • उसे सुबह उठने में परेशानी है।
  • आंदोलनों का प्रतिबंध (झूठ बोलने में बहुत अधिक समय व्यतीत करना, गतिहीन)
  • चढ़ाई या अवरोही सीढ़ियों में कठिनाई।
  • सामान्य रूप से सामान्य रूप से कुछ गतिविधियों को विकसित करने की असंभवता।
  • लम्बाई या "क्लाउडिकेशन" (आमतौर पर "ठंडा" में प्रकट होता है, जब कुत्ता सोते समय उठता है, उदाहरण के लिए)।
  • संयुक्त दर्द: जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो यह आपको दर्द होता है या परेशान करता है।

इसके अलावा, एक और समस्या इस हालत को मुश्किल हो सकता है: कठिनाई, दर्द के कारण बढ़ रहा है, मांसपेशियों में संयुक्त आसपास बड़े पैमाने पर अभ्यास का उत्तरोत्तर कमी खराब करने जा रहा है समस्या इस तरह के पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के रूप में एक गंभीर विकृति के रूप में विकसित करने के लिए और बदतर हो गयी (के लिए अपक्षयी संयुक्त रोग EDA) और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस (OA) के अग्रदूत।

अधिक जानकारी पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस कुत्ते।

क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?

अपना संयुक्त स्वास्थ्य बनाए रखें: हम इसे कैसे करते हैं?
बेशक पहला कदम एक है पशु चिकित्सा निदान , जिसके बाद पेशेवर विरोधी भड़काऊ और / या एनाल्जेसिक और विकास का अनुवर्ती उपचार के साथ उपचार शुरू कर सकता है। इसके अलावा, प्रगति के लिए धन्यवाद भौतिक चिकित्सा और स्वीमिंग कुत्ते, इन स्वास्थ्य विशिष्टताओं, संयुक्त पहनने के जोखिम को सीमित की वसूली और कुत्ते की मांसपेशियों को मजबूत बनाने और दर्द को दूर करने के लिए बहुत मदद की हो सकता है।

प्रत्येक मालिक कुछ सरल स्थापित कर सकता है लेकिन प्रभावी दैनिक आदतें चिकित्सकीय प्रबंधन के लिए यदि आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्याएं हैं:

  • ठंड और आर्द्रता होने से रोकें।
  • अधिक वजन से बचें, जो आपके जोड़ों को काफी हद तक "पुनः लोड" करेगा और इसे सही ढंग से स्थानांतरित करना अधिक कठिन बना देगा।
  • अभ्यास उचित व्यायाम, तीव्रता और नियमितता हमें पशु चिकित्सक या शारीरिक चिकित्सक कहता है कि। तैरना क्योंकि जब पानी जोड़ों में कसरत प्रभाव ग्रस्त नहीं है अनुभव किया जब भूमि या कूद पर चलने, बहुत फायदेमंद होता है।
  • बाजार में "ऑर्थोपेडिक बेड" जो एक ध्यान से डिजाइन गद्दे, विशेष रूप से बुजुर्ग या गतिशीलता समस्याओं कुत्तों की सुविधा के लिए बनाया है के कई मॉडल हैं।
  • आपको पर्याप्त पोषण प्रदान करते हैं।



पोषण यह अच्छा ऑस्टियोआर्टिकुलर स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए भी महत्वपूर्ण है। यह बहुत ही सलाह दी जाती है कि हम अपने कुत्ते को खिलाने वाली फ़ीड के साथ खिलाते हैं विशिष्ट पोषक तत्व तुम्हारे लिए संयुक्त संरक्षण जैसे ग्लूकोसामाइन और कॉन्ड्रोइटिन सल्फेट जो उपास्थि अवक्रमण को धीमा करने में मदद करते हैं।

यह बहुत फायदेमंद है कि फ़ीड में फैटी एसिड का महत्वपूर्ण योगदान होता है ओमेगा -3 मदद करने के लिए सूजन को कम करें एक प्राकृतिक तरीके से, उपास्थि और सिनोविअल झिल्ली की रक्षा करें, और दर्द को कम करें। संयुक्त प्रक्रियाओं में एनाल्जेसिया बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह दर्द को कम करके गतिशीलता में सुधार करता है और यह मांसपेशी द्रव्यमान के नुकसान को रोकता है, जिसके साथ संयुक्त स्थिर रहता है और इसके अपघटन में देरी होती है।

क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?

के लाभों की खोज करें ओमेगा 3 फैटी एसिड

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बुढ़ापे से निपटने का तरीका जानेंकुत्तों में बुढ़ापे से निपटने का तरीका जानें
खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?खेल कुत्तों। कैसे पहचानें कि वे सही नहीं हैं?
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखेंकुत्तों के सामान्य लक्षण: उन्हें पहचानना सीखें
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को गठिया है या नहीं
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
» » क्या आपके कुत्ते में गतिशीलता की समस्या है?
© 2022 TonMobis.com