हमारे कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास कैसे ले जाएं: अनुसरण करने के लिए 3 कदम

कई अवसरों पर, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना एक शानदार बन जाता है। "हमारे विचारों को पढ़ने" के दौरान घर छोड़ना, क्लिनिक में "विजयी" प्रवेश करना, पट्टा खींचना, अन्य कुत्तों को भौंकना, कांपना और तंत्रिका, भागना चाहते हैं आदि। मुझे यकीन है कि यह हमारे लिए परिचित लगता है। हम आपको तीन सुझाव प्रस्तावित करते हैं ताकि पशु चिकित्सक के लिए कुत्ते की यात्रा उसके लिए और हमारे लिए एक तनावपूर्ण स्थिति का अनुमान न हो। यह हासिल किया जा सकता है और यह बहुत आसान है!

1। चलो एक योजना है
हमें पशु चिकित्सक की हमारी यात्रा के सभी पहलुओं को सोचना और योजना बनाना चाहिए। यह तनाव के स्तर को कम करेगा। हम देखभाल के साथ शेड्यूल करेंगे नियुक्ति का समय . यदि हमारा कुत्ता उन लोगों में से एक है जो घबरा जाता है और अन्य कुत्तों की उपस्थिति में संभालना मुश्किल होता है, तो हम अनावश्यक देरी और तनाव से बचने के लिए सुबह या जल्दी दोपहर में हमारी यात्रा को शेड्यूल करेंगे।

आइए इसे चुनने का तरीका चुनें
प्रत्येक कुत्ता एक "दुनिया" है और अगर हम उसे चलाते हैं तो हमारे लिए समर्थन के सबसे सुरक्षित साधनों का चयन करना हमारे लिए है। हम अपने पशुचिकित्सा से परामर्श ले सकते हैं जो परिवहन के मामले में सबसे उपयुक्त और आरामदायक तरीका है।

ले लो यात्रा के लिए पर्याप्त समय। तनाव, जल्दबाजी और नियोजन की कमी से केवल हमारे दोस्त को अधिक तनाव और चिंतित महसूस होगा। आइए जितना संभव हो उतना आराम से नियुक्ति पाने के लिए समय निकालें।

चलो कार से बाहर निकलते हैं धीरा . परामर्श में प्रवेश करने से पहले उनके साथ एक छोटी सी सैर उसे आराम देगी।

पार्किंग की स्थिति : यदि संभव हो, तो हम व्यस्त कारों से या भारी यातायात से दूर, हमारी कार पार्क करने के लिए एक शांत स्थान चुनेंगे।

भुगतान का क्षण : परामर्श के बाद, हमें एक काउंटर या एक कमरे में निर्देशित किया जाएगा जहां अधिक कुत्ते होंगे। क्वेरी के भुगतान विधि को पहले से चुनना बहुत व्यावहारिक है, और इसे तैयार करने के लिए इसकी राशि का अनुमान लगाएं और जितनी जल्दी हो सके छोड़ने में सक्षम हो, क्योंकि हमारे मित्र अपनी यात्रा के बाद परेशान होंगे। यदि आप अन्य कुत्तों के साथ मिलते हैं, तो अप्रिय मुठभेड़ों से बचने की कोशिश करें, अन्य जानवरों की अनुपस्थिति सुनिश्चित करें या यदि नहीं, तो अन्य मालिकों को अपने कुत्तों को नियंत्रण में रखने की चेतावनी दीजिए।




2. हम पूरे दौरे में अपने कुत्ते को ध्यान से और शांत रूप से संभालते हैं।
चलो लेते हैं पुरस्कार अपने अच्छे व्यवहार को मजबूत करने के लिए, और हम उसे भी इनाम देंगे प्रशंसा शांत संचार। याद रखें कि कुछ मामलों में पशुचिकित्सा की यात्रा एक तनावपूर्ण अनुभव हो सकती है और आपको अपना अच्छा व्यवहार मजबूत करने की आवश्यकता होगी।

हम एक का उपयोग करेंगे सुरक्षित फास्टनिंग विधि हमारे कुत्ते को हमारे करीब रखने के लिए। एक विस्तारणीय पट्टा का उपयोग करना सुविधाजनक नहीं है, क्योंकि यदि आवश्यक हो तो नियंत्रण बनाए रखना अधिक कठिन होता है। हमें अपने दोस्त को करीब रखना चाहिए और हमारे ऊपर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

3. चलिए अपने कुत्ते को सकारात्मक स्थिति देते हैं
हमारा कुत्ता मूडी ऑर्डर की तुलना में एक तरह का शब्द या मुलायम इशारा करने के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देगा। इसे ध्यान में रखें, क्योंकि इससे हमें ध्यान में मदद मिलेगी। इस बात पर भी विचार करें कि लॉबी में एक साथ जाने के बाद, हम अपने कुत्ते के लिए एकमात्र पारिवारिक तत्व बन जाएंगे, इसलिए आपको इसकी आवश्यकता होगी आरामदायक और सुरक्षित महसूस करें।

आप अपना कंबल भी ले सकते हैं या पसंदीदा खिलौना , एक विशेष पुरस्कार जो आपको बहुत पसंद है और हम आपको केवल क्लिनिक में ही देंगे, या यहां तक ​​कि हमारे पशुचिकित्सक इसे आपको पेश करेंगे। हम अन्वेषण के समय आपका ध्यान विचलित कर देंगे ताकि आप इसे तनावपूर्ण क्षण से संबद्ध न करें, और एक बार खत्म हो जाने पर हम आपको इनाम देंगे।

हमारे कुत्ते को एक संदेश देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है नियंत्रण और शांत हमारे इशारे और आवाज़ के स्वर के माध्यम से।

पशु चिकित्सक पशु चिकित्सक

इन सरल चरणों के बाद कुत्ते की यात्रा के लिए तनाव और घबराहट कम हो जाएगी, और हमारा दोस्त समझ जाएगा कि, आखिरकार, वे इतने बुरे नहीं हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मैं अपने कुत्ते के साथ रेबीज टीका के बिना लंबी यात्रा कर सकता हूं?क्या मैं अपने कुत्ते के साथ रेबीज टीका के बिना लंबी यात्रा कर सकता हूं?
कार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करेंकार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करें
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
कुत्तों के लिए होटल कैसे चुनेंकुत्तों के लिए होटल कैसे चुनें
मैड्रिड में मेट्रो पर एक कुत्ते के साथ यात्रा अब संभव हैमैड्रिड में मेट्रो पर एक कुत्ते के साथ यात्रा अब संभव है
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
मेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनें
» » हमारे कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास कैसे ले जाएं: अनुसरण करने के लिए 3 कदम
© 2022 TonMobis.com