क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है?

News_190216-19

क्या यह आपके साथ हुआ है कि आपकी बालों को उसके सिर को हिला देना बंद नहीं होता है? शायद हाँ, यह बहुत आम बात है की तुलना में हमें लगता है कि और आम तौर पर कोई एक छोटी सी झुंझलाहट है कि तेजी से दूर ले जाता से कहीं अधिक है, फिर भी अगर अपने प्यारे सिर लगातार झटकों आप जांच करने के लिए क्या होता है की जरूरत का मतलब है शुरू होता है।

कार्ली डेविडसन द्वारा छवि

ओटिटिस

कई कारण एक कुत्ता सिर हिला सकता है, आम तौर पर कुत्तों लंबे बाल या लंबे समय है कि नस्लों, कर रहे हैं कान का गंधक अधिक- उत्पादन और लंबी अवधि के लिए इन मामलों में हम कान की नलिका depilarle की सिफारिश में एक otitis- उत्पन्न कर सकते हैं । यह उन कुत्तों के साथ भी होता है जिनके पास बहुत चिकना त्वचा और बाल होते हैं - इसे सेबोरिया कहा जाता है और बालों वाले लोगों को यह स्थिति होती है जो इस स्थिति में कान के दर्द होते हैं। वहीं दूसरी ओर, ऐसा होता है कि हमारे प्यारे एक बहुत ही अचानक सिर आंदोलन बनाया और पंख में एक रक्त वाहिका को तोड़ने खोपड़ी कान के खिलाफ हिट करने के लिए, चोट के कारण मिलता है।

कुछ भोजन के लिए एलर्जी

एक अन्य कारण एक संक्रमण या एलर्जी हो सकता है, कुछ पिल्लों बाहर बारी कोई दवा से एलर्जी हो ताकि वे उत्पन्न करने के लिए एक एलर्जी प्रतिक्रिया कानों के लिए है शुरू करते हैं, फिर कुछ फंगल संक्रमण के लिए घोंसला के कारण। इस मामले में एक पशुचिकित्सा द्वारा तत्काल उपस्थित होना जरूरी है, खासतौर से संक्रमण को साफ करने के लिए शल्य चिकित्सा में हस्तक्षेप करने वाले किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए।

एम्बेडेड ऑब्जेक्ट्स



कभी-कभी वे अपने सिर हिलाते हैं क्योंकि उनके कान कान नहरों में एक वस्तु है। यह आम तौर पर पालतू जानवरों के साथ होता है जो बगीचे में खरपतवार या छोटे बच्चों के साथ रहते हैं, कि प्रशंसकों और खेलों के बीच, वे हमारे बालों वाले दोस्त के कान में कुछ वस्तु डाल सकते हैं। इससे हमारे पिल्लों को बहुत दर्द होता है और जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए।

सिफारिशें और स्वच्छता

उपर्युक्त स्थितियों में से किसी से बचने के लिए हमें हमेशा हमारे प्यारे की स्वच्छता के प्रति सावधान रहना चाहिए। अपने कानों को साफ करने के लिए, कपास या एक विशेष वाइप का उपयोग करने की सलाह दी जाती है जिसमें इयरवैक्स का पालन करने और आसानी से नली की सफाई करने की विशेषता होती है। अगर हम अपने प्यारे को स्नान करने जा रहे हैं, तो हमें अपने कानों में पानी लेने से बचना चाहिए, उन्हें सूती ऊन या बाथ टोपी के साथ कवर करने का प्रयास करें।

यदि आंदोलन इतनी बार नहीं होता है या सिर्फ अपने सिर को थोड़ा सा स्थानांतरित करता है, तो चिंता न करें, ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्ते हमेशा यह नहीं समझते कि हम क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे एक-दूसरे को बेहतर समझने के लिए झुकाएं और अपने कानों को आगे बढ़ा सकें। यह लगभग हमेशा होता है जब हमारे कुत्ते अपने सिर को थोड़ा झुकाते हैं ताकि वे हमें निविदाएं महसूस कर सकें।

जितना अधिक आप अपने बालों वाले प्यारे की स्वच्छता पर ध्यान देते हैं, उतना कम नकारात्मक आश्चर्य आपको ले जाएगा और आपके पिल्ला की सुनने की बेहतर गुणवत्ता हो सकती है। यह भी याद रखें कि हमारे बालों के लिए एक प्रारंभिक और सही निदान हमेशा सर्वोत्तम होता है, खासतौर पर कान में जो हर किसी के लिए एक संवेदनशील क्षेत्र है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैंक्या आपके कुत्ते के पास ओटिटिस है? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
8 आपके कुत्ते के कानों के बारे में तथ्य8 आपके कुत्ते के कानों के बारे में तथ्य
कुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचारकुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचार
स्पाइक्स और कुत्तों - सावधानी और उन्हें कैसे निकालेंस्पाइक्स और कुत्तों - सावधानी और उन्हें कैसे निकालें
बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचारबिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार
मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)
आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है? मैं बहुत दर्द में हो सकता है!आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है? मैं बहुत दर्द में हो सकता है!
एक हरी मिट्टी बाल मुखौटा बनाने के लिए कैसेएक हरी मिट्टी बाल मुखौटा बनाने के लिए कैसे
» » क्या आपका कुत्ता उसके सिर को हिलाता है?
© 2022 TonMobis.com