अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें

स्वच्छ कान कुत्ते

सभी देखभाल में हम अपने कुत्ते को खुद दे सकते हैं, संभवतः कान साफ़ करना सबसे भूल गया है। मनुष्यों के मामले में, कुत्तों के कान उनके शरीर का एक संवेदनशील हिस्सा हैं, इसलिए वे भी  हमें विशेष ध्यान देना होगा

.

यह कुत्तों की नस्लों और morphologies के बीच अलग है, लेकिन आम तौर पर कुत्तों के श्रवण नहर एक एल आकार है, जो बनाता है बेकार swabs का उपयोग : वे प्लग बनाने के जोखिम के साथ नीचे गंदगी धक्का देंगे। इसके अलावा, कुत्ते को कान में घुसपैठ शुरू करते समय परेशान किया जा सकता है और इसे स्थानांतरित करने से बहुत नुकसान हो सकता है।

कान की सफाई के साथ  आपके कुत्ते को दर्दनाक ओटिटिस जैसी बीमारियों को रोकने में मदद मिलेगी , परजीवी, गंदगी या घावों का पता लगाएं, और निश्चित रूप से अपने शरीर के सबसे कमजोर हिस्सों में से एक को साफ रखें।

कुत्तों की नस्लें हैं कि उनकी शारीरिक विशेषताओं के कारण गंदे कान होने की संभावना अधिक होती है, जैसे कि बीगल या उन कॉकर्स जिनमें डूपी और बालों वाले कान होते हैं।

आवृत्ति जिसके साथ आपको अपने कुत्ते के कान साफ ​​करना चाहिए  सप्ताह में एक बार , और निश्चित रूप से आप हमेशा कुछ गंदगी या अतिरिक्त मोम होगा जो आपको हटा देना चाहिए। इसे और अधिक बार करना प्रतिकूल होगा और आपके पालतू जानवर को जलन और असुविधा हो सकती है। यदि आपका कुत्ता अत्यधिक कानों को खरोंच या हिलाता है, तो वह आपको बता रहा है कि कुछ उसे परेशान कर रहा है . आपको समीक्षा के लिए अपने पशुचिकित्सा को देखना चाहिए।

यदि आप अपने कुत्ते के कानों की सफाई करने की चिंता करते हैं, तो आप अक्सर दर्द जैसी बीमारियों को रोकने में मदद करेंगे।  ओटिटिस

अपने कुत्ते को कान की अच्छी सफाई करने के लिए यह एक जगह ढूंढना सुविधाजनक है जहां वह आरामदायक और शांत महसूस करता है। यह प्रक्रिया के बीच में हलचल से रोकेगा और कुछ नुकसान हो सकता है। कान में मोम सेबम, मृत कोशिकाओं, गंदगी कणों द्वारा गठित किया जाता है ... एक फैटी शरीर होने से पानी से भंग नहीं होता है। यह एक शारीरिक उत्पाद या सीरम का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है।  विशिष्ट कान सफाई उत्पादों  मोम की मात्रा को कम करने में मदद करें, फिर एक बनाने के लिए आगे बढ़ें  "हाथ से पूरी सफाई" . यहां तक ​​कि यदि आप एक कान क्लीनर लागू करते हैं, तो आपको हमेशा यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई गंदगी निम्नानुसार न हो:

हमारे कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए गौज सबसे अनुशंसित कपड़े है




यह स्वच्छ है और अलग नहीं होता है (जैसा कि कपास के मामले में है, उदाहरण के लिए)। अपनी उंगली के चारों ओर कुछ गौज लपेटें (अपने कुत्ते के कान के आकार के अनुसार एक का उपयोग करें), और कानों को साफ करने के लिए दीवारों के माध्यम से धीरे-धीरे जाओ। इस प्रक्रिया को दो बार बदलते हुए दोहराएं, जब तक कि आप देखें कि यह साफ है। दूसरे कान में भी ऐसा ही करें।  आप एक कान को उसी धुंध से साफ नहीं कर सकते जिसे आपने दूसरे को साफ किया है , चूंकि एक में संक्रमण होने के मामले में, आप दूसरे को संक्रमित करेंगे।

यदि आप एक का उपयोग करने का फैसला करते हैं कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए विशेष उत्पाद  गज गुजरने से पहले,  अपने पशुचिकित्सा को दिखाएं कि इसे सुरक्षित तरीके से कैसे करें . हालांकि गेज के साथ नियमित सफाई आपके कुत्ते के कानों को संक्रमण से साफ और सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त है।

कान कुत्ते को साफ करें

अगर हम देखते हैं कि हमारा कुत्ता अपने सिर को बहुत हिलाता है, तो वस्तुओं या उसके खुर के साथ खरोंच करने की कोशिश करता है और एक जलन प्रस्तुत करता है जिसे हमें पशु चिकित्सक के पास जाना होगा। विशेष रूप से यदि एक मजबूत गंध जारी की जाती है या यदि कान में स्राव होता है। निश्चित रूप से यह एक संक्रमण है जैसे ओटिटिस और कुत्ते को चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होगी जिसमें एंटीबायोटिक्स शामिल हो सकते हैं।

और अब जब आपके कुत्ते के पास साफ कान हैं, तो आप हमारे लेख के साथ अपनी स्वच्छता का ख्याल रखना जारी रख सकते हैं हड्डियों और खिलौनों के साथ अपने कुत्ते के दांत साफ करने के तरीके.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालेंएक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालें
आंखों, कान, स्नाउट / कुत्ते के होंठ का रखरखावआंखों, कान, स्नाउट / कुत्ते के होंठ का रखरखाव
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
घर पर बीमार कुत्ते की सफाईघर पर बीमार कुत्ते की सफाई
कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
कुत्तों में कान और कान साफ ​​करनाकुत्तों में कान और कान साफ ​​करना
अपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँअपने कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए 5 युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)
» » अपने कुत्ते के कान साफ ​​करें: हमारी सिफारिशें
© 2022 TonMobis.com