पशुधन टैग की रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान

परिभाषा

अमेरिकी पशु पहचान योजना (यूएसएआईपी) ने मालिकों द्वारा स्थान पर मवेशियों की पहचान की थी। और उन्होंने जानवर की उत्पत्ति के बिंदु पर जोर दिया, जिससे बीमारी के फैलाव का पता लगाना आसान हो गया। स्थानीय मवेशियों को एक स्थिर समूह के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिसमें जानवरों की एक निश्चित संख्या होती है जो एक समय के लिए रखी जाती है, या एक गतिशील समूह, जानवरों के साथ अनिश्चित अवधि में, जो प्रवेश और छोड़ते हैं।

उद्देश्य

यूएसएआईपी के अनुसार, आरएफआईडी टैग के उद्देश्य को जानवरों की बीमारियों को नियंत्रित करना, रोग को नियंत्रित करना और बीमारी के उन्मूलन को फैलाने से पहले इसका समर्थन करना है। जानवरों को एक राष्ट्रीय प्रणाली और जानवरों की जगह, समय और स्थान में पहचाना जाता है, सब कुछ दर्ज किया गया होता। लक्ष्य राज्यों, उद्योग, यूएसडीए और संयुक्त राज्य अमेरिका पशु स्वास्थ्य संघ (उसाहा) के लिए एक ही पृष्ठ पर था।


समारोह

यूएसडीए बताता है कि प्रत्येक लेबल पर आरएफआईडी तकनीक को एन्कोड किया जा सकता है और यह एक इलेक्ट्रॉनिक पाठक द्वारा पढ़ा जाएगा। प्रत्येक जानवर का परीक्षण करते समय, यह स्वचालित रूप से जानकारी को केंद्रीय प्रणाली में स्थानांतरित कर देगा। लैपटॉप और इलेक्ट्रॉनिक कान टैग के उपयोग के साथ, निर्माता और पशु स्वास्थ्य अधिकारी एक प्रक्रिया के साथ पशुधन का परीक्षण करने में सक्षम होंगे जिसके लिए मैन्युअल परीक्षण की आवश्यकता नहीं होती है।

हालिया परिवर्तन


फरवरी 2010 में, यूएसडीए ने घोषणा की कि उसने राष्ट्रीय पशु पहचान प्रणाली के लिए अपनी योजनाओं को तोड़ दिया है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, यूएसडीए अब बीमारियों के फैलने की स्थिति में जानवरों को ट्रैक करने के लिए अपने प्रस्तावों के साथ आने के लिए राज्यों से आह्वान करता है। यद्यपि संघीय निधि में $ 142 मिलियन कार्यक्रम में शामिल किए गए थे, लेकिन देश के मवेशी उत्पादकों में से केवल 40 प्रतिशत ही प्राप्त हुए।

विरोधियों

मिशिगन Kalamazoo राजपत्र कि राष्ट्रीय आरएफआईडी प्रणाली के विरोधियों काफी हद तक अप्रभावी पता चलता है और दावा किया कि यह छोटे कार्यों के संभावित वित्तीय बोझ और समय का प्रतिनिधित्व करने के लिए मेगा फार्मों के लिए डिजाइन किया गया था। इसके अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका में किसानों और खेतों में चिंतित थे कि कुछ प्रकार के खेतों या कुछ पशु प्रजातियों के लिए, लेबल व्यावहारिक या आवश्यक नहीं हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और बिल्लियों के लिए चिपकुत्तों और बिल्लियों के लिए चिप
पालतू पहचान प्लेटों की विविधतापालतू पहचान प्लेटों की विविधता
यूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रायूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रा
पालतू पहचान प्लेट कैसे बनाएंपालतू पहचान प्लेट कैसे बनाएं
नर्सिंग प्रक्रिया के चरणनर्सिंग प्रक्रिया के चरण
`Bruises` के लिए कोड आईसीडी -9?`Bruises` के लिए कोड आईसीडी -9?
इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीतइलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीत
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
एक टिक काटने की पहचान कैसे करेंएक टिक काटने की पहचान कैसे करें
नियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिएनियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिए
» » पशुधन टैग की रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान
© 2022 TonMobis.com