Silvestrism के छिपे हुए पक्ष

Silvestrism के छिपे हुए पक्ष

Silvestrism एक शौक है कब्जा करने के लिए समर्पित है और कुछ जंगली पक्षियों की कैप्टिव देखभाल, आम तौर पर फिंच के परिवार से संबंधित हैं।

यह एक पुरानी परंपरा है जो स्पेन के दक्षिण में ताकत लेती है हालांकि शेष दुनिया को इस दुखद शौक से मुक्त नहीं किया जाता है।

Bullfights की तरह, silvestrism पारिवारिक संस्कृति और उनके पूर्वजों की विरासत में निहित एक परंपरा है। ये लोग दृढ़ता से जंगली जानवरों के शिकार की रक्षा करते हैं Iquest- क्या के लिए? इस पशु विशेषज्ञ लेख में पता लगाएं।

आप में रुचि भी हो सकती है: भूमध्य रॉक मछली
सूची

Silvestristas क्या हैं?

Silvestristas उन्हें कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा शिकार करने और अपने कब्जे में पक्षियों के लिए। राज्य वर्ष में एक निश्चित संख्या में लाइसेंस प्रदान करता है जिसे एक पक्षी समाज के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है, एक बार वहां एक चार्टर प्राप्त होता है और बाद में कब्जा करने के लिए लाइसेंस प्राप्त होता है। हम कह सकते हैं कि यह एक सख्त विनियमन है क्योंकि दूसरे वर्ष तक संघीय सिलवेस्ट्रिस्टा को अपने कब्जे में कोई फ्रिंजिडो नहीं हो सकता है। अधिकतम कोटा पहले से ही एक अनुभवी होने पर प्रति सत्र 10 से 11 पक्षियों को पकड़ना है।

ये प्रशंसकों पर ध्यान केंद्रित करते हैं पक्षियों की कुछ प्रजातियां , उनमें से हम पाते हैं:

  • सोने का सिक्का
  • जंगली कैनरी
  • फिंच
  • verderones
  • verdecillos
  • Pardillos
  • Siskins
  • camachuelos
  • आम छिद्र

हम इनकार नहीं कर सकते कि सिलवेस्ट्रिस्टस जागते समय अपने कैच के कैंटी को सुनना पसंद करते हैं, वे अपने अद्भुत और रंगीन पंखों को देखने के लिए उत्सुक हैं या अपने रिश्तेदारों के साथ अपने अनुभव साझा करने का आनंद लेते हैं। बेशक, मेरी राय में वे स्वार्थीता से अंधे हुए हैं अपने जीवन की कीमत पर भी पशु रखना चाहते हैं।

Silvestristas क्या हैं?

कैच कैसे किया जाता है

पहला साल रूकी सिलवेस्ट्रिस्ट अपने आप पर शिकार नहीं कर सकता है, उसे प्रशिक्षित होने के लिए एक अनुभवी व्यक्ति के साथ होना चाहिए। तकनीक काफी प्रागैतिहासिक है और यह है कि इसमें अन्य जंगली नमूनों को आकर्षित करने के लिए नेटवर्क की नियुक्ति और "दावा" शामिल है। दावा में पहले एक कब्जा कर लिया गया पक्षी होता है जो एक बेवकूफ के रूप में कार्य करता है।

ये प्रशंसकों बीज डालते हैं, एक स्ट्रिंग के साथ बंधे पक्षियों , पिंजरों में पक्षियों, जाल नेट आदि AVDAN कुछ शौकियों द्वारा किए गए कुछ अभ्यासों को गंभीरता से अस्वीकार करता है।

कैच कैसे किया जाता है

जंगली पक्षियों का जीवन कब्जा कर लिया

सोनाफिंच आमतौर पर सबसे सराहनीय पक्षी है सिलवेस्ट्रिस्टस द्वारा उनके अविश्वसनीय गायन की गुणवत्ता के लिए हालांकि जंगली कैनरी भी अत्यधिक मूल्यवान है।

एक बार नमूने पकड़े जाने के बाद, संघीय सिलवेस्ट्रिस्टा को उन्हें पंजीकृत करना होगा और उन्हें रहने के लिए एक जगह प्रदान करनी होगी। वे आमतौर पर "aviaries" नामक स्थानों को बनाते हैं जिसमें वे पक्षियों को वर्गीकृत करते हैं।

जंगली पक्षियों पर कब्जा कर लिया अक्सर नस्ल के लिए प्रयोग किया जाता है पेशेवर गायन के लिए शिक्षित अन्य व्यक्तियों के लिए और प्रतियोगिता के लिए इसके बाद की प्रस्तुति . तस्वीरों में आप एक कैनरी एवियरी देख सकते हैं।




हम इनकार नहीं करेंगे कि कई aviaries में उनके स्वच्छ, स्वास्थ्य और खाद्य स्थितियों पूरी तरह स्वीकार्य और यहां तक ​​कि महान गुणवत्ता के भी हैं। फिर भी, सभी silvestristas ईमानदार लोग और दिल के प्रशंसकों नहीं हैं: कई लोग पैसे कमाने के लिए केवल इस दुनिया में प्रवेश करते हैं।

जंगली पक्षियों का जीवन कब्जा कर लिया

मजबूर परिवर्तन

एक बहुत ही सामान्यीकृत अभ्यास है कि विशेषज्ञों और संगठनों का निंदा करते हैं यह पक्षियों के मजबूर म्यूट है। इसमें व्यक्तिगत पिंजरे को अंधेरे जगह में ढूंढना या अपारदर्शी कपड़े से ढकना शामिल है।

एक बार अंदर, पक्षी उन्मुख नहीं कर सकते हैं प्रकाश के घंटों के माध्यम से। इसका तात्पर्य यह है कि आप नहीं जानते कि उठने का समय, आप किस वर्ष का समय हैं या क्या यह समय है या नहीं। पक्षियों के लिए जबरन मॉलिंग का उपयोग सभी पंखों को नवीनीकृत करने के लिए किया जाता है, जो स्वाभाविक रूप से किए जाने पर, ऐसे स्थिर तापमान वाले घर के अंदर रहने पर कम गुणवत्ता का हो सकता है।

पर्यावरण के साथ अभिविन्यास और संबंधों की कमी पक्षियों में एक सामान्यीकृत और बहुत अधिक तनाव की स्थिति का कारण बनती है। इस प्रकार की तकनीक अनुभव वाले लोगों द्वारा की जाती है, अन्यथा गोल्डफिंच का जीवन और इसके अस्तित्व को आश्वस्त नहीं किया जाता है।

मजबूर परिवर्तन

Silvestrism के प्रत्यक्ष परिणाम

यूरोप के एक बड़े हिस्से में सिलवेस्ट्रिज्म प्रतिबंधित है और हर बार कम व्यक्तियों के कब्जे और कब्जे की अनुमति है। iQuest-क्यों? कई सरकारें वन्यजीवन की सुरक्षा में शामिल होती हैं, जो कि हर साल कम की जाने वाली एक बहुमूल्य संपत्ति है। लोग वे पूरे पट्टियों चुरा लेते हैं , वे प्रजनन के मौसम में माता-पिता के बिना लड़कियों को छोड़कर कैप्चर करते हैं।

इन सभी दुर्भावनापूर्ण प्रथाओं में निस्संदेह सिलवेस्ट्रिज्म का प्रत्यक्ष परिणाम है, जो उनके बाद के जीवन के लिए एक छोटे पिंजरे में लाइव नमूने का शिकार है।

हम प्रभावशाली आंकड़े और शीर्षकों को हाइलाइट करते हैं :

  • स्पेन में 50,000 से 55,000 संघीय हैं
  • 14,000 अंडलुसियन सिलवेस्ट्रिस्टस 100,000 से अधिक गीत पक्षी - एल मुंडो 2010 को पिंजरे करेंगे
  • 160 सोनाफिंच में एक आदमी शामिल था जिसने गुआडियाना क्षेत्र में पक्षियों को शिकार किया - आज 2015
  • 13 नए गोल्डफिन शामिल - मार्च टीवी 2015
  • कैम्पोनाराय में हस्तक्षेप 38 जिलगुएरोस और 80 पैराडिलोस - डायरियो डी लियोन 2015
  • ला कोस्टरा के प्राकृतिक क्षेत्र में जारी 200 फिंच अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया - 2015
Silvestrism के प्रत्यक्ष परिणाम

निष्कर्ष

जागरूकता है कि जंगली जानवरों का आर्थिक उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, एक सौदेबाजी चिप के रूप में या बस उन लोगों के आनंद और आनंद के लिए जो एक समाज होना चाहिए, सभी समाज को पूरा करना चाहिए।

अब जानवर अवैध अवैध तस्करी का एक और शिकार बन गए हैं . यहां तक ​​कि यदि किसी जानवर का सम्मान किया जाता है और इसकी परवाह की जाती है, तो यह एक छोटे से घेरे में बंद होने का जीवन नहीं है।

Iquest- और आप, आप क्या सोचते हैं? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सिल्वेस्टरिस्ट हैं या इसके विपरीत आप असहमत हैं, नीचे "सिलवेस्ट्रिज्म के छिपे हुए पक्ष" पर अपनी राय छोड़ दें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Silvestrism के छिपे हुए पक्ष , हम आपको विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्रेहाउंड, शिकार के मौसम का अंत और इसकी नियति।ग्रेहाउंड, शिकार के मौसम का अंत और इसकी नियति।
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
स्पेन में वाइल्डकैट का वितरणस्पेन में वाइल्डकैट का वितरण
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
» » Silvestrism के छिपे हुए पक्ष
© 2022 TonMobis.com