सीखा जाना बाकी है

यह अनुमान लगाया गया है कि 9000 साल पहले कुत्ता पहले से ही मनुष्यों के साथ रहता था, लेकिन यह 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में है जब पहले प्रशिक्षण पुस्तिकाएं लिखी गई थीं। 1 9 40 के दशक में, सकारात्मक सजा और नकारात्मक मजबूती के आधार पर तकनीकें आज लोकप्रिय लोकप्रिय हो गईं।

लेकिन यह हाल ही में तब तक नहीं रहा है जब कई अध्ययन किए जाते हैं जहां यह प्रदर्शित किया जाता है कि इसका बहुत अधिक प्रतिशत है दंड तकनीकों के साथ प्रशिक्षित कुत्तों, चाहे वे शारीरिक या मौखिक हों, वे अधिक संख्या में व्यवहार की समस्याएं पेश करते हैं।

पिछले 40 सालों में जीवन का हमारा तरीका बदल गया है। बहुत समय पहले कुत्ते अपने अवकाश पर सड़क पर उतर सकते थे और वहां हमेशा एक मैदान था जहां वे स्वतंत्र रूप से दौड़ सकते थे। घरों में हमेशा कोई था, मां, दादी और वे जल्दबाजी में नहीं रहते थे।

इसी तरह, इस पिछले शताब्दी में दुनिया के बारे में हमारे घर, जीवनशैली और विचारों का विकास हुआ है, हमें कुत्ते की शिक्षा के मामले में भी ऐसा ही करना चाहिए।




यह विश्वास करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि क्योंकि हमने कुत्तों के साथ बहुत समय बिताया है, या कई कुत्ते हमारे हाथों से गुज़र चुके हैं, हम पहले से ही सबकुछ जानते हैं। टाइम्स बदलते हैं और कई कारकों की खोज की जाती है जिन्हें पहले खाते में नहीं लिया गया था, नए अध्ययन कुत्तों की संज्ञानात्मक क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए सुधार लाएं शिक्षण के हमारे तरीके को अनुकूलित करें।

एंकरिंग 60 के दशक के प्रशिक्षण में, यह मानने के लिए कि आप पहले से ही सब कुछ जानते हैं और नई तकनीकों को सीखने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं, झलक देता है कि वहाँ भी हैं आलस्य नए क्षेत्रों में खोलने के लिए, या एक विकलांगता है नए ज्ञान और नई तकनीकों को शामिल करने के लिए।

सीखने के लिए अभी भी बहुत कुछ है, यह बहुत संभव है कि आने वाले वर्षों में नई तकनीकें उभरेंगी जो सीखने और प्रशिक्षण को अनुकूलित करने में और भी सुधार प्रदान करती हैं यह केवल शुरू हो गया है (चाहे आप किसके वजन करते हैं)।
स्रोत: https://bit.ly/YMaMth

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
गाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहासगाइड कुत्तों: एकजुटता का इतिहास
कैनिन आज्ञाकारिताकैनिन आज्ञाकारिता
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
सकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रमसकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रम
» » सीखा जाना बाकी है
© 2022 TonMobis.com