घोड़े के लिए गर्म अभ्यास

घोड़े के लिए गर्म अभ्यास

किसी भी प्राणी के लिए, खासकर घोड़ों के लिए, प्रत्येक कसरत करने से पहले एक उचित गर्म-नियमित दिनचर्या व्यायाम के रूप में महत्वपूर्ण है। जैसा कि नाम कहता है, वार्मिंग शरीर की सभी मांसपेशियों को तैयार करने और गर्म करने में मदद करती है ताकि वे सही तरीके से काम कर सकें क्षति और भविष्य की चोटों से बचें.

वार्मिंग न केवल शारीरिक स्तर पर बल्कि मनोवैज्ञानिक स्तर पर भी महत्वपूर्ण है। एक घोड़ा जो पिछले गर्मजोशी के बिना तुरंत अपना प्रशिक्षण करता है, को भी मानसिक रूप से मजबूर किया जा सकता है। समृद्ध के सभी सर्किट तैयार करने के लिए दैनिक दिनचर्या बहुत महत्वपूर्ण होती है, न केवल बेहतर शारीरिक प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए बल्कि बेहतर व्यवहार और बेहतर भावनात्मक स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए।

घोड़े जटिल जानवर हैं, यही कारण है कि हम आपको इस नए लेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां हम आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदान करेंगे घोड़े के लिए गर्म अभ्यास और उन्हें बाहर ले जाने के लिए सबसे इष्टतम स्थितियां।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे घोड़े सोचते हैं
सूची

घोड़ों के लिए मालिश

वार्मिंग घोड़े के जोड़ों और मांसपेशियों को अधिक लचीला बन जाती है, इसलिए, सबसे सरल आंदोलन और अत्यधिक प्रयास करने की आवश्यकता के बिना, अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह स्नेहन के लिए आवश्यक सिनोविअल तरल पदार्थ के स्वागत के साथ-साथ पूरे शरीर में ऑक्सीजन और रक्त की बढ़ती मात्रा के कारण होता है।

रक्त का सही परिसंचरण बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए, घोड़े की किसी भी श्रृंखला को चलाने से पहले या इसे घुमाने से पहले, उसे एक परिसंचरण मालिश दें , इससे आपको बहुत अच्छा लगेगा। विशेष रूप से रीढ़ की हड्डी के क्षेत्र में काम करें, लोहे की तरह अपने हाथों को पार कर, दृढ़ता से लेकिन बहुत कठिन नहीं।

फिर आप पैर क्षेत्र में जा सकते हैं। यह एक बहुत ही खास जगह है और हमें इस पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि घोड़ा बरतन में कई घंटे खड़ा रहता है। दृढ़ नरमता और धीरे-धीरे परिपत्र आंदोलन करें।

अपने सामने के पैरों की ऊंचाई पर घोड़े के नीचे जाओ - एक गाजर ले लो और उसे उस बिंदु पर अपने मुंह से देखने के लिए प्रोत्साहित करें जहां आप हैं। यह क्रिया आपकी रीढ़ की हड्डी को बढ़ाएगी और फैलाएगी। भौतिक गर्मजोशी के साथ आगे बढ़ने से पहले अपने घोड़े को अच्छी मालिश के साथ इलाज करें।

घोड़ों के लिए मालिश

घोड़ा के साथ रस्सी काम करते हैं

जब घोड़ा अधिक जागृत और सक्रिय होना शुरू होता है, तो यह शारीरिक शारीरिक स्थिति के लिए गर्दन और बेहतर रेखा, और निश्चित रूप से, सही शारीरिक स्थिति के लिए, उसे कठोरता से बचने के लिए शारीरिक गर्म करने का क्षण है। घोड़े के गर्म अभ्यास के लिए रस्सी का काम बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि हमारा घोड़ा है बहुत परेशान या अगर हम अभी भी उसे तंग कर रहे हैं।

इस अभ्यास को करने के लिए आपको एक का उपयोग करने की आवश्यकता होगी सेरेटा के साथ पुल और एक लंबी रस्सी, 6 और 8 मीटर के बीच। हम आपको प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करना शुरू कर देंगे एक सर्कल में बदल जाता है बाद में कदम को ट्रॉट के लिए रास्ता देते हैं। आप उन्हें चरण के साथ काल्पनिक आंकड़े बनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए संख्या 8 का आंकड़ा। इससे उन्हें मस्ती करने में मदद मिलेगी और उनके लिए सकारात्मक अनुभव होगा, कुछ मौलिक। हमारी खोज करें रस्सी के काम के बारे में वीडियो हमारे यूट्यूब चैनल पर।

घोड़ा के साथ रस्सी काम करते हैं

कार्डियोवैस्कुलर काम

घोड़े की सांस लेने की ताल को बढ़ाकर शरीर को अधिक से अधिक गर्मी की अनुमति दी जाती है, और पूरे कंकाल-मांसपेशी प्रणाली के लिए ठीक से काम करने के लिए, घोड़ा होना चाहिए जितना संभव हो उतना गर्म.

तापमान बढ़ाने के लिए, हमें रक्त परिसंचरण में वृद्धि करना चाहिए लेकिन Iquest- इसे कैसे प्राप्त करें? उसी तरह एक व्यक्ति जो कार्डियोवैस्कुलर काम करता है: गति और श्वसन दर में वृद्धि के माध्यम से।




गैलप घोड़े की मदद करता है पीठ की मांसपेशियों को बढ़ाने और पेट की मांसपेशियों के साथ-साथ चरमपंथियों की पूरी प्रणाली को कम करने के लिए। हालांकि, याद रखें कि हम आपकी सांस लेने और इसलिए आपका तापमान बढ़ाने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम आपको निकालना या घायल नहीं करना चाहते हैं, इसलिए गैलोप की तीव्रता से अवगत रहें। यह लंबे लेकिन कम प्रोफ़ाइल होना चाहिए।

कार्डियोवैस्कुलर काम

घोड़े की सवारी

हमारे घोड़े के साथ एक अच्छी तरह से योग्य सवारी का आनंद लेने के लिए, उसके साथ और उसके साथ अच्छे संबंध रखना आवश्यक है अपने दिन को समृद्ध करें . ऊपर उल्लिखित गर्म अभ्यास के अलावा, घुड़सवारी गर्म करने का एक शानदार तरीका है।

श्वसन तीव्रता के मार्ग की ओर ले जाने के बाद, थोड़ा सा उतरें और शांतिपूर्वक चलने के लिए इसे आमंत्रित करें। अब लचीलापन, संयुक्त स्वास्थ्य और लोच पर ध्यान केंद्रित करने का समय होगा। याद रखें कि चलना जॉगिंग या गैलोपिंग के बजाय उत्कृष्ट रीढ़ की हड्डी रोटेशन प्रदान करता है। यह सब कोशिश कर रहा है कि पैर घूर्णन और पूर्ण आंदोलनों का एहसास हो। यह मुश्किल है लेकिन बहुत अभ्यास और संचार के साथ हासिल किया जा सकता है। सबसे पहले उन्हें स्थिर स्थिति में खड़े करने की कोशिश करें और धीरे-धीरे कठिनाई बढ़ाएं।

घोड़े की सवारी

अधिक संयुक्त काम

जमीन पर थोड़ी सी छोटी बाधाओं को जॉगिंग करने से, आप आंदोलन की इजाजत देकर अपने पैरों को और बढ़ाएंगे आपके सभी जोड़ों की उत्तेजना अधिक पूरी तरह से। यह भी मदद करता है अपनी मांसपेशियों को मजबूत करो वक्ष। यह बाधाओं और ऊंचाई की ऊंचाई को बढ़ाता है क्योंकि वे हीटिंग में आगे बढ़ते हैं (कूदने में भी गर्मी होती है, क्योंकि इसे ऊर्जा के महत्वपूर्ण आवेगों की आवश्यकता होती है)।

इस प्रकार के अभ्यास से उन्हें संतुलन, मोटर समन्वय की संवेदना बढ़ाने और उनके सवार के वजन को बढ़ाने के लिए ताकत और मुद्रा बढ़ जाती है।

बाधाओं के बाद, संक्रमण का उपयोग करें और लय के साथ खेलते हैं। उदाहरण के लिए, जॉग, कदम और फिर ट्रॉट पर वापस। यह उन आंदोलनों के सही प्रदर्शन और मानसिक तैयारी को उत्तेजित करता है जिनके लिए अधिक आवेग की आवश्यकता होती है।

अधिक संयुक्त काम

नियमित का महत्व

गर्मजोशी के सत्र को कभी भी न छोड़ें, अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपका घोड़ा कई तरीकों से महसूस करेगा और दावा करेगा चोटों और बुरे मूड.

जब आप गर्म हो जाते हैं तो इसे एक बार में बंद न करें। एक सकारात्मक शीतलन सत्र करें - अपने घोड़े को 10 से 15 मिनट की लंबी, शांत चलने के साथ फैलाएं और आराम करें।

यह उतना ही महत्वपूर्ण है जितना गर्म करने के रूप में, यह संचार के लिए भी सही समय है और अपने घोड़े के साथ एक शांत और गुणवत्ता का समय बिताना है।

नियमित का महत्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़े के लिए गर्म अभ्यास , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँएक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँ
खेल घोड़ों के लिए मालिशखेल घोड़ों के लिए मालिश
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
घोड़ों की भाषाघोड़ों की भाषा
एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
चार पैरों की हड्डियों की हड्डियांचार पैरों की हड्डियों की हड्डियां
» » घोड़े के लिए गर्म अभ्यास
© 2022 TonMobis.com