अरोमाथेरेपी मालिश तेलों से आराम करें




काम पर एक व्यस्त दिन के बाद, उसके पति दर्द से उसके शरीर के हर हिस्से के बारे में शिकायत करते हैं। क्या यह अगले व्यस्त दिन के लिए आपको ताज़ा करने के लिए एक अच्छी रात की नींद होगी? जरूरी नहीं हर दिन इसी तरह के कार्यक्रम के साथ, जो आपके दर्द में जोड़ता है, जो अंततः एक घातक बीमारी बन जाएगा। आप एक प्यारी महिला हैं, क्या आप इस घटना की श्रृंखला जारी रखना चाहते हैं? यदि नहीं, तो अरोमाथेरेपी मालिश तेल आपके लिए हैं।

अरोमाथेरेपी मालिश तेल लंबे समय तक काम करने के बाद किसी व्यक्ति को बहुत आवश्यक राहत देने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा। मालिश शरीर के लिए शारीरिक और भावनात्मक रूप से उत्तेजक दोनों है। जब मालिश आवश्यक तेलों के साथ पूरक होता है, तो लोग शांत मन और चमकदार त्वचा के सहक्रियात्मक प्रभाव से लाभ प्राप्त करते हैं।

अरोमाथेरेपी मालिश तेलों का उपयोग दो तरीकों से किया जा सकता है। मालिश तेल के वाष्पों को इनहेल करें, जो दिमाग को भी ताज़ा करते हैं। वैकल्पिक रूप से, इसे त्वचा पर लागू करें। यह विधि सुनिश्चित करती है कि मालिश तेल सीधे शरीर से अवशोषित हो जाते हैं जहां से वे रक्त प्रवाह तक पहुंचते हैं। इसका आपके स्वास्थ्य और त्वचा पर असर पड़ता है।

अरोमाथेरेपी मालिश तेलों के साथ मालिश के बाद, यह वास्तव में अद्भुत लगता है। इन तेलों को विशेष चिकित्सकीय गुण होने के लिए जाना जाता है। यह सामान्य बीमारियों जैसे ठंड, फ्लू, मांसपेशी दर्द, सिरदर्द इत्यादि के उपचार में बड़े पैमाने पर उपयोग पाता है।

मालिश के प्रयोजनों के लिए, वांछित प्रभाव देने के लिए लोग अक्सर एक से अधिक आवश्यक तेल मिलाते हैं। इनमें से सबसे आम लैवेंडर, ऋषि और नींबू मिश्रण है। ई `तनाव मिश्रण के रूप में जाना जाता है। केंद्रित रूप में आवश्यक तेल उपयोग करने के लिए खतरनाक हो सकता है। इसलिए, शरीर को लागू करने से पहले अरोमाथेरेपी मालिश तेल वाहक तेलों के साथ मिश्रित होते हैं। इसी तरह, एक एफ़्रोडायसियाक मिश्रण सैंडलवुड और चमेली के आवश्यक तेलों के साथ तैयार किया जा सकता है। सिर्फ एक विचार है कि अरोमाथेरेपी मालिश तेल का उपयोग किस उद्देश्य के लिए किया जाता है और संलयन के साथ आगे बढ़ता है।

अरोमाथेरेपी मालिश तेलों का व्यापक रूप से स्पा और शारीरिक और मानसिक उपचार के लिए केंद्रों में उपयोग किया जाता है। योग्य मालिश चिकित्सक आपको तनाव से छुटकारा पाने में मदद करेंगे और आपको उत्साह की भावना देंगे।

यदि आप चाहें, तो आप घर पर मालिश भी कर सकते हैं। सुगंध के साथ अपने प्रियजन को मालिश करना अरोमाथेरेपी मालिश तेल उसके लिए चिंता व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका है। बच्चों के लिए अरोमाथेरेपी मालिश भी उन्हें चमकदार त्वचा और मजबूत हड्डियों को देने की सिफारिश की जाती है।

अरोमाथेरेपी मालिश तेल त्वचा के साथ अद्भुत काम करते हैं और मानसिक शांति प्रदान करते हैं। यह कई बीमारियों के इलाज के रूप में भी प्रयोग किया जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
आवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करेंआवश्यक तेल के साथ प्रकृति का स्वाद प्राप्त करें
अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?अरोमाथेरेपी कैरियर तेल के विभिन्न प्रकार क्या हैं?
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
आध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपीआध्यात्मिक और स्वास्थ्य अरोमाथेरेपी
अरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभअरोमाथेरेपी के स्वास्थ्य के लिए लाभ
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
मुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती हैमुश्किल आर्थिक समय के बावजूद मालिश कुर्सी सुलभ रहती है
अरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता हैअरोमाथेरेपी के लाभ - चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग आपके लिए क्या कर सकता है
» » अरोमाथेरेपी मालिश तेलों से आराम करें
© 2022 TonMobis.com