केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के काम का एक सिंहावलोकन

केंद्रीय खुफिया एजेंसी, या सीआईए, संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे बड़ी सरकारी एजेंसियों में से एक है। वैश्विक खुफिया जानकारी के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के नागरिकों को प्रदान करने के लिए सीआईए न केवल लोगों का विशाल नेटवर्क हमारे देश के लिए अधिकतम राष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान करने का प्रयास करता है।

सीआईए द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा को खोजने में मुश्किल है, और क्योंकि संगठन के पास दुनिया भर में सैकड़ों स्थान हैं और हजारों कर्मचारी हैं, यह भी कई प्रकार की स्थितियों की पेशकश करता है।

सीआईए अक्सर एक ठोस वैज्ञानिक पृष्ठभूमि और विश्लेषणात्मक कौशल वाले लोगों को रोजगार देता है। सीआईए द्वारा नियोजित कई लोग वैज्ञानिक, इंजीनियरों और खुफिया विश्लेषकों हैं। सीआईए के विशेष एजेंटों को कई विशेष संचालन या जांच मिशन और खुफिया विश्लेषकों द्वारा प्रदान की गई जानकारी और सारांश के पहले तैयारी की आवश्यकता होती है।

784 588 741 कई अन्य स्थितियां उपलब्ध हैं जिनके लिए विश्लेषण के लिए एक बड़ी क्षमता की आवश्यकता है। इनमें से कुछ स्थितियों में विश्लेषणात्मक पद्धतियां, काउंटर इंटेलिजेंस खतरों, विश्लेषकों, आतंकवाद, और अपराध या दवा विश्लेषकों के विश्लेषकों शामिल हैं। इसके अलावा, आर्थिक विश्लेषकों, विश्लेषकों के नेतृत्व, स्वास्थ्य विश्लेषकों, राजनीतिक विश्लेषकों, विश्लेषकों और हथियारों के विश्लेषकों, सेना सहित, सीआईए द्वारा नियोजित हैं। 784 588 741 कानून प्रवर्तन भी आबादी के एक बड़े प्रतिशत के केंद्र में है जो सीआईए पर निर्भर करता है। संचालन और प्रबंधन अधिकारी सामान्य संग्रह सीआईए की नीतियों और विनियमों को लागू करता है। उनका अधिकांश दैनिक कार्य उस क्षेत्र में होता है जहां वे सरकारी कानून लागू करने के लिए अपने कौशल और प्रशिक्षण का उपयोग करते हैं।

अक्सर अपने कई उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए संचार और उन्नत प्रौद्योगिकियों के आधार पर, सीआईए बड़ी संख्या में प्रौद्योगिकी पेशेवरों का भी उपयोग करता है। इन पेशेवरों में सुरक्षा इंजीनियरों, सिस्टम इंजीनियरों, नेटवर्क इंजीनियरों, संचालन प्रबंधकों, कार्यक्रम प्रशासकों और सॉफ्टवेयर सिस्टम विशेषज्ञ शामिल हैं।




व्यावसायिक दवा के क्षेत्र में कई पद भी उपलब्ध हैं। चिकित्सकीय अधिकारी, चिकित्सकीय सहायक और नर्सों को व्यावसायिक दवाओं के लिए अक्सर उपयोग नहीं किया जाता है, सीआईए के लिए मनोवैज्ञानिक सेवाएं अक्सर आवश्यक होती हैं, इसलिए अक्सर नैदानिक ​​और शोध मनोवैज्ञानिक दोनों नियोजित होते हैं।

वैश्विक पहुंच के साथ, सीआईए में कई लोगों को अक्सर हमारे वैश्विक समुदाय के सदस्यों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए आवश्यक विभिन्न भाषाओं में प्रशिक्षित किया जाता है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में नहीं रहते हैं। सीआईए के भीतर भाषा से संबंधित कई नौकरियां भी पेश की जाती हैं। इनमें से कुछ कार्य प्रकृति में विश्लेषणात्मक भी हैं। ओपन सोर्स अधिकारी, जिसे विदेशी मीडिया विश्लेषकों के नाम से भी जाना जाता है, आमतौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों से संबंधित विदेशी मीडिया को पढ़ने, व्याख्या करने, अनुवाद करने और विश्लेषण करने के लिए अपने विदेशी भाषा कौशल का उपयोग करते हैं।
सीआईए एजेंटों को अपनी दैनिक गतिविधियों या विशेष मिशन के लिए तैयार करने के लिए विदेशी भाषा शिक्षकों को भी पढ़ाने की आवश्यकता होती है।

कई सेवा बिंदुओं को सीआईए के भीतर अधिक समर्थन की भी आवश्यकता होती है। इन सेवा पदों में सबसे लोकप्रिय लोगों में पायलट, संपादन विशेषज्ञ, वकील, यांत्रिकी, सिविल सेवकों, मानव संसाधन पेशेवरों, पुस्तकालयों, प्रशासकों, मिशन समर्थकों, भूगोलकार, ग्राफिक्स और यहां तक ​​कि लेखाकार भी शामिल हैं।

784 588 741 आम तौर पर, सीआईए सभी पृष्ठभूमि और अनुभव के स्तर के लोगों के लिए विभिन्न कार्य पदों की एक बड़ी पेशकश प्रदान करता है। यदि आप संयुक्त राज्य सरकार के साथ रोजगार संबंधों को आगे बढ़ाने में रुचि रखते हैं, तो वर्तमान में खुली स्थितियों की सूची के लिए CIA.gov वेबसाइट पर जाएं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
सरकार में करियर अग्रिम करने के लिए युक्तियाँसरकार में करियर अग्रिम करने के लिए युक्तियाँ
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
एक हाईस्कूल यात्रा के लिए विचारएक हाईस्कूल यात्रा के लिए विचार
सीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधनसीखने की कठिनाइयों वाले बच्चों के लिए संसाधन
बिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करेंबिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करें
अमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकनअमेरिकी श्रम विभाग में नौकरियों का एक सिंहावलोकन
विकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँविकलांग लोगों के लिए शिकार युक्तियाँ
संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएंसंयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
» » केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) के काम का एक सिंहावलोकन
© 2022 TonMobis.com