वह कुत्ता जो एक क्रोनिक तरीके से छालता या चिल्लाता है

कुत्ते के लिए चेतावनी देना या बधाई देना सामान्य बात है। कारण अस्तित्व में रहने के बाद लंबे समय तक भौंकने के लिए असामान्य है। हालांकि, कई कुत्ते इसे करते हैं। पोस्ट पोस्ट में हमने शहर में कुत्ते प्रजनन के लिए समर्पित किया है, हमने कुछ निर्देश दिए हैं कि उसे अपने गुरु को चेतावनी देने के बाद छाल न देने के लिए कैसे सिखाया जाए।

लेकिन शायद, पाठक के प्रयासों के बावजूद, कुत्ते को बंद होने के बाद असामान्य छाल में बनी रहती है। या, फिर भी बदतर, लगातार जब छात्रा घर में नहीं है (जो वह खोजता है क्योंकि चिड़चिड़ा पड़ोसियों ने उसे वापस आने पर उसे बताया)।

यदि हम सामाजिक मनोवैज्ञानिक के मानदंड को उस कुत्ते को लागू करते हैं जो पुराने तरीके से छालता है, तो हमारे असामान्य व्यवहार का उत्पादन करने के लिए चार आवश्यक कारक होंगे। दरवाजे और टेलीफोन की घंटी बजाना, दरवाजे पर दस्तक देना, हॉल और अन्य शोर में उच्च आवाज़ें अतिवृद्धि के कारक हैं।

चूंकि कुत्ते को घर या अपार्टमेंट में बंद कर दिया जाता है, वह भाग नहीं सकता है। यह ध्वनियों और शोरों को अनुकूलित नहीं करना चाहता या नहीं, और बिना संदेह के, यह आनुवांशिक संवेदनशीलता है। इन सब का परिणाम असामान्य भौंकना है।

या चलिए इसे इस तरह देखते हैं। कुत्ता हॉल या दरवाजे के छल्ले में शोर सुनता है। यह कुत्ते के कान घायल करता है और इसे overexcites। मैं शोर पैदा करने के लिए क्या करना चाहता हूं, लेकिन यह नहीं कर सकता। यही कारण है कि वह उसके लिए सबसे अच्छा प्रतीत होता है: छाल। वह शोर के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है, क्योंकि वे दुर्लभ या छिड़काव हैं। और क्योंकि उसकी तंत्रिका तंत्र बदल जाती है, वह असामान्य रूप से व्यवहार करता है और शोर बंद होने के बाद लंबे समय तक भौंकने लगता है।

हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि पाठक को अपने कुत्ते को एक जानवर बनाने का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए जो छाल नहीं करता है।

निश्चित रूप से मैं चाहता हूं कि आप अलार्म को बजाने के लिए छाल लें, भले ही आपका मालिक घर में न हो। लेकिन जब वह अपने गुरु को चेतावनी दी गई है या जब अलार्म का कारण गायब हो गया है तो वह चुप रहना चाहता है।

कुत्ते को ठीक करने के तरीके के रूप में जो पुराने तरीके से छालता है, उसे भागने के कुछ साधन देना आवश्यक होगा। लोगों को दरवाजे तक पहुंचने या हॉल में शोर बनाने से रोकने के लिए संभव नहीं है। और जब तक आप देश में रहने का फैसला नहीं करते हैं, तब तक कुत्ते को पर्यावरण से बाहर करना संभव नहीं है जो इस व्यवहार को उत्पन्न करता है। लेकिन वह एक ऐसे विकल्प के रूप में पेश कर सकता है जो उसे शोर से परेशान करता है।

इस प्रकार के वास्तविक मामले में, कुत्ते के मालिक को भौंकने की समस्या का एक उपन्यास समाधान मिला। `उसे पूरे दिन अपने अपार्टमेंट से बाहर होना पड़ा। जबकि वह अनुपस्थित था, कुत्ते ने हर बार अपार्टमेंट दरवाजा पारित किया था।

यह सामान्य था, क्योंकि वह अलार्म बजाने के लिए भौंक रहा था। लेकिन वह व्यक्ति के छोड़ने के बाद लंबे समय तक भौंकने लगा और कोई शोर नहीं सुना। पड़ोसियों ने विरोध किया, और पीड़ित मालिक ने बिना किसी सफलता के सभी सामान्य उपचारों की कोशिश की। अपने कुत्ते को छोड़ने की संभावना से सामना करते हुए, उन्होंने एक पेशेवर की सलाह से पूछा। उन्होंने समस्या पर चर्चा की और पेशेवर ने एक संभावित समाधान की सलाह दी: कुत्ते को हर बार जब वह शोर सुनाई देता है और किसी अन्य कमरे से कुछ लाने के लिए सिखाता है। थोड़े समय में, कुत्ते ने अलार्म देने के लिए छाल सीखा, फिर शेल्फ पर जाएं, एक किताब लें और कमरे में गायब हो जाएं जहां उसका बिस्तर था। क्या यह हास्यास्पद लगता है? हो सकता है कि। लेकिन मैंने इस कुत्ते के मालिक की समस्या का समाधान किया।




हालांकि, एक कुत्ते के मालिक की कहानी है जिसने असामान्य व्यवहार को प्रोत्साहित करने में योगदान दिया। एक बांध में आने से बचने के लिए, इस आदमी ने अपने कुत्ते के मुकाबले ज्यादा अभ्यास किया था। मालिक और कुत्ता शहर के एक अपार्टमेंट में रहते थे। आदमी पूरे दिन काम करता था और अपने कुत्ते को पर्याप्त व्यायाम करने में दिलचस्पी थी। वह अपनी राय में, कुत्ते के व्यायाम के दौरान एक शानदार विचार था, जब वह मालिक काम कर रहा था।

मुझे पता था कि कुत्ता भड़क गया और फोन के हर बार अपार्टमेंट के माध्यम से भाग गया। इसलिए, dueГ ± या नहीं hacГa mГЎs अपने स्वयं के nГєmero तीन या चार बार एक dГa चिह्नित करने के लिए, कुत्ते लाने फ्लैट के माध्यम से चल शुरू कर दिया। कल्पना करना मुश्किल नहीं है कि इस छोटी सी चाल का अंत क्या था: दोनों मालिक और कुत्ते को अपार्टमेंट से निष्कासित कर दिया गया था।

और कुत्ते के बारे में क्या कहना है जो पाठक घर पर नहीं है जब चमकता है?

निस्संदेह, एक समस्या है। अहल्ला क्योंकि वह बंद हो गया है और अकेला महसूस करता है। मालिक शोर के बिना अकेले रहने के लिए उसे सिखाकर उसे ठीक करने का प्रयास कर सकता है। या, यदि यह काम नहीं करता है, तो किसी को दिन में कई बार चलने के लिए बाहर निकालें। तीसरी संभावना है: परिवार को बिल्ली का बच्चा जोड़कर कुत्ते को एक कंपनी देना। एक और कुत्ता एक ऐसी कंपनी होगी जो आप चाहें, लेकिन शायद पाठक एक कमाल का दिन खत्म कर देगा।

उपनगरीय कुत्ता जो दोस्त और अजनबी को अंधाधुंध रूप से छालता है, वह समस्या बनने के रास्ते पर है। यद्यपि एक कुत्ता जो छाल करता है वह जरूरी नहीं है कि वह कुत्ते काटता है, फिर भी संभावना है कि बार्कर एक काटने के साथ अपने भौंकने के लिए एक उपन्यास रखता है। milkmen, डाकिया, periГіdicos विक्रेताओं और प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन लगातार mГЎs vГctimas कुत्ता भौंकने (और काटने) कर रहे हैं।

यार्ड या घर में प्रवेश लोगों, खासकर जो लोग कुछ की मरम्मत के लिए आने पर छाल, आमतौर पर कुत्ते की सुरक्षात्मक वृत्ति का जन्म हुआ। अलार्म देने के लिए छाल। लेकिन आप कई कारणों से mГЎs allГЎ अलार्म जा सकते हैं सहित, क्योंकि यह बैग डाकिया, दूध की estrГ © pito बोतल से डर लगता है, एक periГіdico कुंडलित pГіrtico या आंगन वर्दी के विक्रेता फेंकता प्लंबर और इलेक्ट्रीशियन। जो कुछ भी कारण है, पाठक को कुत्ते के उत्साही भौंकने को समाप्त करने के उपाय करना होगा। बाद में आप काटना पसंद कर सकते हैं और मालिक के हाथों के बीच एक और गंभीर समस्या होगी।

भौंकने वाले कुत्ते की आदत को समाप्त करने के लिए कोई भी आकार का उपाय नहीं है . सबसे अच्छी चीज जो किया जा सकता है वह कुत्ते और घर आने वाले लोगों के बीच एक "औपचारिक" प्रस्तुति है। इस उद्देश्य के लिए, इन अंतिम के सहयोग को प्राप्त करना आवश्यक है। जब उनमें से एक आता है, तो उसे अभी भी रहने के लिए कहें और अपनी बाहों, बोतलों या बैग को न चलाएं। जानवर को पट्टा दें और जब वह आगंतुक प्राप्त करने के लिए चलता है तो उसे उसका पालन करें। उसे फिर से चेतावनी दीजिए कि उसे अभी भी एक शांत स्वर में बोलना चाहिए। शायद कुत्ते के बाल ऊपर जायेंगे और छाल जाएंगे। एक गंभीर झगड़ा में हस्तक्षेप। फिर, उसे आदमी की गंध दो।

याद रखें: यह नाक के साथ है कि कुत्ता किसी व्यक्ति या वस्तु की पहचान करता है - वह कभी भी मेलमैन या किसी को तब तक स्वीकार नहीं करेगा जब तक उसकी नाक संतुष्ट न हो। पशु (और शायद आदमी) को बार-बार आश्वस्त करें। किसी भी कारण से आगंतुक को मालिक को एक पत्र या दूध की बोतल देने की अनुमति नहीं है। कुत्ता अपने गुरु पर हमले के रूप में गलत व्याख्या कर सकता है। उसे केवल एक चीज है कि कुत्ते को यह सुनिश्चित करने दें कि कोई भी उसे चोट पहुंचाने वाला नहीं है, न तो उसे और न ही उसका मालिक। बाद में, पाठक पत्र उठा सकता है या दूध को घर में रख सकता है। मालिक को इन सत्रों में से एक से अधिक के माध्यम से जाना होगा, लेकिन यह इसके लायक होगा। जैसे ही कुत्ते इस तरह के आगंतुकों के लिए उपयोग किया जाता है, वह उन्हें स्वीकार करेगा।

एक लुढ़का हुआ समाचार पत्र फेंकने वाले विक्रेता का सवाल थोड़ा अलग है और विशेष उपचार की आवश्यकता है। सबसे पहले, वहाँ दो कारकों है कि कुत्ते overdriving कर रहे हैं: जब periГіdico फेंकता विक्रेता अपनी बाइक पर पाने के लिए और विक्रेता का कार्य (बाइक कुत्ते उत्तेजित) (पशु निभाता है जैसे कि वह Г © पर फेंक दिया गया एल)। इसका मतलब यह है कि पाठक को दूर करने के दो obstГЎculos, या तीन है अगर विक्रेता एक बालक जो periГіdico फेंक और देखते हैं कि कुत्ता पागल हो जाता है करने के लिए पसंद करती है है। लेकिन अगर आप कुत्ते को काटने लगाना शुरू नहीं करते हैं तो आपको उन्हें दूर करना होगा।

पाठक कुत्ते को विक्रेता को पेश कर सकता है, लेकिन इसमें जोखिम होता है। विक्रेता एक व्यक्ति है जिसे कुत्ता हमला करना चाहेगा, क्योंकि वह समाचार पत्र फेंकते समय एक खतरनाक इशारा करता है। यदि आप कुत्ते को मारते हैं, तो आप इसके लिए हमला क्यों करना चाहते हैं इसके कई और कारण हैं। सबसे सुरक्षित प्रक्रिया विक्रेता को घर से दूर अपनी साइकिल छोड़ने के लिए है (साइकिल समस्या का हिस्सा है) और समाचार पत्र को एक विशेष मेलबॉक्स में डाल दिया जो बाड़ के बाहर होगा।

जब विक्रेता विक्रेता अपनी दैनिक डिलीवरी करता है तो आप घर के अंदर कुत्ते भी रख सकते हैं। आखिरी उपाय के रूप में, आपको समाचार पत्र की डिलीवरी रद्द करनी होगी और इसे पोस्ट में खरीदना होगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवालयदि आप शहर में रहते हैं तो आप के लिए सही कुत्ता चुनें: विवेक का सवाल
एक बाहरी कुत्ते का सामना करते समय क्या करना हैएक बाहरी कुत्ते का सामना करते समय क्या करना है
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
एक आक्रामक कुत्ता एक असामान्य कुत्ता है?एक आक्रामक कुत्ता एक असामान्य कुत्ता है?
क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?
मेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकनामेरा कुत्ता बहुत छालता है: अत्यधिक भौंकना
मेरा कुत्ता बहुत छालता हैमेरा कुत्ता बहुत छालता है
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
» » वह कुत्ता जो एक क्रोनिक तरीके से छालता या चिल्लाता है
© 2022 TonMobis.com