मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है?

कुत्ते की छाल

मनुष्य बोलते हैं, बिल्लियों मेयो, मग गायों और कुत्ते छाल। यह हमारे और अन्य कुत्तों के साथ संवाद करने के उनके कई तरीकों में से एक है, और इसलिए, हमें यह जानने के लिए प्रयास करना चाहिए कि वे हमेशा हमें क्या कहना चाहते हैं.

मेरे कुत्ते की छाल किस स्थितियों में छाती है?

  • जब हम पार्क जाते हैं

जब हम छाल करते हैं तो हमें ध्यान देना चाहिए: क्या वह एक और कुत्ते को खेलने के लिए उत्तेजित करता है, या क्या वह उन्हें दूर रहने के लिए चेतावनी देता है? इस मामले में, इस समस्या से पहले हमें एक विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

कुत्ते भौंकने वाला

  • जब आप शोर सुनते हैं

हमारे कुत्ते के लिए छाल लगाना बहुत आम है, घर पर, वह एक अज्ञात शोर सुनता है या, उदाहरण के लिए, दरवाजे पर दस्तक देता है। यह सामान्य है, यह आपका क्षेत्र है और आप हमें सतर्क करना चाहते हैं और किसी भी अजनबी से हमारी रक्षा करना चाहते हैं। यह पर्याप्त है कि उस व्यवहार को सहारे या ट्रिंकेट के साथ प्रोत्साहित न करें और इसे अनदेखा करें।

  • चीजें जो आपको डराती हैं

चलने के दौरान सड़क पर छाल चलने पर चीज बदल जाती है। आपका कुत्ता कारों, मोटरसाइकिलों पर, यातायात रोशनी पर भी लोगों पर छाल डालता है। दोबारा, एक विशेषज्ञ से परामर्श करें क्योंकि आपका कुत्ता डरता है जब उसे नहीं होना चाहिए। हमारी सलाह है कि आप उन स्थितियों में अपने कुत्ते को पालतू नहीं है, और सभी संभव चीजों आपको लगता है कि आप भयभीत हैं बेनकाब करने के लिए (यह उसके लिए एक आघात किया जा रहा बिना)। जब आप किसी ऐसी चीज के नजदीक होते हैं जो आपको पसंद नहीं होता है तो अपना ध्यान किसी अन्य चीज़ पर रखने की कोशिश करें। क्या आप बिना किसी भौंकने वाली यातायात की रोशनी से गुज़रने में कामयाब रहे हैं? गुडी!

dog_barking

  • पृथक्करण चिंता



कुत्तों के मालिकों से सबसे ज्यादा डर: काम पर जाएं और जब हम पड़ोसी लौटते हैं तो हमें बताते हैं कि आपके कुत्ते ने सभी सिएस्टा भौंकने में बिताया है। गंदे कुशन, खरोंच वाले दरवाजे और कई अन्य आपदाओं का एक उल्लेख नहीं है। यही वह है जिसे हम जानते हैं "पृथक्करण चिंता", और यह एक समस्या है जिसे हमें जाने नहीं देना चाहिए। हम आपको छोटी सी चीजें बनाने के लिए सलाह देते हैं, (केवल कुछ मिनट) और वापसी करते हैं, और समय बढ़ते हैं। अगर आप अपने कुत्ते की छाल या रोना सुनते हैं तो घर में कभी भी प्रवेश न करें। उसे चुप रहने के लिए प्रतीक्षा करें और चुप्पी में कम से कम कुछ सेकंड बिताए हैं। अपने कुत्ते के साथ बहुत प्रभावशाली या पुनर्मिलन मत करो। सामान्य रूप से छोड़ दें, और जब आप वापस आ जाएंगे तब तक उसे अनदेखा कर दें। अपने कुत्ते को रिवार्ड करें यदि वह आपके बिना चुप्पी में और कुछ भी तोड़ने के बिना कुछ मिनट रहने में कामयाब रहा है। अच्छा लड़का!

एक विशेषज्ञ से बात करें यदि ये चालें काम नहीं करती हैं, लेकिन अपने कुत्ते के लिए डाउनलोड कॉलर का उपयोग न करें। ये कॉलर आपके कुत्ते को बिजली के झटके फेंकते हैं जब यह छाल जाता है और लंबे समय तक वे शारीरिक और मानसिक दोनों स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं। यह समस्या को हल नहीं करता है, यह बस लकड़हारा और छेड़छाड़ करता है। पता लगाएं कि आपका कुत्ता क्यों छालता है और उस पर काम करने की कोशिश करता है, उसके बाद वह आपके परिवार का सदस्य होता है।

Gudog

यदि आप अभी भी अपने घर में पूर्ण चुप्पी का आनंद लेना चाहते हैं, लेकिन किसी जानवर के प्यार को त्यागने के बिना, हम आपको बिल्ली को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं ... या बेसेनजी!

स्क्रीनशॉट

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
क्योंकि कुत्ते उगते हैंक्योंकि कुत्ते उगते हैं
मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?मेरा कुत्ता कारों का पीछा करता है क्या करना है?
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता लगातार भौंक रहा है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
प्राकृतिकता खोनाप्राकृतिकता खोना
4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार4 कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में गलत विचार
मेरी बिल्ली दिन और रात को उड़ती हैमेरी बिल्ली दिन और रात को उड़ती है
» » मेरा कुत्ता छाल क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com