आप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैं

Stepchildren के बारे में सीखना

पाठ्यपुस्तक "बाल मनोविज्ञान" बताती है कि अधिकांश बच्चे साझा हितों के आधार पर संबंध विकसित करते हैं। अपने सौतेले बच्चों, हितों और अद्वितीय व्यक्तित्वों के शौक जानने के लिए, उनसे संबंधित एक शक्तिशाली अवसर बनाएं। अपने चरणों को पढ़ने वाली किताबें पढ़ें। उन्हें अपने पसंदीदा पात्रों या परी पात्रों के बारे में पूछें और उन्हें अपने पसंदीदा स्थानों की यात्रा पर ले जाएं। शिक्षक की भूमिका निभाने के लिए अपने सौतेले बच्चे को प्रोत्साहित करें। बच्चे अक्सर वयस्कों को नई चीजों को पढ़ाने का आनंद लेते हैं, और वयस्कों को जानते हैं जो स्वीकार कर सकते हैं कि वे सबकुछ नहीं जानते हैं।

निजी समय छोड़ो

कई गोद लेने वाले माता-पिता विवाह और परिवार में दृष्टि में तुरंत एक सुसंगत इकाई में प्रवेश करते हैं। सच्चाई यह है कि बच्चों को आमतौर पर नए पिता की उपस्थिति को नियंत्रित करने में कुछ समय लगता है। अपने सौतेले बच्चे को अपने जैविक पिता के साथ परेशान होने के बिना अकेले समय बिताने दें। यद्यपि इस बार यह आपको पहले से बाहर महसूस कर सकता है, सौतेले बच्चों को सम्मान महसूस करने में मदद करें और उन्हें परिवार की गतिविधियों में प्रवेश शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करें।


Stepchildren के साथ समय


कभी-कभी स्टेपचिल्डेन महसूस करते हैं कि उनके माता-पिता ने अपने पति / पत्नी के साथ स्टेपपेरेंट्स को प्रभावित करने के लिए समय बिताया है। अपने सौतेले बच्चे को दिखाएं कि आप उनके साथ एक-एक-एक व्यक्तिगत व्यय समय के रूप में रुचि रखते हैं। वे आपको दिन के लिए कार्यक्रम चुनने और आप दोनों के लिए एक मजेदार भ्रमण पर लेने की अनुमति देते हैं।

विकल्प की स्थिति

एक सौतेला पिता या सौतेली माँ क्यों एक महान समायोजन है, सलाह दी जाती है कि आप अपने सौतेले बच्चों को अनुशासन से बचें या पहले कुछ महीनों में तीसरे माता-पिता के रूप में कार्य करें। स्टेपचिल्डेन अक्सर अपने सौतेले माता-पिता को बहिष्कृत करते हैं जब वे सौतेले पिता की तरह महसूस करते हैं या सौतेली माँ पिता को बदलने या बहुत अधिक अधिकार का प्रयोग करने की कोशिश कर रही हैं। इसके बजाय, एक विश्वसनीय वयस्क मित्र के रूप में कार्य करें जिसमें आपका कदम उठाया जा सकता है। प्रीटेन्स और किशोर अक्सर अपने सौतेले माता-पिता को बहिष्कृत करने की व्याख्या नहीं करते हैं, इसलिए बड़े बच्चों से पूछें कि वे पारिवारिक जीवन में और अधिक भाग लेने के लिए क्या कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
बच्चों में दुःख के चरणबच्चों में दुःख के चरण
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएंसंयुक्त राज्य अमेरिका में एक बच्चे को गोद लेने की आवश्यकताएं
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
» » आप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैं
© 2022 TonMobis.com