पैर की अंगुली नाखून कवक - आपको क्या पता होना चाहिए

पैर की अंगुली की नाखून कवक - कैसे पहचानें

Toenail कवक नाखून एक अप्रिय जगह है। अधिकांश मरीज़ जो टोनेल फंगस से पीड़ित हैं, उनके नाखूनों के तरीके के बारे में चिंतित हैं और इलाज खोजने के लिए निर्धारित हैं। फंगल टोनेल के मुख्य संकेतक नाखून होते हैं जो अक्सर दिखाई देते हैं, रंग बदलते हैं या यहां तक ​​कि क्रैक और क्षतिग्रस्त होते हैं। रंग एक नाखून के रूप में हल्का हो सकता है, सामान्य रूप से पीले रंग की टिंट के साथ, या एक नाखून के रूप में गंभीर जो पूरी तरह भूरा हो गया है।

पैर की अंगुली की नाखून कवक - डॉक्टर को कब देखना है

अगर आपको संदेह है कि आपके पास कवक है, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए। सौभाग्य से, समस्या का निदान करना काफी आसान है। उपस्थित चिकित्सक एक विशेषज्ञ से परामर्श किए बिना टोनेल फंगस को पहचानने और इलाज करने में सक्षम होंगे। डॉक्टर प्रश्न में उंगली की दर्द रहित परीक्षा करेगा। अगर वह पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं है कि आपके पास एक कवक संक्रमण है, तो आपकी नाखून से त्वचा का एक छोटा सा नमूना लिया जाएगा। यह नमूना सावधानी से जांचने के लिए किया गया था कि वास्तव में एक संक्रमण है या नहीं। यद्यपि टोनेल फंगस का मामूली मामला शायद किसी भी दर्द का कारण नहीं बनता है, निदान होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि केवल तब ही उपचार प्रक्रिया शुरू होती है।

पैर की अंगुली की नाखून कवक - पालन करने के लिए कदम




अपने स्वास्थ्य के बारे में सक्रिय रहें। ज्ञान शक्ति है, और यह आपके ऊपर टोनेल के कवक पर शिक्षित करने के लिए है। यद्यपि डॉक्टर अच्छी तरह से शिक्षित हैं और स्वास्थ्य के मार्ग के साथ हमें मदद करने का उत्कृष्ट काम करते हैं, कभी-कभी हमारे लिए चुनने के लिए कई उपचार विकल्प उपलब्ध हैं। यदि आपने टोनेल मशरूम में प्रशिक्षित किया है तो वे निर्णय लेने के लिए तैयार होंगे।

उपचार विकल्प चुनने के बाद, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना पूरा कोर्स लेने के लिए अपना समय दें। पैर की अंगुली की नाखून कवक संक्रमण के शरीर से छुटकारा पाने के लिए सबसे कठिन हो सकता है! इसका मुख्य कारण यह तथ्य है कि एक उंगली की नाखून की सतह के नीचे रहने वाले कवक तक पहुंचना बहुत मुश्किल है। इस तथ्य को जोड़ें कि कवक आर्द्र और गर्म क्षेत्रों में बढ़ती है और आपदा के लिए संयोजन होता है!

अगर आप अपनी जीवनशैली में कुछ सरल बदलाव करते हैं तो फिंगरनेल विकास में काफी कमी आ सकती है। शुष्क परिवर्तन के साथ एक बड़ा बदलाव करना है। जितना संभव हो सके अपने पैरों को रखें, सांस लेने वाले जूते और अपने हाथ में मोजे में बदलाव रखें। पूरे दिन और पूरी रात जूते की एक ही जोड़ी पहनें मत। अपने पैरों को थोड़ा `अवकाश देने की अनुमति देते हुए, आपको जूते पहनने की ज़रूरत नहीं है। यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि जूते बदलने से पहले जूते पूरी तरह से सूखे हो जाएं। यह आमतौर पर पूरी तरह सूखने के लिए 24 घंटे जूते की एक जोड़ी लेता है। पैर को पूरे दिन गीला होने की इजाजत देने के लिए कवक टेंनेल को प्रोत्साहित न करें।

एरिक एक स्वतंत्र लेखक है जो अक्सर संबंधित स्वास्थ्य और फिटनेस मुद्दों, जैसे टोनेल फंगस पर लिखता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
पेशेवर जेल कील किट में निवेश करेंपेशेवर जेल कील किट में निवेश करें
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?
» » पैर की अंगुली नाखून कवक - आपको क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com