नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?




कई समाधान और विधियां हैं जो सभी नाखून कवक को ठीक करने का वादा करती हैं। दुर्भाग्यवश, उनमें से बहुत कम वास्तव में। बेशक, ऐसी दवाएं भी हैं जो बहुत प्रभावी लगती हैं, लेकिन सावधान रहें, उनमें से कुछ गंभीर दुष्प्रभाव हो सकते हैं और जिगर की क्षति का कारण बन सकते हैं।

नाखून कवक से छुटकारा पाने के लिए अपने स्वास्थ्य को जोखिम देने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको सिर्फ सही दृष्टिकोण और थोड़ा धैर्य चाहिए।

तो, चलो देखते हैं कि नाखून कवक के इलाज के लिए सबसे प्रभावी तरीके क्या हैं:

* नाखूनों में साइट्रस रस कवक ठीक करता है

जैसा कि हम सभी जानते हैं, साइट्रस का रस बहुत अम्लीय है, हालांकि अधिकांश लोगों को यह नहीं पता कि यह नाखून कवक के खिलाफ सबसे प्रभावी हथियारों में से एक है। संक्रमित नाखून पर दिन में कई बार थोड़ा नींबू का रस डालें और इसे 4-6 सप्ताह तक करें। यह किसी भी बैक्टीरिया को मार देगा और कोई अतिरिक्त उपचार आवश्यक नहीं होगा।

* पानी में पतला सिरका

सिरका में मजबूत एंटीफंगल गुण होते हैं और यह एक बहुत ही प्रभावी कवक इलाज साबित हुआ है। यह मशरूम के हल्के मामलों के लिए विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है। सबसे गंभीर मामलों के लिए, मैं पिछली विधि की अनुशंसा करता हूं।

इस काम को करने के लिए, गर्म पानी के 2 भाग लें और सिरका के 1 भाग के साथ मिलाएं। दिन में 10 मिनट के लिए इस समाधान में संक्रमित नाखूनों को स्नान करें और 3-4 सप्ताह के लिए दोहराएं। अगर त्वचा परेशान होती है, तो समाधान को पतला करने के लिए बस अधिक पानी जोड़ें।

* चाय के पेड़ के तेल और लैवेंडर तेल का एक संयोजन

नाखून कवक से छुटकारा पाने के लिए यह भी एक शानदार तरीका है। दोनों तेलों में मजबूत जीवाणुरोधी गुण होते हैं और नाखून कवक के लिए कई हफ्तों तक नियमित आधार पर लागू होने के लिए असंभव बनाते हैं।

आपको उसी मात्रा में जैतून का तेल, लैवेंडर तेल और चाय के पेड़ के तेल को मिश्रण करना होगा। फिर समाधान को कपास की गेंद में संक्रमित नाखून के मुकाबले साफ और सुरक्षित रखना बेहतर होता है। सबसे अच्छा "दिन में दो बार 3-4 सप्ताह के लिए प्रक्रिया दोहराने के लिए।

यहां प्रदान किए गए सभी समाधानों का उपयोग करना आसान है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। आपको सिर्फ यह सुनिश्चित करना होगा कि आप नाखून कवक से छुटकारा पाने के लिए उपचार के साथ लगातार बने रहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा हैमेरी बिल्ली नाखून सील कर रहा है
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
शुरुआती लोगों के लिए नाखून कलाशुरुआती लोगों के लिए नाखून कला
पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
घर पर जेल पॉलिश कील की निकासीघर पर जेल पॉलिश कील की निकासी
समाचार पत्र के साथ अपने नाखून कैसे सजाने के लिएसमाचार पत्र के साथ अपने नाखून कैसे सजाने के लिए
एक स्पेनिश नाखून के साथ छेड़छाड़ स्पेनिश घोड़ाएक स्पेनिश नाखून के साथ छेड़छाड़ स्पेनिश घोड़ा
» » नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com