एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक

कुत्ते पर अनुसंधान और अध्ययन करने और मनुष्यों के साथ संबंधों के संबंध में विज्ञान में तेजी से दिलचस्पी है। आश्चर्यजनक और आश्चर्यजनक निष्कर्ष जो दिखाते हैं कि कुत्ता एक जबरदस्त विशेष पशु है।

नवीनतम वैज्ञानिक निष्कर्षों में से एक मालिकों और उनके कुत्तों, जो Azabu जापान के विश्वविद्यालय में शोधकर्ताओं के अनुसार, सत्यापित करने के लिए सक्षम किया गया है के बीच बनाया बांड के साथ क्या करना है कि मालिक और कुत्ते के बीच इस तरह इस तरह के एक मजबूत और खास रिश्ता बनाने है अपने बेटे के साथ एक माँ बनाओ।
आपने यह अध्ययन कैसे किया?

कभी-कभी हमने ऑक्सीटॉसिन नामक हार्मोन के बारे में बात की है। ऑक्सीटॉसिन को आमतौर पर प्यार हार्मोन कहा जाता है, क्योंकि जब हम इस भावना को महसूस करते हैं तो हम अपने मस्तिष्क में जो भी छिड़कते हैं।
इन वैज्ञानिकों 30 कुत्तों (15 महिलाओं और 15 पुरुषों) विभिन्न नस्लों और उम्र के, और उनके मालिकों (24 महिलाओं और 6 पुरुष) के साथ आयोजित कई प्रयोगों में यूरीनालिसिस के माध्यम से हार्मोन मापा जाता।




कुत्तों और मालिकों को कमरे में 30 मिनट तक लॉक करना सबसे उत्कृष्ट प्रयोगों में से एक था। उस समय, वैज्ञानिकों ने उनके बीच हुई सभी बातचीत को देखा और रिकॉर्ड किया: जब उन्होंने एक दूसरे को देखा, बात की या सहवास किया। उन्होंने पाया कि मालिक और कुत्ते के ऑक्सीटॉसिन स्तर एक-दूसरे को देख कर काफी बढ़ गए हैं। इस तरह, अधिक से अधिक आंख मालिकों के साथ अपने कुत्ते के साथ संपर्क करते हैं, उनके दिमाग में इस हार्मोन के स्तर में वृद्धि अधिक होती है।

हालांकि, इसके बारे में सुनिश्चित करने के लिए, वे एक और प्रयोग किया, अजनबियों और उसके मालिक के बीच कुत्ते को शुरू करने, और इस बात की पुष्टि वास्तव में मालिक और कुत्ते के बीच की कड़ी के कारण होता है कि इस हार्मोन काफी वृद्धि हुई है।

मैं कोई बच्चा नहीं है और मैं उस लिंक तुलना नहीं कर सकते, क्या निश्चित है कि सभी कुत्तों मैं अपने पूरे जीवन में किया है इस तरह के एक लिंक दिया गया है, बहुत ही खास है, इसलिए यदि आप बच्चों और कुत्तों है, मुझे एक टिप्पणी के माध्यम से आपकी राय सुनना अच्छा लगेगा। मैं अपने प्यारे लोगों के साथ ऑक्सीटॉसिन को लगातार सिकुड़ता हूं, उन्हें देखता हूं या नहीं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
कुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्यकुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्य
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
9 कुत्ते होने के वैज्ञानिक कारण9 कुत्ते होने के वैज्ञानिक कारण
# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?# वोटाया: बच्चों के खिलाफ बिल्ली के बच्चे, यूट्यूब के राजा कौन हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
बिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैंबिल्लियों महिलाओं में हेरफेर, लेकिन वे उन्हें चाहते हैं
आपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता हैआपको सबसे ज्यादा कुत्ते या बिल्ली से कौन प्यार करता है
» » एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
© 2022 TonMobis.com