एक वयस्क कुत्ते को अपनाना? अनुकूलन के लिए 5 कुंजी सफल होने के लिए

क्या आपको याद है कीनू? अटलांटिक में होने वाले बहुत खुश जीवन से ठीक होने के लिए बर्रंकुइला से ओर्का फाउंडेशन तक पहुंचने वाला एक कुत्ता। स्तन ट्यूमर, कुपोषण और एक फ्रैक्चर कुछ बीमारियां थीं जिनके साथ वे मेडेलिन के ओलाया हेरेरा हवाई अड्डे पर विमान से उतर गए थे। 7 महीने बाद वह पहले से ही एक कूदते कुतिया है, जो टोर और ओर्का के गॉडपेरेंट्स की छेड़छाड़ करने को प्यार करती है। क्या याद आ रही है? उसे घर मिल सकता है समस्या? एक वयस्क कुत्ते को अपनाने से एक से अधिक डर लगता है।

निश्चित रूप से, शक्ति जानवर के जीवन के पहले महीनों में शिक्षा को नियंत्रित करें यह शायद बहुत आसान इसे घर इंतजार कर Clementina, सुकरात, विसेंट और कई अन्य लोगों की तरह एक बड़े कुत्ते के लिए अपने दिल और अपने घर के दरवाजे खोलने के लिए संभव है, लेकिन सावधान रहना,, बस धैर्य का एक सा की जरूरत है और कुछ है परामर्श।

नैदानिक ​​ethologist कैटालिना मेजिया Isaza, बार्सिलोना के स्वायत्त विश्वविद्यालय (स्पेन) में पशुओं के व्यवहार में एक विशेषज्ञ की मदद से तो, हम इन सुझावों तुम्हारी मदद करने के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं कि सूची जब आप इसे एक कोशिश Clementina या किसी वयस्क कुत्ते देने का फैसला कि आप सड़क पार करते हैं।

चेतावनी!

1- आपको छोटे बाल समझना होगा ... उसका अतीत वजन होता है

"जब हम, एक व्यक्ति को अपनाने, ध्यान रखें कि इस जानवर कई परिस्थितियों के माध्यम से चला गया है में रखना हालांकि ज्यादातर मामलों में अज्ञात, हमेशा उनके व्यवहार पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव छोड़ देना चाहिए क्योंकि या तो यह दुरुपयोग के या बस किसी तरह का सामना करना पड़ा है वह खो दिया है और अकेले होने की पीड़ा (अवसरों की एक अच्छी संख्या में यह एक व्यवहार समस्या यह है कि अपने पूर्व मालिकों कैसे संभाल करने के लिए पता नहीं था, जो परित्याग में समाप्त होता है है की वजह से है) खर्च किए। "

2- धैर्य, सज्जनो ... धैर्य

"जब एक पिल्ला एक नए परिवार में आता है तो वह उसके साथ बहुत धीरज रखने के लिए मौलिक है, यह समझने के लिए कि वह ऐसी परिस्थिति में है जिससे उसे तनाव होता है, भले ही हमारे पास सबकुछ तैयार हो और उसे एक महान जीवन देने के इच्छुक हो। उनके साथ क्या होता है जब हम नौकरियों को बदलते हैं ... हालांकि हम स्थिति को समझते हैं, तब तक धैर्य रखना जरूरी है, जब तक कि हम नियमित रूप से लोगों से परिचित न हों, उस नई साइट के रीति-रिवाजों और मानदंडों के साथ। हमारे प्यारे दोस्तों के साथ भी यही बात होती है, इसलिए हमें उनके स्वाद और जरूरतों का सम्मान करना होगा। "




3- इसे दबाएं, थोड़ा सा आप कम कमाएंगे <3

"तुम तो क्या आप पहली बार दिनों के दौरान करना चाहते हैं और धीरे-धीरे आपका विश्वास अर्जित, है कि उसे मजबूर कर हमारे साथ, या छोड़ यह हाथ फेरना या लोड ... कि यह बाद में आ जाएगा अगर हम पशु उत्पन्न करने के लिए अनुमति देने के लिए बिना छिपाने के लिए अनुमति देने के लिए है आवश्यक ट्रस्ट और परिवार और उसके नए क्षेत्र के साथ यह लिंक। "

( यह भी पढ़ें : एक क्रेओल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण ... एक क्रेओल कुत्ते द्वारा समझाया गया)। 

4- अनुकूलन अवधि में सतर्क रहें

"अनुकूलन की इस अवधि के दौरान आमतौर पर 2 से 3 महीने तक रहता है, हमें उन सभी व्यवहारों को पुरस्कृत करने के बारे में बहुत अवगत होना चाहिए जिन्हें हम उसके बारे में पसंद करते हैं ताकि वह जानता हो कि व्यवहार कैसे किया जाए। यथासंभव हद तक, डांट और दंड से बचा जाना चाहिए जो मुश्किल से बनने वाले आत्मविश्वास को तोड़ सकता है। इसके अलावा, इस समय हम न केवल भौतिक जरूरतों बल्कि उनके मानसिक और भावनात्मक जरूरतों, यानी कवर करना चाहिए, पशु की जरूरत है स्नेह, खिलौने और सवारी भी मदद आप इस क्षेत्र से परिचित हो, अन्य आसपास के जानवरों की गंध, सहित अन्य "।

5- अपनी सच्ची "पागलपन" की खोज करें और यदि आवश्यक हो तो सहायता मांगें

"आम तौर पर इन जानवरों है कि आप एक दूसरा मौका देना अनुकूलन की पहली अवधि में वे जीत के लिए प्रयास करने के लिए गुजरती हैं और यही वजह है कि अक्सर अपने सच को छिपाने" व्यक्तित्व "जब तक वे शांत और आत्मविश्वास महसूस और लगता है कि यह है कि यह पहले से ही घर है, यह आने के 3 महीने बाद कम या कम होता है और वह तब होता है जब वे खुद को दिखाते हैं और हम उनके असली व्यवहार को देखना शुरू करते हैं। यदि यह उम्मीद नहीं है, आदर्श आदेश मदद को समझते हैं और उन पहलुओं को सही है कि सह-अस्तित्व सामंजस्यपूर्ण है के लिए एक प्रभावी उपचार स्थापित करने के लिए जैसे ही ethologist साथ संभव के रूप में की जांच करने की है। वहां कोई सार्वभौमिक नुस्खा नहीं है जिसे हम उन मामलों में उपयोग कर सकते हैं, यह हमेशा व्यक्ति पर निर्भर करेगा और इसीलिए एक व्यक्तिगत प्रक्रिया पूरी की जानी चाहिए। "

और फिर, एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के लिए तैयार? 

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
नया पिल्ला? कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षानया पिल्ला? कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षा
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
# नोजोडस: यदि आप इसे वापस करने के लिए बिल्ली को अपनाने जा रहे हैं, तो बेहतर प्रयास भी न करें# नोजोडस: यदि आप इसे वापस करने के लिए बिल्ली को अपनाने जा रहे हैं, तो बेहतर प्रयास भी न करें
ओर्का फाउंडेशन: एड्स और ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए दूसरा मौकाओर्का फाउंडेशन: एड्स और ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए दूसरा मौका
Atrevete ते ते: आप पालतू जानवरों के लिए एक कदम घर हो सकता हैAtrevete ते ते: आप पालतू जानवरों के लिए एक कदम घर हो सकता है
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
पालतू दोस्ताना यात्रा एजेंसी? प्यारे लोग विमान पर भी जाते हैंपालतू दोस्ताना यात्रा एजेंसी? प्यारे लोग विमान पर भी जाते हैं
मेरा अनुभव फेरेट को अपनानामेरा अनुभव फेरेट को अपनाना
» » एक वयस्क कुत्ते को अपनाना? अनुकूलन के लिए 5 कुंजी सफल होने के लिए
© 2022 TonMobis.com