नया पिल्ला? कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षा

यदि आपके पास पिल्ला है या आप इसे अपनाने की योजना बना रहे हैं, तो ये 4 युक्तियां आपकी मदद करेंगी ताकि आपका नया मित्र सबसे अच्छा कुत्ता बन सके। यह मुश्किल नहीं है ... एक अच्छे कुत्ते के व्यवहार की गारंटी देने के लिए केवल कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में समर्पण और धैर्य की आवश्यकता होती है।

बार्सिलोना के स्वायत्त विश्वविद्यालय में क्लीनिकल एथोलॉजी में मास्टर, कैटालिना मेजिया इस्ज़ा के लिए धन्यवाद, इन युक्तियों पर ध्यान दें।

1- कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीने, एक महत्वपूर्ण चरण: यह उस समय में है जब कुत्तों `सामाजिककरण की अवधि` जीते हैं, जो उन्हें दुनिया की खोज करने की अनुमति देता है जिसमें वे रहते हैं और अपने पर्यावरण में स्थितियों में उपयोग करते हैं।

इस प्रकार, बाद में, वे संतुलित हो सकते हैं और बिना किसी समस्या के किसी भी स्थिति का सामना कर सकते हैं। यही कारण है कि वे भी संभव हो, दोनों दृश्य, श्रवण और स्पर्श की तरह घ्राण उत्तेजनाओं के रूप में कई के संपर्क में किया जाना चाहिए, उन्हें और भविष्य भय के साथ प्रतिक्रिया नहीं में इस्तेमाल करने के लिए मौका है।

पहली 4 महीने-टू-लिव-कुत्ता-2


2- अपने पिल्ला को हर चीज का पता लगाने में मदद करें:
उदाहरण के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप यातायात शोर और विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ, बुजुर्गों और सभी उम्र के बच्चों से, बच्चों और वयस्कों के संपर्क में हों। उसे किसी भी जातीयता या त्वचा के रंग की महिलाओं और पुरुषों को जानें। उन लोगों के साथ बातचीत करें जो विभिन्न वर्दी और कपड़ों पहनते हैं: छाता, टोपी, जूते, टोपी, दूसरों के बीच।

यह आपको विभिन्न प्रजातियों के अन्य कुत्तों या जानवरों के साथ मिलकर उन प्रजातियों के व्यवहार पैटर्न को पहचानने के लिए सीखने की अनुमति देता है, जिनके साथ यह संबंधित है और दूसरों को मित्रों के रूप में पहचानना सीखना है।

पहली 4 महीने-टू-लिव-कुत्ता-3




3- अपने कुत्ते को पालतू करो और इसे प्यार से छेड़छाड़ करें: जीवन के इस स्तर पर एक कुत्ता उसे सभी पालतू चाहिए उसके शरीर पर और आप इस तरह कंघी, दाँत साफ़ के रूप में मुलायम जोड़तोड़ दो, काट नाखून ... हाँ, सब सुखद रास्ता जानवर इस तरह की गतिविधियों का आनंद लेने के अनुमति देने के लिए ।

यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि इन सभी अनुभवों को हमेशा पिल्ला के लिए बहुत सुखद होना चाहिए और हमें हमेशा शांत व्यवहार (इनाम) को मजबूत करना चाहिए और भयभीत व्यवहारों को अनदेखा करना चाहिए।

पहली 4 महीने-टू-लिव-कुत्ता-4


4- अपने पिल्ला को घर से बाहर ले जाने से डरो मत:
यह तब भी होना चाहिए जब टीकाकरण योजना समाप्त नहीं हो जाती है, स्पष्ट रूप से बुनियादी देखभाल और स्वच्छता सावधानियां बरतने और स्थानों पर जहां हम इसे नियंत्रित करने और नहीं करते हैं कुछ गंदा सड़क, और अन्य जानवरों के साथ या जो लोग अपने स्वास्थ्य की स्थिति पता के साथ कि संपर्क खा सकते हैं करने के लिए इसे ले।

हम, कुत्तों 4 महीने के बाद प्रस्थान द्वारा सामना करना पड़ा क्षति की तुलना में समस्या नहीं है क्योंकि समाजीकरण चरण समाप्त हो गया और अपने मस्तिष्क, इसलिए इन जानवरों पहले की तुलना में सीखने का एक ही व्यवस्था में नहीं है वे अधिक घबराहट, चिंतित, अविश्वासपूर्ण होते हैं और बड़ी संख्या में अवसरों पर वे आक्रामक व्यवहार को उन लोगों की तुलना में अधिक आसानी से विकसित करते हैं जो अच्छी तरह से सामाजिककृत थे।

पहली 4 महीने के जीवन-डॉग-5

कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षा के बारे में आप अन्य सलाह क्या जानते हैं? उन्हें टिप्पणी बॉक्स में साझा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
क्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँक्या आपका कुत्ता शर्मीला है? आपकी मदद करने के लिए 3 युक्तियाँ
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?मदद करो! मेरी बिल्ली बॉक्स से बाहर निकलती है, मैं क्या कर सकता हूं?
घर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्वघर पर एक नया पिल्ला - सामाजिककरण का महत्व
पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलनापहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना
» » नया पिल्ला? कुत्ते के जीवन के पहले 4 महीनों में शिक्षा
© 2022 TonMobis.com