जब आप कुत्तों और बिल्लियों के लिए रक्त देखते हैं तो हेमोरेज 11 चीजें करते हैं

बिल्लियों और विशेष रूप से उत्सुक या शरारती कुत्तों में कट्स और खरोंच असामान्य नहीं हैं। वे खिड़कियों पर कदम रखते हैं, तेज वस्तुओं को दबाते हैं या एक तार बाड़ में फंस जाते हैं। ज्यादातर मामलों में, उन्हें केवल न्यूनतम प्राथमिक चिकित्सा देखभाल और थोड़ी सी सुविधा की आवश्यकता होती है। यही वह पशु चिकित्सक खून बह रहा है और छोटे घावों में जटिलताओं से बचने की सलाह देता है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

घाव कस लें . किसी भी घाव से पहले करने वाली पहली बात रक्तस्राव को रोकने के लिए है। एक रूमाल, एक तौलिया या साफ कपड़े का टुकड़ा लें और घाव पर सीधे दबाव डालें। आपात स्थिति के मामले में, आप इसे अंगूठे या अपने हाथ की हथेली के साथ कर सकते हैं। सामान्य रूप से, खून बह रहा कुछ मिनटों के बाद बंद हो जाएगा।

धमनी का पता लगाएं एक। प्रमुख रक्तस्राव के मामले में, आप घाव के बजाय धमनी पर दबाव लागू करके इसे रोकने में मदद कर सकते हैं। कुत्तों और बिल्लियों दोनों में आपको निचोड़ने वाले बिंदु निम्न हैं:

  • सामने के पैरों के ऊपरी और भीतरी भाग : इस क्षेत्र में दबाव सामने के पैर के निचले हिस्से में एक हेमोरेज रखने में मदद करेगा।
  • पिछड़े पैर के ऊपरी और भीतरी भाग : इस क्षेत्र में दबाव हिंद पैर के निचले हिस्से में एक हेमोरेज रखने में मदद करेगा।
  • पूंछ का भीतरी हिस्सा: इस क्षेत्र में दबाव पूंछ में एक हेमोरेज रखने में मदद करेगा।

टर्नस्टाइल भूल जाओ . लंबे समय तक क्षेत्र में रक्त परिसंचरण की कमी के कारण कई घरेलू जानवर अंग खो देते हैं।

उसके बाल जाओ . एक बार जब आप रक्तस्राव को रोकने में कामयाब हो जाते हैं, तो घाव के चारों ओर बालों को कैंची या बिजली के रेजर के साथ काट लें। इस तरह, घाव साफ रहेगा और उपचार प्रक्रिया तेज हो जाएगी। कुछ पशु चिकित्सक घाव में गिरने से बालों को रोकने के लिए प्रभावित क्षेत्र को पानी घुलनशील वैसीलाइन की पतली परत के साथ कवर करने की सलाह देते हैं। ढीले बाल वेसलीन का पालन करेंगे, जिसे आसानी से धोया जा सकता है।

अपने आप को सुरक्षित रखें . एक घायल जानवर एक डरा हुआ जानवर है। थोड़ी सी संदेह पर कि वह उसे प्राथमिक चिकित्सा देने के दौरान उसे काट सकता है, उसे थूथन दें। वह गौज, रस्सी या फोम स्टॉकिंग के रोल के साथ एक थूथन को सुधार सकता है। मुंह को मजबूती से लपेटें और फिर कान के पीछे छोर बांधें। यदि जानवर उल्टी हो जाता है या सांस लेने में कठिनाई होती है, तो तुरंत थूथन छोड़ दें।

या इसे inflict। अगर अपने कुत्ते या बिल्ली भी pequeГ ± या muzzled किया जाना है, protГ © जैस cubriГ © Ndole एक तकिया, एक तौलिया या कंबल tratamiento.В शुरू करने से पहले हालांकि साथ सिर, В "overtighten नहीं है हुड "या इसे लंबे समय तक छोड़ दें, क्योंकि जानवर को सांस लेने में कठिनाई हो सकती है।




घाव बेचो . खून बह रहा है तुरंत रोक नहीं है, तो क्षेत्र में एक ढीला पट्टी लागू करते हैं और इसे न हटाएं भले ही वह खून से लथपथ है, लेकिन इसने coГЎgulo कि formarse.В शुरू कर दिया है इस मामले में अलग करने नहीं पहले के ऊपर एक और पट्टी लागू महत्वपूर्ण है। यदि रक्तस्राव जारी रहता है, तो आपको तुरंत पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

घाव अच्छी तरह से साफ करें . अक्सर चोटों से सबसे बड़ा खतरा हीमोरेज नहीं होता है, लेकिन बाद में संक्रमण संभव है। उन्हें रोकने के लिए, प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह से धोना आवश्यक है। यदि यह हालिया घाव है, तो इसे गर्म पानी की धारा के तहत कम से कम 5 मिनट तक धो लें। पुराने घावों के लिए, यह सलाह दी जाती है कि क्षेत्र को एंटीबैक्टीरियल साबुन से धो लें या काउंटर पर एंटीसेप्टिक लागू करें। आप फार्मेसी में इन दोनों उत्पादों में से कोई भी खरीद सकते हैं।

एक अभिषेक के साथ इसे सुरक्षित रखें। एक बार घाव साफ हो जाने पर, एंटीबायोटिक मलम संक्रमण को रोकने में मदद करेगा, और बैक्टीरिया को खत्म कर देगा।

इसे लिखें घाव को साफ और संरक्षित रखने के लिए, इसे गज के साथ कवर करें। लेकिन सुनिश्चित करें कि पट्टी बहुत तंग नहीं है, क्योंकि यह परिसंचरण को मुश्किल बना सकता है। दिन में एक बार एपोजिट निकालें और घाव को गर्म पानी से साफ करें। एंटीबायोटिक के साथ असंतोष दोहराएं और गेज के साथ फिर से कवर करें।

पैरों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा . हालांकि पैरों पर घाव आमतौर पर गुरुत्वाकर्षण नहीं होते हैं, लेकिन वे गंभीर रूप से खून बह सकते हैं। एक साफ सॉक के साथ पैर को कवर करने से जख्म को साफ रखने में मदद मिलेगी ... और मंजिल!

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

mayorГa घाव और rasguГ ओएस ± घर पर इलाज किया जा सकता है, लेकिन जब घाव गहरा और भारी खून बह रहा है, deberГЎ सहारा दीप घाव, को प्रभावित करने tendons और mГєsculos, परतों को sГіlo नहीं profesional.В को सतही त्वचा, अक्सर रक्त के महत्वपूर्ण नुकसान और संक्रमण के जोखिम में वृद्धि का कारण बनती है। यह संभव है कि जानवरों को अंक और संज्ञाहरण के अलावा, एक संक्रमण की जरूरत है।

और रक्तस्राव हमेशा दिखाई नहीं देता है। वास्तव में, सबसे गंभीर चोटें आंतरिक हैं। पशुओं के रक्त की लीटर खो सकते हैं और आप साधारण से बाहर कुछ भी सूचना नहीं है जब तक यह भी tarde.В sГntomas आंतरिक रक्तस्राव वे शामिल हैं के बीच है: मूत्र या vГіmitos में, encГas सफेद रक्त या बहुत पीला गुलाबी और सुस्तता। यदि आपको संदेह है कि घाव महत्वपूर्ण है, तो यह सबसे अधिक संभावना है। इस मामले में, पशु चिकित्सक के लिए तुरंत जाओ।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचारकुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचार
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करेंकुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें
कुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैंकुत्तों और बिल्लियों के लिए उन्हें ठीक करने के 11 तरीके घायल हैं
लम्बाई 7 युक्तियाँ कुत्तों और बिल्लियों के लिए पेंच नहीं करनालम्बाई 7 युक्तियाँ कुत्तों और बिल्लियों के लिए पेंच नहीं करना
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों पर चलाने के लिए प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों पर चलाने के लिए प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में प्राथमिक चिकित्सा
» » जब आप कुत्तों और बिल्लियों के लिए रक्त देखते हैं तो हेमोरेज 11 चीजें करते हैं
© 2022 TonMobis.com