मानचित्र पर कार्डिनल क्या है?

अनुदेश

मुख्य बिंदु चार मुख्य दिशाएं हैं, इनके बराबर डिवीजन प्राथमिक इंटरकार्डिनल दिशाओं के रूप में जाना जाता है। प्राथमिक इंटरकार्डिनल दिशाएं पूर्वोत्तर, दक्षिणपूर्व, दक्षिणपश्चिम और उत्तर-पश्चिम हैं- ये दिशाएं सामान्य उपयोग में हैं। कार्डिनल पॉइंट्स और दिशानिर्देशों को विभाजित करने वाले सुझावों की एक श्रृंखला को प्राथमिक इंटरकार्डिनल माध्यमिक इंटरकार्डिन कहा जाता है। जानकारी के इस सेट में उत्तर और पूर्व-पूर्वोत्तर दक्षिण-दक्षिण और उत्तर-उत्तर-पश्चिम में शामिल है। कार्डिनल पॉइंट एक प्रयोग करने योग्य और भरोसेमंद प्रारूप में मानचित्र पर चढ़ने वाले कार्डिनल पर दिखाए जाते हैं।

इतिहास

कंपास का उपयोग गुलाब और कार्डिनल पॉइंट्स का इस्तेमाल पेपर मैप्स में आमतौर पर समुद्री खोजकर्ताओं के लिए जहाजों पर किया जाता था। कम्पास के मुख्य स्थानों, कम्पास के 32 अंक शामिल हैं गुलाब के रूप में वे शुरू में बीस मध्य युग के दौरान और उससे आगे सफलतापूर्वक पूरा कर लिया समुद्र नौकायन सभी नाविकों के द्वारा जाना जाता पर आधारित थे। जब लोगों ने इसका उपयोग करना शुरू किया, तो कंपास गुलाब ने मुख्य मुख्य रूप से आठ मुख्य हवाओं, ढाई हवाओं, 16 बीस क्वार्ट्स का उपयोग किया जो जहाजों के लिए नेविगेट करने और ऊर्जा प्रदान करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।


राय


कंपास गुलाब की प्रारंभिक स्क्रीन को नक्शा पढ़ने के लिए मोमबत्ती की रोशनी द्वारा रात की यात्रा के दौरान एक जहाज पर ग्राफिकल रूप से दिखाई देने के लिए विकसित किया गया था। कंपास के 32 बिंदुओं के रंगों को विकसित किया गया है ताकि नाविकों को उड़ान संबंधों की कल्पना से आसानी से एक नज़र में दिशा मिल सके। आठ मुख्य हवाओं को काले रंग से चिह्नित किया गया था जो मानचित्र की बैकलाइट के खिलाफ सिल्हूट किया गया था। वह और बीस के औसत को आठ बड़े बीस पीएम से अलग करने के लिए नीले या हरे रंग में चिह्नित किया गया था। 16 तिमाहियों को लाल रंग में चिह्नित किया गया है।

डिज़ाइन

अधिकांश हवा गुलाब चित्रों की जटिल प्रकृति के बावजूद, नक्शे और ग्लोब में उपयोग की जाने वाली बुनियादी जानकारी और रंग समान हैं। पुर्तगाल मानचित्रों पर एक प्रतीक फ्लेमर डी लिस बनाने के लिए प्रसंस्करण जोड़ा गया था। मध्य युग के दौरान, कार्डिनल को उत्तरी दिशा के रूप में सूचीबद्ध किया गया था, उत्तर हवा के लिए पत्र टी के साथ, पूर्व में बढ़ रहा था। पत्र ओ दक्षिण में ओस्ट्रो शब्द द्वारा उपयोग किया गया है और पत्र पी पश्चिमी कार्डिनल बिंदु पर था। पी शब्द से पश्चिम में लिया गया था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसेस्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसे
हैंड्राइल सीढ़ियों के लिए सुरक्षा बाधाएं जो लाइन अप करती हैंहैंड्राइल सीढ़ियों के लिए सुरक्षा बाधाएं जो लाइन अप करती हैं
साउथबोरो के पास होटल, एमएसाउथबोरो के पास होटल, एमए
डिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करेंडिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करें
गार्मिन कैसे बनाएंगार्मिन कैसे बनाएं
हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?हवाई में सबसे अच्छा समय साल का क्या समय है?
जीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करेंजीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करें
मेरी स्क्रीन मेरा जवाबमेरी स्क्रीन मेरा जवाब
आसपास के सदस्यों वर्जिनिया के रूप में?आसपास के सदस्यों वर्जिनिया के रूप में?
किले lauderdale में वाणिज्यिक boulevard पर होटलकिले lauderdale में वाणिज्यिक boulevard पर होटल
» » मानचित्र पर कार्डिनल क्या है?
© 2022 TonMobis.com