कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?

कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?

यद्यपि वे बहुत खुश दिखते हैं, वे कूदते और दौड़ते हैं, वे विभिन्न कारणों से उदास महसूस कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, उनके स्वामी या एक साथी का प्रस्थान) और किसी भी परिस्थिति में, इसे अनदेखा किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे भी कारण हो सकता है कुत्ते की मौत

हालांकि, यह कुछ ऐसा है जिसे हम समय पर पहचान सकते हैं और विशेष रूप से जानवर का ख्याल रखना चाहते हैं।

कुत्ते कर सकते हैं चिंता का सामना करना पड़ता है , भयभीत, व्यवहार की समस्याएं या उदास होना, ऐसी स्थितियां जो उनके लिए सामान्य रूप से अपने पर्यावरण में रहना मुश्किल बनाती हैं और उनकी जीवन की गुणवत्ता को काफी नुकसान पहुंचाएंगी।

सबसे आम लक्षण

1.- क्षय : यदि आप उसे पूरे दिन झूठ बोलते देखते हैं, सोते हैं और कुछ भी नहीं करते हैं तो आप उसे प्रेरित करते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि वह उदास है, वह कुछ या किसी को याद करता है

2.- भूख की कमी: यदि आपका कुत्ता अब नहीं है खाना सामान्य रूप से और यहां तक ​​कि सबसे अच्छा भोजन भी नहीं मिलता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपके मन में कुछ गलत हो सकता है जिसके लिए आपको ध्यान देना चाहिए और जितनी जल्दी हो सके इलाज करना शुरू कर देना चाहिए।

3.- अलगाव: यदि वह अब अन्य कुत्तों के साथ साझा नहीं करता है (यदि आपके पास है) क्योंकि वह ऐसा करता था और उसे परेशान किए बिना अकेले रहना पसंद करता था, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उसे स्पष्ट रूप से उसके पर्यावरण के साथ समस्याएं आ रही हैं और भावनात्मक विकार से पीड़ित हो सकती थीं।

4. भय कुत्ता जोर से शोर (आतिशबाजी और सींग) के लिए अधिक संवेदनशील हो जाएगा, जब वह उन्हें सुनता है और रोएगा तो पीड़ित होगा।

तो आप यह पहचान सकते हैं कि क्या आपके कुत्ते को उनकी भावनात्मक स्थिरता में कोई समस्या है और इस संबंध में सही समय पर कार्रवाई करें और इस प्रकार यह सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर की खुशी प्रभावित हुई है।




उपचार और रोकथाम

इस स्थिति को सही ढंग से और कुशलता से इलाज करना महत्वपूर्ण है और इसके लिए, केवल चार उपचारों का पालन करके, आप विकार को प्रगति से रोक देंगे और आपका कुत्ता खराब और बदतर महसूस करेगा।

1.- एक स्थापित करें अपने घर में सम्मान पदानुक्रम , चूंकि वह अंतिम रैंक पर कब्जा कर लेता है, फिर भी उसे प्यार और संरक्षित महसूस करना चाहिए। रोष या उछाल के साथ स्थिति को हल करने की कोशिश करने से स्थिति खराब हो जाएगी।

2.- अपने विकास के साथ सहयोग करें आत्मसंयम . यह कभी भी "अनुग्रह" नहीं होना चाहिए जो काटता है, भले ही यह नरम हो। यह केवल उन्हें सिखाएगा कि हिंसा जीवन का एक सामान्य हिस्सा है और उसे चिंतित चित्रों में डुबकी देगी।

3.- कुत्ते को वही करने के लिए प्रोत्साहित करें सभी परिवार के सदस्यों के साथ लगाव और घर, सिर्फ एक नहीं। तो जब कोई नहीं होता है, तो आप अकेले या असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे।

4. जब आपके पालतू जानवर को नुकसान या त्याग का सामना करना पड़ता है, तो वह शायद अवसाद से गुजर रहा है और आप उसकी मदद करने के लिए सबसे अच्छा कर सकते हैं, आपको नए पहलुओं की खोज करने में मदद करें , लोग और जानवर, जो आपको जीवन का सकारात्मक दृष्टिकोण देते हैं।

इन महत्वपूर्ण युक्तियों के साथ आपके सबसे अच्छे दोस्त को ऐसे पालतू जानवरों की भावनात्मक समस्याओं से दूर सुखद जीवन मिल सकता है, जिनमें कोई दोस्ताना उपचार नहीं है।

छवि सीसी Tetsumo

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि हमारा कुत्ता हमें लगातार देखता हैक्योंकि हमारा कुत्ता हमें लगातार देखता है
कूदते कुत्तेकूदते कुत्ते
कुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैंकुत्तों में चिंता के लक्षण क्या हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता दुखी हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता दुखी है
अपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसादअपने कुत्ते और बिल्ली के जीवन को उज्ज्वल करने के लिए 20 युक्तियाँ अवसाद
» » कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com