चालाक कुत्तों: उन्हें शिक्षित करने के लिए कैसे?






हमारे पालतू जानवर हमेशा हमें एक खुशी का अधिक देते हैं। कभी-कभी वे घर के खराब लोग हैं। हालांकि, यह स्वयं बनाता है इसके मालिक एक पिल्ला देने और इसे जो भी चाहते हैं उसे देने के बीच पतली रेखा को भ्रमित करते हैं।

जब वे पिल्ले होते हैं, तो यह एक अनुग्रह है जो जूते लेता है या जो उन्हें अपने रास्ते में मिलता है उसे नष्ट कर देता है। समस्या यह है कि समय के साथ वे इस व्यवहार को आदत बना रहे हैं और वे पूर्ण माफियोस बन गए हैं। लेकिन निराशा मत करो, क्योंकि कुछ नए नियमों के साथ छोटे से पालन करना शुरू हो जाएगा।

सबसे पहले, एक पूर्ण परेशानी नहीं उठाने के लिए आपको उसे पिल्ला होने पर उसे पढ़ाना शुरू करना होगा। चूंकि आप किसी निश्चित स्थान पर बाथरूम में जाते हैं जब तक आप निश्चित समय पर फ़ीड नहीं करते। महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ता अपने नए घर और इन नियमों के लिए भी जीवन का अनुकूलन करता है।

इस मामले में कि यह पहले से ही बड़ा है और हर बार अधिक अवज्ञा करता है, दंड के साथ शुरू करना आवश्यक है। सावधान रहें, ये कभी शारीरिक नहीं होना चाहिए, इसलिए आपको उन्हें कभी भी हिट नहीं करना चाहिए या उन्हें बुरी तरह व्यवहार करना चाहिए। यदि आप अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं तो आप डायरी लेते हैं और आपको गुस्सा महसूस करने के लिए जमीन पर हिट करते हैं। इसके अलावा, उसे थोड़ी देर के लिए प्यार मत करो और उसे कुछ लाभों से वंचित कर दें। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा उसे अपने बिस्तर में सोते हैं, तो उसे एक रात के लिए अपने बिस्तर में डाल दें।

आपके चार पैर वाले दोस्त कुछ गड़बड़ क्यों हो सकते हैं, इसके मुख्य बिंदुओं में से एक बस है तनाव. शायद वह लंबे समय तक चार दीवारों में बंद कर दिया गया है। इसलिए, यह आपको स्थापित करने के लिए कोई नुकसान नहीं करेगा दैनिक दिनचर्या जहां दोनों चलने के लिए जाते हैं, प्रतिदिन कम से कम बीस मिनट या आधे घंटे। इसके साथ, आप देखेंगे कि उसका व्यवहार मूल रूप से कैसे बदलता है।

साथ ही, यह हो सकता है कि छोटा सा उत्साहित हो क्योंकि उसके पास क्या नहीं है खेलना, विशेष रूप से यदि यह आपके मोजे तोड़ता है या अपने रास्ते में सब कुछ chews। इसे हल करने के लिए आपको हर जगह बेचने वाले कुत्तों के लिए सामान्य खिलौने खरीदना होगा। शायद, आपको बस अपने दांतों का थोड़ा सा उपयोग करने की ज़रूरत है। याद रखें कि ये प्लास्टिक की वस्तुएं सस्ते हैं और आप उन्हें सुपरमार्केट और पालतू स्टोर दोनों में प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपके प्यारे दोस्त ने आपके सभी आदेशों में आपका पालन करना बंद कर दिया है, तो यह आपके लिए बदलने का समय है। ऐसा हो सकता है कि आप बहुत नरम हो रहे हैं और उन्होंने आपका सम्मान खो दिया है। इसलिए, जब आप अपना धन्यवाद करते हैं, तो उठो और इस मामले का प्रभार लें। जब वह अफसोसपूर्ण चेहरा दिखाता है तो उसे ढीला न करें।

चालाक होने का मतलब सिर्फ विद्रोही नहीं है, यह भी इससे संबंधित हो सकता है फ़ीड। यदि आपका पिल्ला पहले की तरह ही समान मात्रा में खाना बंद कर देता है, तो उस ब्रांड को बदलें जिसे आप आमतौर पर खरीदते हैं। ऐसा हो सकता है कि वह हमेशा एक ही चीज़ खाने से ऊब जाए। यदि आप ऐसा करना जारी रखते हैं, तो पशु चिकित्सक से परामर्श लें।

याद रखें कि आपके वफादार दोस्त के लिए एक दिन से अगले दिन एक चालाक बनने के कई तरीके हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके कारण का पता लगाना है, चूंकि हमेशा एक होता है, और इसे सर्वोत्तम संभव तरीके से सुधारता है।

और आप, क्या आपके पास एक चालाक कुत्ता है?

Cristina Durán द्वारा पाठ और फोटो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए खिलौनेबुलडॉग के लिए खिलौने
खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएखुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक पिल्ला के जीवन में चरणोंएक पिल्ला के जीवन में चरणों
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
कुत्ते को 10 चरणों में कैसे प्रशिक्षित करेंकुत्ते को 10 चरणों में कैसे प्रशिक्षित करें
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटाअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्रअपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
क्या व्यवहार की समस्याएं रोका जा सकता है?क्या व्यवहार की समस्याएं रोका जा सकता है?
10 पिल्ले को खराब करने से बचने के लिए आपको क्या करना चाहिए10 पिल्ले को खराब करने से बचने के लिए आपको क्या करना चाहिए
» » चालाक कुत्तों: उन्हें शिक्षित करने के लिए कैसे?
© 2022 TonMobis.com