अपने पालतू जानवर के साथ एक अच्छे गुरु की 6 विशेषताएं

अपने पालतू जानवर के साथ एक अच्छे गुरु की 6 विशेषताएं
छवि के माध्यम से: मॉर्गन Widner

वे हमारे साथ हैं, हमें बिना शर्त प्यार देते हैं और हमें असीमित वफादारी का आश्वासन देते हैं। इन आश्चर्यों का विरोध कौन कर सकता है? शायद कोई नहीं, लेकिन अगर हम यह स्पष्ट करते हैं कि यह सब एक प्यारा जानवर से आता है, तो स्वीकृति अलग है।

हर कोई पालतू जानवर की उपस्थिति से आकर्षित नहीं होता है, जो सम्मानजनक है। हालांकि, हम उन लोगों के सामने ऐसा नहीं कह सकते हैं जिनके पास है और उन पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन हम एक बुरे गुरु को एक अच्छे से कैसे अलग कर सकते हैं?

आइए बाद में मौजूद कुछ विशेषताओं की समीक्षा करें:

1। अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के साथ सौदा करता है :

अपनी टीकों के प्रति चौकस होने और उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाने के दो कारक हैं जो एक अच्छा मालिक उपेक्षा नहीं करता है। लेकिन आपको भोजन के बारे में भी चिंता करने की ज़रूरत है, यह आपकी उम्र, सोडियम और संतृप्त वसा में कम संतुलित होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुत्ते के मालिक के रूप में मेरे अनुभव से और बिल्ली, मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने प्रसिद्ध ब्रांडों से भी छर्रों को देखा है, जो काफी नमकीन हैं - इसलिए मेरा सुझाव है कि आप खरीदने से पहले बहुत अच्छी तरह से पता लगाएं।

2। इसे साफ रखता है :

जाहिर है यह अन्य स्थितियों के अलावा पालतू जानवर, उनकी जीवनशैली और फर विशेषताओं के प्रकार के अनुसार अलग-अलग होगा। लेकिन अगर हम छोटे पंख वाले कुत्ते के बारे में सोचते हैं, जो भूमि या रेत वाले क्षेत्रों में निवास नहीं करता है और इसमें बातचीत करता है, तो यह हर तीन महीनों में स्नान करने की आवृत्ति हो सकती है - हालांकि यह हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

वैसे भी, आदर्श मास्टर जानता है कि बाथरूम के पल को अपने पालतू जानवर के लिए सुखद तरीके से कैसे बदलना है और अपने जानवर की विशेषताओं के अनुसार सर्वोत्तम स्वच्छता उत्पादों को देखना है।

3। वह उसे प्यार देता है और उसे धैर्य से प्रशिक्षित करता है :

एक अच्छा गुरु जानता है कि आपके पालतू जानवर को प्यार और ध्यान की जरूरत है। वह अपने सीखने के समय का सम्मान करता है, बिना मांग किए, उसकी उपलब्धियों को पुरस्कृत करता है और शुद्ध धैर्य और प्यार को लागू करता है। यह गुरु जानता है कि उसे कभी अपने पालतू जानवर में डर पैदा नहीं करना चाहिए, उसे उसका सम्मान करना चाहिए और उसे डरना नहीं चाहिए।




छवि के माध्यम से: कुत्तों का आकाश

4। वह उसे चलने के लिए बाहर ले जाता है और उसे अन्य जानवरों के साथ बातचीत करने के लिए सिखाता है :

अपने मानव माता-पिता के साथ विभिन्न क्षेत्रों के माध्यम से चलने वाले पिल्ले देखना सामान्य बात है, लेकिन एक जिम्मेदार मास्टर जानता है कि यह दायित्वों की एक श्रृंखला का तात्पर्य है। पहली बात पिल्ला को आदी करना है, आदर्श रूप से वह बहुत कम था, चलने के इस दिनचर्या के लिए ताकि यह तनाव का क्षण बन न सके। बैग को अपने मल इकट्ठा करने के लिए भी ले जाना आवश्यक है, उसे किसी अन्य प्रकार के आक्रामकता से बचने के लिए अन्य पालतू जानवरों की कंपनी में रहने के लिए सिखाएं और उसे एक पट्टा या दोहन के साथ ले जाएं जो उसके लिए आरामदायक और सुरक्षित है।

लेकिन बिल्ली के बच्चे भी चलने के लिए जा सकते हैं, हालांकि उनके साथ आपको अतिरिक्त देखभाल करना है। में यह लेख आप अधिक जानकारी पढ़ सकते हैं

5। यह आपको एक साफ और आरामदायक जगह देता है :

एक आदर्श मालिक जानता है कि उस जगह की सफाई जहां पालतू जानवर रहता है, खाता है और सोता है वह प्राथमिकता है। एक सौंदर्य विषय के अलावा, रोगों से बचने, जानवरों के आराम में योगदान और fleas या ticks के आगमन से बचने के लिए स्वच्छता आवश्यक है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास है एक हम्सटर, चिप परिवर्तन और आपके पिंजरे की सफाई निरंतर होनी चाहिए और आवृत्ति प्रजातियों पर निर्भर करेगी और आपके अंदर कितने लोग होंगे।

6। वह एक आईडी रखता है :

पट्टियों और पहचान प्लेटों का उपयोग करना एक उपाय है जिसे चोरी या हानि के मामले में पालतू जानवरों के साथ ढूंढना चाहिए। यहां तक ​​कि एक काफी सुविधाजनक विकल्प है एक माइक्रोचिप का प्रत्यारोपण जो जानवर और उसके मालिक के डेटा को स्टोर करता है।

सीसी छवि: पेन Waggener

संक्षेप में, इन मालिकों के डीएनए में जिम्मेदार स्वामित्व छापे जाते हैं। यदि उनके पास ऐसा करने की शर्तें नहीं हैं तो उनके पास कभी पालतू जानवर नहीं होगा और अगर वे इसे लेने का फैसला करते हैं तो वे कभी इसे त्याग नहीं देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
अब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैंअब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैं
क्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ताक्रिसमस में हर बच्चे के लिए एक कुत्ता
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
कुत्ते और बिल्लियों के लिए उन्हें शांत करने के लिए 8 रणनीतियों से डरेंकुत्ते और बिल्लियों के लिए उन्हें शांत करने के लिए 8 रणनीतियों से डरें
प्रोफाइल: बिल्ली tonkinesप्रोफाइल: बिल्ली tonkines
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
मेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण हैमेरे पालतू मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के रूप में महत्वपूर्ण है
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
बिना शर्त प्यारबिना शर्त प्यार
» » अपने पालतू जानवर के साथ एक अच्छे गुरु की 6 विशेषताएं
© 2022 TonMobis.com