गधे और गधे के बीच मतभेद

गधे और गधे के बीच मतभेद

वर्गीकरण या जानवरों का वर्गीकरण यह कई मामलों में, कई संदेहों को जन्म दे सकता है, क्योंकि कभी-कभी हम यह पहचानने में सक्षम नहीं होते हैं कि दो अलग-अलग नामकरण एक ही जानवर को संदर्भित करते हैं या इसके विपरीत यह एक प्रजाति और उप-प्रजाति है, उदाहरण के लिए।

कुछ जानवरों को समान नामों के साथ जाना जाता है लेकिन विभिन्न प्रजातियों का हिस्सा हैं, अन्य को कई अलग-अलग नामों से बुलाया जा सकता है और फिर भी वही प्रजातियां हो सकती हैं। इसलिए, ऐसे कई मामले हैं जो हमें भ्रमित कर सकते हैं और उन्हें स्पष्ट करने की आवश्यकता है।

निश्चित रूप से कुछ अवसरों पर आपने खुद से पूछा है कि क्या हैं गधे और गधे के बीच मतभेद , और ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपके संदेह हल करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: एक गधे की मूल देखभाल
सूची

एक गधे से एक गधे को क्या अंतर करता है?

जब हम गधे के बारे में बात करते हैं तो हम सभी जानवरों की छवि को विशेष लंबे कान और पूंछ के साथ बड़े फर के साथ संपन्न कर सकते हैं, जिसे पारंपरिक रूप से एक पैक जानवर के रूप में बढ़ाया गया है। खैर, जब हम गधे के बारे में बात करते हैं, हालांकि हम इस तथ्य को नहीं जानते हैं, हम एक ही जानवर के बारे में बात कर रहे हैं , चूंकि कोई फर्क नहीं पड़ता है, दोनों शब्द समानार्थी हैं और उसी जानवर को नामित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

गधे और गधे शब्द जानवरों की एक ही प्रजाति के बारे में बात करने के लिए उदासीन रूप से उपयोग किए जाते हैं: Equus africanus asinus. किसी भी मामले में हम एक जानवर के बारे में बात कर रहे हैं कि ज़ेबरा और घोड़ों के साथ इक्विडे के परिवार का हिस्सा है।

एक गधे से एक गधे को क्या अंतर करता है?

गधे और गधे के व्युत्पत्ति में मतभेद




व्युत्पत्ति को शब्दों की उत्पत्ति और उनके अस्तित्व के कारण के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, और हालांकि गधे और गधे ऐसे शब्द हैं जो एक ही जानवर को नामित करते हैं, क्योंकि हम पहले ही स्पष्टीकरण देने में सक्षम हैं, हां उनके पास अलग-अलग मूल हैं :

  • शब्द गधा लैटिन शब्द "asinus" से आता है` " जिसका अर्थ सीधे इस जानवर को संदर्भित करता है।
  • शब्द गधा लैटिन शब्द "burricus" से आता है जिसका अर्थ "छोटा घोड़ा" है।
गधे और गधे के व्युत्पत्ति में मतभेद

मुला और बोझेगोनो वे शब्द हैं जो एक ही प्रजाति को संदर्भित करते हैं?

"मुला" एक और शब्द है जिसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, लेकिन इस मामले में यह गधे या गधे का संदर्भ नहीं देता है (Equus africanus asinus) लेकिन एक गधे और एक खरगोश के बीच क्रॉसिंग के परिणामस्वरूप एक जानवर के लिए।

बोझेग्नो शब्द भी हमें इंगित नहीं करता है कि हम गधे या गधे से पहले हैं, लेकिन यह एक को संदर्भित करता है संकर गधे और घोड़े के बीच, इस प्रतिलिपि को खंभे की तुलना में पुन: पेश करने के लिए और अधिक जटिल होना।

इसलिए, हम निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि गधे और गधे एक ही जानवर हैं, लेकिन मूल और burdegano विभिन्न जानवर हैं घोड़ों और गधे के बीच क्रॉस के फल।

मुला और बोझेगोनो वे शब्द हैं जो एक ही प्रजाति को संदर्भित करते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गधे और गधे के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेदएक फारसी बिल्ली और एक angora के बीच मतभेद
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
Wasps के प्रकारWasps के प्रकार
गोरिल्ला के प्रकारगोरिल्ला के प्रकार
पेरू के तोतेपेरू के तोते
सांप और सांप के बीच अंतरसांप और सांप के बीच अंतर
चूहे और माउस के बीच मतभेदचूहे और माउस के बीच मतभेद
बंदरों और उनके नामों के प्रकारबंदरों और उनके नामों के प्रकार
पानी के कछुओं और भूमि कछुओं के बीच मतभेदपानी के कछुओं और भूमि कछुओं के बीच मतभेद
कंगारू और wallaby के बीच मतभेदकंगारू और wallaby के बीच मतभेद
» » गधे और गधे के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com