10 पुराने कारणों को अपनाने के लिए अच्छा क्यों है

एक पुराने कुत्ते को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैं
सीसी छवि: बेवर्ली गुडविन

यदि आप इन दिनों अपने परिवार में कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आप शायद इसे पिल्ला बनना चाहेंगे। यह सच है कि वे आराध्य हैं और यदि आप ऐसा करते हैं तो यह बहुत अच्छा है, हालांकि पुराने परिवार को आपके परिवार को एकीकृत करने के कई कारण हैं:

वे शांत हैं

ये कुत्तों आमतौर पर शांत रहते हैं, छाल और कम भागते हैं, शांत रखने के लिए पसंद करते हैं। यदि आप शांति का प्रेमी हैं तो वे एक उत्कृष्ट कंपनी बनेंगे।

चीजें तोड़ो मत

उनके पास चीजों के बारे में कम जिज्ञासा है और एक संभावित खिलौने के रूप में सब कुछ नहीं देखते हैं। वास्तव में, यदि आप उनके साथ एक गेम शुरू करना चाहते हैं तो आप भाग्यशाली होंगे। यही कारण है कि उनके लिए कुछ तोड़ना बहुत मुश्किल है।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए अच्छी कंपनी

कई बार बड़े वयस्क अकेले लंबे समय बिताते हैं और उनके साथ पालतू जानवर के बारे में सोचना शुरू करते हैं। हालांकि, पिल्ले उनके लिए एक बड़ी ज़िम्मेदारी हो सकती हैं और पुराने कुत्ते आमतौर पर उनके साथ बेहतर अनुकूल होते हैं।

वे कम खाते हैं

जैसे ही वे कम ऊर्जा खर्च करते हैं, उन्हें कम उपभोग करने की आवश्यकता होती है। अगर उन्हें फेंक दिया जाता है या निर्जलित किया जाता है, तो हिस्सा भी कम होता है, यही कारण है कि वे काफी सस्ते हैं, इसलिए बोलने के लिए।

वे अब कुछ बीमारियों से अवगत नहीं हैं

यह सच है कि कुत्तों वृद्ध लोग अब युवा लोगों के रूप में मजबूत नहीं हैं। हालांकि कई बीमारियां हैं जो पिल्लों और छोटे कुत्तों जैसे पार्वोवायरस के लिए घातक हैं जिन्हें ठीक करना बहुत कठिन होता है। एक कुत्ता जो कि अधिक उम्र तक जीवित रहा है, ने कई सुरक्षा विकसित की हैं और इन प्रकार की बीमारियों से कम संपर्क किया जा सकता है। यदि आप इसका ख्याल रखते हैं, तो आपको शायद पशु चिकित्सक के पास जाना पड़ेगा।




वे किसी भी स्थान के अनुकूल हैं

एक पुराने कुत्ते के लिए कुछ ऐसे स्थान हैं जो उनके लिए अप्रचलित हैं, खासकर यदि वह सड़क पर अपना अधिकांश जीवन जीता है। बस फेंकने और बहुत खुश होने पर एक कुशन या कुछ आरामदायक रखें।

वे जल्दी से समझते हैं कि उनकी जगह क्या है और उनकी सीमा क्या है

इन कुत्तों को बहुत अधिक जगह की आवश्यकता नहीं है जल्दी से पता है कि घर में उनका सही स्थान क्या है। वे समझते हैं कि वे कहां हो सकते हैं और जहां वे नहीं हो सकते हैं। आप देखेंगे कि घर के नियमों का पालन करने के लिए उपयोग करना बहुत आसान है।

वे अन्य कुत्तों के साथ लड़ते नहीं हैं

इन कुत्तों के लिए, गैंगस्टर सीजन और समाप्त होने के लिए झगड़े की तलाश है। वे अन्य कुत्तों के साथ दोस्ताना होते हैं और यदि नहीं, तो वे केवल सीधे युद्ध में प्रवेश किए बिना उन्हें दूर ले जाना चाहते हैं।

वे कम हो जाते हैं

इन कुत्तों के पास अब हर जगह भोजन की तलाश करने के लिए एक ही ऊर्जा और स्वभाव नहीं है, इसलिए उनके लिए उस जगह के पास होना आसान है जहां वह जानता है कि वे उसे खिलाएंगे और उसे प्यार देंगे।

वे वे हैं जिनके पास घर आने में कठिन समय है

को अपनाना एक पुराना कुत्ता अविश्वसनीय रूप से सहानुभूतिपूर्ण और मानवीय इशारा कर रहा है क्योंकि आप उसे एक घर दे रहे हैं जिसके लिए उसे आम तौर पर खारिज कर दिया जाता है। उनकी कोमलता के लिए पिल्ले जल्दी घर लेते हैं और कई बार, दुर्भाग्य से, लोग बड़े होने के बाद उन्हें फेंक देते हैं। ऐसे बड़े दिल वाले कुछ लोग हैं जो परिवार को एक पुराना कुत्ता देने का फैसला करते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, पुराने कुत्तों के पास भी बहुत अच्छे फायदे हैं। यदि आपके पास पिल्ला को बढ़ाने के लिए थोड़ा समय है तो वे एक विकल्प हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से विचार करना चाहिए। आप अपने आप को बहुत परेशानी बचाएंगे क्योंकि बढ़ते कुत्ते एक बड़ी ज़िम्मेदारी है कि हर कोई सामना करने के लिए तैयार नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदेएक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
एक वरिष्ठ बिल्ली को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैंएक वरिष्ठ बिल्ली को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैं
» » 10 पुराने कारणों को अपनाने के लिए अच्छा क्यों है
© 2022 TonMobis.com