बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?

बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?

बिल्लियों जानवर हैं जो हमेशा उनके प्रत्येक कार्य के लिए एक भारी कारण है। इस तरह, अगर आपकी बिल्ली भोजन को फटती है बाकी आश्वासन दिया कि यह खुशी के लिए एक अधिनियम नहीं है। इसी प्रकार, बिल्लियों हैं जो फीडर पर वस्तुओं को खाने या रखने के बाद जमीन को खरोंच करते हैं, iQuest-क्यों?

ExpertoAnimal इस लेख में इन सवालों पर चर्चा और आप अपने प्यारे साथी की थोड़ा बेहतर व्यवहार को समझने में मदद मिलेगी में, दोनों सब देखभाल सह-अस्तित्व और सब से ऊपर, अपने संचार में सुधार करने के लिए आवश्यक प्रदान करने के लिए। पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों बिल्लियों को भोजन कवर और जमीन खोदना.

आप में रुचि भी हो सकती है: घर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजन
सूची

बिल्ली का वृत्ति वृत्ति

बिल्ली एक उत्कृष्ट जन्मजात उत्तरजीवी है और उसकी प्राकृतिक प्रवृत्ति इसे साबित करती है। यदि हमारे प्यारे साथी जंगली में रहते थे तो उनके पास एक मांद या मांद होता था जो वे घर के रूप में उपयोग करेंगे। इसमें वे अपनी सबसे कीमती वस्तुओं को खाएंगे, सोएंगे और छुपाएंगे क्योंकि वे इसे एक सुरक्षित स्थान और शिकारियों से सुरक्षित मानेंगे। इस कारण से, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनका क्षेत्र पूरी तरह से सुरक्षित साइट बना रहता है, एक बार जब सभी भोजन निगल लिया जाता है तो वे मिट्टी को खोदकर निकाल देंगे गंध को ढकें और अन्य जानवरों को आकर्षित करने से बचें जो उसके जीवन को समाप्त कर सकता है। इसी तरह, अधिशेष भोजन के मामले में, वे इसे उसी कारण से दफन करेंगे: इसके मार्ग के साक्ष्य को खत्म करें।

जीवित रहने के लिए बिल्ली के वृत्ति की विशिष्टता के अन्य व्यवहार, मल को दफनाने, उनके निशान को खत्म करने, अपने क्षेत्र को चिह्नित करने, छोटे जानवरों की तलाश करने, चेतावनी देने के लिए झुकाव आदि के लिए पेशाब हैं। Iquest- उनमें से कितने आपकी बिल्ली मौजूद है? संभवतः बहुमत, और यह है कि फेलिन जानवर हैं जो प्रजातियों के पालतू जानवरों के बावजूद अपने जंगली सार को अच्छी तरह से संरक्षित रखने में कामयाब रहे हैं।

बिल्ली का वृत्ति वृत्ति

मेरी बिल्ली फीडर के बगल में खुदाई करती है, क्यों?

यद्यपि बिल्लियों दशकों से मनुष्यों के साथ रह रहे हैं, सच्चाई यह है कि उनके पास अभी भी उनके कुछ सबसे महत्वपूर्ण प्रवृत्तियों हैं जो उन्हें जीवित रहने में मदद कर चुके हैं। जैसा कि हमने पिछले खंड में चर्चा की थी, उनमें से एक है अपना निशान छुपाएं बड़े जानवरों को रोकने के लिए, या अधिक खतरनाक, उनके पैर में आते हैं और उन्हें खाते हैं। इस तरह, कुछ बिल्लियों को खाने के समाप्त होने पर फीडर के बगल में जमीन खोदना पड़ता है, एक तथ्य यह है कि उनके मानव साथी खुद से पूछते हैं: Iquest- वे ऐसा क्यों करते हैं?

हम शुद्ध वृत्ति से एक ही चीज़ पर लौटते हैं। जंगली में बिल्ली अपनी गंध को कवर करने के लिए खरोंच करेगी और वह भोजन जो कि शिकारियों से सुरक्षित रहने के लिए, या अन्य बिल्लियों को अपने बहुमूल्य घर को छीनने के लिए स्वाद के लिए स्वाद लेता है। चूंकि आपका प्यारा साथी जंगली नहीं है और उसके भोजन के बगल में खुदाई करने के लिए कोई गंदगी नहीं है, इसलिए वह जमीन को खरोंच कर देता है। बेशक, सभी फेलिन इस व्यवहार को प्रस्तुत नहीं करते हैं, और यदि आप एक से अधिक बिल्ली के साथ रहते हैं तो आप देख सकते हैं कि एक बिल्ली यह करती है और बाकी नहीं करते हैं।

अपने भोजन को कवर करने के लिए वस्तुओं को रखें क्योंकि ..




सबूत छिपाना चाहते हैं जो इंगित करता है कि वह वहां रहा है। जैसा कि हम कहते हैं, उसकी वृत्ति उन्हें शिकारियों से बचाने के लिए प्रेरित करती है और यदि पर्याप्त भोजन नहीं है, तो उसे दफनाने की कोशिश करने की संभावना है या इसके ऊपर वस्तुओं को रखकर इसे कवर किया जा सकता है। हां, हालांकि हम सोच सकते हैं कि वे इसे भोजन की रक्षा करने के लिए करते हैं और इसे थोड़ी देर बाद या अगले दिन खत्म करने के लिए करते हैं, वास्तविकता से कुछ और नहीं है। आपका लक्ष्य सुरक्षित रहने के लिए अपने ट्रेस को छिपाना है, खाना खाने के लिए इसे फिर से नहीं बचाएं। इस तरह, कई बिल्लियों हैं जो भोजन को कवर करती हैं और फिर इसे फिर से खत्म नहीं करती हैं, लेकिन अपने मानव को नए भोजन के लिए बदलने की प्रतीक्षा करें। बेशक, बिल्लियों के मामले भी हैं जो लौटते हैं और अभी बचाते हैं, लेकिन वे अल्पसंख्यक हैं।

मेरी बिल्ली भोजन को ढकती है और इसे फिर से नहीं खाती है

यदि आपका प्यारा साथी उन लोगों में से एक है जो पीछे छोड़ने वाले बचे हुए खत्म करने के लिए वापस नहीं लौटते हैं, और आप इस व्यवहार को खत्म करना चाहते हैं ताकि इतना खाना फेंकने से बचें, चिंता न करें। आपकी प्राकृतिक वृत्ति इसे खत्म नहीं करेगी, लेकिन आप एक और बहुत ही प्रभावी उपाय चुन सकते हैं जो आपको अपने सभी बिल्ली के भोजन का लाभ लेने की अनुमति देगी। यह तकनीक इसके अलावा कोई अन्य नहीं है भोजन की मात्रा को नियंत्रित करें कि आप अपनी बिल्ली का बच्चा पेश करते हैं, इस तरह आप उसे अपने शरीर की हर चीज खाने के लिए ले जाएंगे और वह कटोरे में कोई भी अवशेष नहीं छोड़ेगा। इसके लिए, हम सुझाव देते हैं कि आप बिल्लियों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा के बारे में हमारे लेख से परामर्श लें। इस तरह, आप यह भी पक्ष करेंगे कि आप अपने आदर्श वजन में हैं, डरावनी बिल्ली के मोटापा से भाग रहे हैं।

मेरी बिल्ली न केवल भोजन को कवर करती है, यह अपने खिलौनों को पीने के फव्वारे में छुपाती है

दूसरी तरफ, बिल्लियों का पालन करना भी सामान्य है कि, अतिरिक्त भोजन को दफनाने के अलावा, अपने खिलौनों को अपने शराब के पानी में डुबोएं और उन्हें खाली भोजन कटोरे पर भी रखें। जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में टिप्पणी की थी, जंगली में बिल्ली उस जगह पर खाती है और सोती है जो इसे सुरक्षित मानती है और इसकी नींद के रूप में होती है, इस तरह, जानवर पानी में अपनी सबसे कीमती वस्तुओं को छुपाता है क्योंकि उनकी वृत्ति उन्हें बताती है कि वे वहां सुरक्षित रहेंगे . वही होता है जब आप उन्हें खाली फीडर पर जमा करते हैं।

वस्तुओं को अपने भोजन को कवर करने के लिए रखें क्योंकि ...

बिल्ली ने अचानक अपने भोजन को ढंकना शुरू कर दिया है

अपनी बिल्ली पहले से वस्तुओं के साथ भोजन को कवर या दफनाने या गर्त के बगल में खुदाई करने के लिए जाती थी, लेकिन यह अचानक इस व्यवहार प्रस्तुत करना शुरू करना है, तो संभावना है कि आप तुम्हें कुछ बताना की कोशिश कर रहे हैं। यहां जंगली बिल्ली के पंख की प्रवृत्ति खेल में नहीं आती है, लेकिन जानवर की भाषा आपके साथ संवाद करने के लिए, इसके साथी, और आपको बताती है कि कुछ सही नहीं है। सबसे लगातार कारणों जो भोजन को कवर करने या अचानक रास्ते में खरोंच करने के लिए एक बिल्ली का नेतृत्व कर सकते हैं निम्नलिखित हैं:

  • आपने अपना खाना बदल दिया है और नया खाना इसे पसंद नहीं करता है।
  • आपने इसके बजाय अपने फीडर को स्थानांतरित कर दिया है और इसे पूरी तरह से सुरक्षित नहीं मानते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, दोनों कारण आसानी से पहचानने योग्य और हल करने के लिए सरल हैं। यदि नया खाना आपको बहुत खुश नहीं करता है, तो आपको केवल तब तक दिखना होगा जब तक कि आपको वह सारी चीज़ें मिलती है जो आपकी सभी आवश्यकताओं को पूरा करती है। ऐसा करने के लिए, कृपया चिकन के साथ घर का बना बिल्ली का खाना के लिए हमारे नुस्खा, एक प्राकृतिक भोजन है कि, बहुत से लाभ पोषण प्रदान करने के अलावा, वे पसंद है क्योंकि यह भोजन "स्वतंत्रता" में सेवन simulates देखते हैं। दूसरे कारण के बारे में, खुद से पूछें कि स्थान कटोरा क्यों बदलें और यदि यह परिवर्तन आपके लाभ या जानवर के लिए है। यदि आप इसे उस स्थान पर वापस रख सकते हैं जहां बिल्ली सुरक्षित भोजन महसूस कर रही है, तो इसे करें।

बिल्ली ने अचानक अपने भोजन को ढंकना शुरू कर दिया है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों के रूप में देखते हैंबिल्लियों के रूप में देखते हैं
क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?क्या आपकी बिल्ली सबकुछ खरोंच करती है?
बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?बिल्लियों के साथ खेलने के लिए लेजर अच्छा है?
घर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजनघर का बना बिल्लियों के लिए गीले भोजन
कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तरकुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तर
» » बिल्लियों को भोजन क्यों कवर करते हैं?
© 2022 TonMobis.com