जानें कि गंदे टिकों को कैसे खत्म किया जाए

जानें कि गंदे टिकों को कैसे खत्म किया जाए
सीसी छवि: डेविड लोम्बार्डी

यद्यपि सूर्य इस आखिरी बार छुपा रहा है, हम पहले ही वसंत ऋतु में हैं। यह हमारे कुत्तों के लिए विशेष रूप से एक जटिल मौसम है बदबूदार ticks। ये आमतौर पर इस समय प्रकट होते हैं, और गर्मी के दौरान रहते हैं, और गर्मी के लिए धन्यवाद उभरा। इस कारण से, हमें सतर्क रहना चाहिए, क्योंकि यदि हमारा कुत्ता साफ है, तो यह अन्य कुत्तों के साथ संक्रामक हो सकता है जिनके पास fleas या ticks हैं। इसलिए यदि आपको मदद की ज़रूरत है और इन "बग्स" से छुटकारा पाने के बारे में नहीं जानते हैं, तो निम्न युक्तियों का पालन करें।

पहला इन अवांछित मेहमानों की उपस्थिति को रोकने के लिए है . इसे कंघी करने के लिए एक ब्रश प्राप्त करें। यह ब्रश हमें पहचानने में मदद करेगा कि फर संक्रमित है या नहीं . यदि ऐसा नहीं है, तो आपको सप्ताह में कम से कम 5 बार अपने कुत्ते को ब्रश करना चाहिए। यह जानवर के बालों को मजबूत करेगा और टिकों को वहां रहने से रोक देगा, क्योंकि आप उस जगह को लगातार आगे बढ़ेंगे।

उसे एक खरीदें पिस्सू कॉलर, लेकिन सबसे पहले, सबसे अच्छा अनुशंसा करने के लिए पशु चिकित्सक का दौरा करें। यहां कई अलग-अलग शैलियों, रंग और आकार हैं, हालांकि यहां मौलिक बात यह है कि आप सबसे प्रभावी चुनते हैं। यदि आप एक अच्छा विरोधी परजीवी हार के साथ previenes, आप टिक की रोकथाम में महत्वपूर्ण योगदान कर सकते हैं। सूखे या तरल शैम्पू के लिए भी यही होता है। कुछ ऐसे हैं जो हमारे कुत्ते से किसी भी संक्रमण को दूर रखने में मदद करते हैं। सप्ताह में 3 बार आप जो भी इस्तेमाल करते हैं, उसके साथ आपका कुत्ता बहुत अच्छा होगा।

अगर आपके कुत्ते के पास पहले से ही टिक है, इसे तुरंत कम करना महत्वपूर्ण है। पशुचिकित्सक से जल्द से जल्द उन्मूलन करने के लिए कदमों का पालन करें। शायद गर्दन पर लागू प्रसिद्ध पिपेट्स की सिफारिश करेंगे, लेकिन उन्हें सबसे प्रभावी सलाह देने के लिए कहें। महत्वपूर्ण बात यह है कि जो किसी भी परजीवी को मारता है और जो अंडों को खत्म करने से रोकता है और रोकता है। केवल वे उत्पाद जो इन दो कार्यों को पूरा करते हैं, उपयोगी होंगे।

एक संक्रमित कुत्ते में स्वच्छता जबरदस्त महत्वपूर्ण है। टिकों को मारने के लिए एक अच्छा शैम्पू पर्याप्त होगा। अब, यदि आपके पास अधिक पालतू जानवर हैं, भले ही आपको लगता है कि वे संक्रमित नहीं हैं, तो आपको भी उनके साथ कार्रवाई करनी चाहिए। टिक्स एक दिन में 50 अंडे तक पहुंच सकते हैं, इसलिए अन्य पालतू जानवरों की उपेक्षा न करें, क्योंकि वे उसी तरह से उजागर होते हैं।




आपके पूरे घर को खराब कर देता है Asea प्रत्येक कोने सावधानी से और एक अच्छा मिलता है कीटनाशक (याद रखें कि किसी भी कारण से आपको इसे अपने कुत्ते पर लागू नहीं करना चाहिए) कि आपको घर के सभी कोनों में खुले खिड़कियों के साथ आवेदन करना होगा, और विशेष रूप से जहां आपका कुत्ता अक्सर रहता है, जैसे कि उसका बिस्तर, आर्मचेयर इत्यादि। आपको अपना बिस्तर साफ रखना चाहिए।

एक गज की दूरी पर जहां गंदगी है, क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करता है और कीटनाशक लागू करता है। आप अपने घर को अंदर और बाहर भी फ्यूमिगेट कर सकते हैं, पेशेवरों से परामर्श लें यदि यह आपका विकल्प है। यदि आपको टिक मिलती है, तो उन पर कदम न लगाएं, उन्हें टिन जार में जलाएं, याद रखें कि वे "मारने में कठोर" हैं और यदि आप उन पर कदम रखते हैं तो आप अपने अंडे बिखरेंगे और यह और भी बदतर होगा।

अब जब आप जानते हैं कि उन्हें कैसे लड़ना है, तो अब उन्हें समाप्त करने और अपने कुत्ते को स्वस्थ और खुजली के बिना रखने का समय है।

जब आपके कुत्ते की टिकटें होती हैं तो आप क्या करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका हैअपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
मेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करेंमेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करें
पिल्लों में fleas को हटा देंपिल्लों में fleas को हटा दें
» » जानें कि गंदे टिकों को कैसे खत्म किया जाए
© 2022 TonMobis.com