क्या आपके पास वयस्क या वरिष्ठ पालतू जानवर है? यहां जानें कि इसकी देखभाल कैसे करें

वरिष्ठ
वयस्क या वरिष्ठ पालतू जानवर

हमारे पिल्ला के चरण के अंत में हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि उसे अभी भी मासिक, त्रैमासिक और सालाना देखभाल की आवश्यकता होगी।

हमारा पिल्ला वयस्क होगा इसलिए हमें इसकी प्रक्रिया का पालन करना होगा, इसलिए हम आपको कुछ सिफारिशें देंगे:

  • स्वच्छ:  यह रखने के परजीवी नियंत्रण से अवगत हर 3 महीने अपने प्यारे दोस्त के मल में कीड़े देखना चाहिए मल का नमूना लेने के लिए और एक पशु चिकित्सक, जो उपचार के दौरान हुक्म होगा जांच करने के लिए लाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • बाहरी deworming:  बाजार में बाहरी deworming के कई तरीके हैं, लेकिन यह सलाह देने के लिए आदर्श है कि आपके पालतू जानवर के लिए कौन सा अधिकार है, क्योंकि वहां हैं: गोलियाँ, हार और पिपेट: कुछ एक महीने तक चलेंगे, एक और 3 महीने या यहां तक ​​कि अधिक।
    पतंग, fleas, ticks और लार्वा का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है - क्योंकि इन्हें असुविधा पैदा होती है और कुछ मामलों में एलर्जी भी रोगों को प्रसारित कर सकती है।
  • टीकाकरण:  जब भी हम अपने पेलुडिटोस को टीका करते हैं, हम बीमारियों से बचने और उनके जोखिम को कम करने के लिए ऐसा करते हैं, इसलिए हमें हर साल टीकाकरण करना चाहिए।
  • खाद्य:  अगर हम अपने पालतू जानवरों को अच्छा ध्यान देते हैं तो इसमें इष्टतम रखरखाव के लिए आवश्यक पोषक तत्व होंगे। खनिज या विटामिन के साथ पूरक करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    अत्यधिक पचाने योग्य भोजन होने के कारण, देने की राशि कम है, और इसी तरह फेकिल पदार्थ की मात्रा भी आपकी उम्र के लिए एक आदर्श ध्यान केंद्रित होगी।
सफाई और सफाई
  1. नाई:  वे एक शैम्पू और कंडीशनर अपने पालतू और अपनी आवश्यकताओं के कोट के अनुसार के साथ मासिक बनाया जा सकता है, इस बिंदु पर याद होगा: अधिमानतः गर्म पानी और एक कपास के साथ कवर के साथ स्नान हमारे प्यारे के कानों झाड़ू और यह वहाँ से रोका जा सके पानी छोड़ो, सही कान की सफाई, नाखून काटने और फाइलिंग।
  2. अपने पालतू बिल्ली या कुत्ता लंबे या छोटे फर कोट है, तो मैं तुम्हें साप्ताहिक कंघी करने के लिए, के साथ इस होगा संभवतः स्वस्थ बाल और स्वस्थ त्वचा को आमंत्रित करता है, तो लंबे बाल और नाई के उलझनों और दर्दनाक यात्राओं से बचें।
    याद रखें कि भले ही वे छोटे बाल या लंबे बाल हों, सप्ताह में कम से कम 3 बार उन्हें कंघी करना आदर्श है, क्योंकि वे हटाए जाने वाले मृत बाल जारी करते हैं।
  3. पशुचिकित्सा पर जाएं: याद रखें कि हमारे पालतू जानवर अब पिल्ला नहीं हैं, लेकिन फिर भी हमारे पूर्ण ध्यान की जरूरत है, इसलिए अगर हम इसमें कुछ असामान्य देखते हैं और हमेशा यह सत्यापित करते हैं कि यह अच्छे स्वास्थ्य में है तो पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है।



याद रखें कि आपके छोटे बालों को हमेशा आपको स्वस्थ और खुश रहने की आवश्यकता होती है, इसका ख्याल रखना और उसे वह सब प्यार देना चाहिए जो इसके लायक है।

जैकलिन लोपेज़ गैलेगो
पशु चिकित्सा सहायक कनु सैंटफ़े

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
पिल्लों में fleas को हटा देंपिल्लों में fleas को हटा दें
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
» » क्या आपके पास वयस्क या वरिष्ठ पालतू जानवर है? यहां जानें कि इसकी देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com