मेरा कुत्ता स्नान करना पसंद नहीं करता है

मेरा कुत्ता स्नान करना पसंद नहीं करता है
अपने कुत्ते को कैसे प्यार करें

यह उस बहुत नफरत वाले स्नान के लिए समय है! कुत्ते का स्नान आपके लिए इतना सुखद नहीं है क्योंकि आप जानते हैं कि आपका कुत्ता इसे पसंद नहीं करता है, क्योंकि आपके कुत्ते के लिए जो उसे नफरत करता है (बिल्कुल) उसे नफरत करता है। उस पर करुणा करो। समस्या यह है कि आपका कुत्ता बाथरूम को नकारात्मक से जोड़ता है और यह कम नहीं है। किसी को भी कुछ करने के लिए मजबूर होना पसंद नहीं है, बहुत कम गीला, साफ़ और निचोड़ा हुआ। हालांकि, यह आपके लिए और उसके लिए दोनों बदल सकता है।

प्रतिदिन अपने कुत्ते का निरीक्षण करें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपने कुत्ते को पालतू करते हैं और हर दिन आप पूरे शरीर, पैरों, दांतों और मसूड़ों, फर की जांच करते हैं। यह न केवल आपको सामान्य से कुछ भी अद्यतित रखेगा, बल्कि आपके नाखून, बाल और स्नान करने के लिए हेयरड्रेसर आपके लिए आसान होगा।

जब आप नियमित जांच करना चाहते हैं तो यह पशुचिकित्सा के लिए भी बहुत उपयोगी होगा। जब आप इसे प्राप्त करते हैं तो अपने कुत्ते को आदी करें।

कुत्ते को आदी करें क्योंकि वह एक पिल्ला है

यदि आपने बच्चे के रूप में कुछ गतिविधियां की हैं और उन्हें वयस्क के रूप में जारी रखना है, तो आप समझेंगे कि यह कितना महत्वपूर्ण है कि आप बच्चे के रूप में कुछ पसंद करते हैं। पिल्ला से स्नान करने के लिए कुत्ते को आदी करना सबसे अच्छा है। लेकिन यदि आप पिल्ला हैं तो सकारात्मक संघों को बनाना आसान है, लेकिन आप इसे कुत्ते के साथ वयस्क के साथ भी कर सकते हैं, इसलिए पढ़ें।

आपको क्या नहीं करना चाहिए

सचमुच कई बाथरूम के लिए एक अप्रिय प्रक्रिया है और जो कि हर कीमत पर डूबने लायक है। सबसे पहले मैं आपको बताऊंगा कि आपको क्या नहीं करना चाहिए: हर बार ऐलेना अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए जाती है, वह कहती है, "मैक्स, स्नान करें!" कुत्ता बिस्तर से नीचे गिरता है और क्रॉल करता है।
क्या यह आवाज है? सबसे पहले, कुत्ते को कभी नहीं बताया जाना चाहिए कि कुछ बुरा होने वाला है। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप जानते हैं कि क्या आ रहा है, यह केवल आपको चिंता का कारण बन जाएगा। आपको यह मजाकिया लगता है कि जब भी आप कुछ कहें तो आप भाग जाते हैं। अपने आप को अपने स्थान पर रखें: यदि आप टीकों से नफरत करते हैं और एक सिरिंज के साथ डॉक्टर दिखाई देता है, तो आपको नहीं लगता कि यह मजाकिया है, है ना?

अपने कुत्ते को मत करो। जब आप इसे करने जा रहे हैं तो आपको यह पसंद नहीं है (इसे स्नान करें, नाखूनों या बालों को काट लें, इसे कुत्ते पार्क से ले जाएं, आदि) इसे मत कहो। उसे अपने नाम से बुलाओ या किसी जनादेश का उपयोग न करें। कुछ भी बगैर इसे इकट्ठा करो। उसके बाद दौड़ने से बचें। उस पर चिल्लाना मत करो, उसे दंडित करें या उसे स्नान करने के लिए मजबूर करें। स्नान को शांत और सकारात्मक प्रक्रिया होना चाहिए, कुत्ते को डरने वाला कुछ नहीं।

अच्छे स्नान का आनंद लेने के लिए कुत्ते को सिखाएं

ताकि आपके कुत्ते को स्नान करना पसंद हो, क्योंकि मालिक को इसे सकारात्मक चीजों के साथ बाथरूम को जोड़ने के लिए मिलना चाहिए। आप बाथटब में मनोरंजन, प्रसन्नता, भोजन के टुकड़े, जैसे चिकन, यहां तक ​​कि एक कांग खिलौना भी प्रसन्नता से भरे हुए खिलौनों में रख सकते हैं। यह उसे खुश करने के लिए सहवास और शब्दों का भी उपयोग करता है।




मैं कई चरणों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता हूं जो आपको सकारात्मक संगठनों में शामिल करने में मदद करेंगे। प्रत्येक चरण अलग-अलग दिनों और कई पुनरावृत्ति के साथ किया जाना चाहिए। पुनरावृत्ति, धैर्य और शांति महत्वपूर्ण हैं।

1. आपके कुत्ते को आपके घर के बाथरूम को जानना चाहिए। उसे बाथरूम में ले जाएं, उसे अंदर और बाहर जाने दें। उसे मस्ती करने और व्यवहार और खेल जैसे पुरस्कार प्राप्त करने के लिए बाथरूम में खेलने के लिए प्रोत्साहित करें।

2. बाथटब में खेलने के लिए उसे आमंत्रित करें। उसके खिलौने और व्यवहार लाओ।

3. जब आपका कुत्ता अंदर न हो तो बाथटब के मुर्गा को थोड़ा खोलें। पानी को चलाने दें और अपने कुत्ते को इसका पालन करें। अपने हाथों को पानी में रखो और इसके साथ खेलो। कुत्ता देखेगा कि आपको यह पसंद है।

4. चरण 2 और 3 एक साथ करें, लेकिन कुत्ते को गीला करने के बिना पानी। नल खोलने से पहले अपने कुत्ते को प्रसन्न करो, इसके साथ खेलते हैं और इसे बंद करने के बाद खेलते हैं। उत्साहजनक शब्दों को बताओ।

5. एक दिन, कुत्ते को बाथटब में डालने के बाद, टैप खोलें, एक तौलिया गीला करें और शरीर को कुत्ते को बहुत नरम तरीके से पास करें। हमेशा उसे व्यवहार करने के लिए याद रखें और उसे खेलने की अनुमति दें। बाथटब से इसे हटाने के बाद, इसे सूखा सुनिश्चित करें।

6. एक और दिन, चरण 5 दोहराएं, लेकिन एक तौलिया के बजाय अपने हाथ का उपयोग करें। एक हाथ से अपने कुत्ते को सहारा देता है और दूसरे के साथ आप थोड़ा डुबकी जा सकते हैं। जब आप इसे सूखा खत्म करते हैं।

7. कुछ कुत्ते शैम्पू को पतला करें और इसे टब के बगल में रखें। अगली बार जब आपका कुत्ता बाथटब में होता है, तो टैप चालू करें, इसे थोड़ा गीला करें और थोड़ा शैम्पू जोड़ें, इसे कुल्लाएं और इसे तौलिया से सूखाएं। यह एक प्रकार का छोटा स्नान है, इसलिए शरीर के एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे कि पिछड़े पैर।

8. जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार चरण 7 दोहराएं, लेकिन जब तक आप पूर्ण स्नान न करें तब तक प्रक्रिया जारी रखें। यदि आवश्यक हो, तो हेयर ड्रायर का उपयोग करें, खासकर यदि आपके पास लंबे बालों वाले कुत्ते हैं। हमेशा खिलौने और व्यंजनों का उपयोग करना न भूलें।

अपने कुत्ते को स्नान करने के बाद

कुत्ते को स्नान के बाद एक महान पुरस्कार प्राप्त करना चाहिए। आप उसे चलने के लिए क्यों नहीं आमंत्रित करते? युद्ध के टग का क्या एक अविस्मरणीय खेल? या शायद, बाथरूम का मतलब है कि यह रात्रिभोज के लिए समय है। अगर आपका कुत्ता जानता है कि एक अच्छा इनाम रास्ते पर है, तो वह स्नान करना चाहता है। इसके अलावा, आप इसे प्यार करेंगे!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
कुत्तों के लिए इत्र:कुत्तों के लिए इत्र:
अपने कुत्ते को सही ढंग से कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को सही ढंग से कैसे स्नान करें
आसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँआसानी से अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए युक्तियाँ
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्यअपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
क्यों बिल्लियों पानी से नफरत हैक्यों बिल्लियों पानी से नफरत है
» » मेरा कुत्ता स्नान करना पसंद नहीं करता है
© 2022 TonMobis.com