जानवरों के लिए ईएफटी या टैपिंग - आपको जो कुछ जानने की जरूरत है

ईएफटी या जानवरों के लिए टैपिंग - आपको जो कुछ पता होना चाहिए

जब हम पशु टैपिंग या ईएफटी के बारे में बात करते हैं तो हम एक को संदर्भित करते हैं कंपन भावनात्मक रिलीज तकनीक जिसमें एक्यूपंक्चर के मेरिडियन से संबंधित कुछ बिंदुओं में छोटे नलियां शामिल होती हैं। इसके निर्माता, गैरी क्रेग ने इसे इस तरह से उत्पन्न किया कि हर कोई अन्य जीवित प्राणियों में स्वयं को लागू कर सकता है। वास्तव में, यहां तक ​​कि बच्चे इसका भी उपयोग कर सकते हैं।

ExpertoAnimal पर हम आपको बताना चाहते हैं ईएफटी या जानवरों के लिए टैपिंग , इसमें दोनों शामिल हैं और हमारे चार पैर वाले साथी में इसका उपयोग करने के पहले चरण क्या हैं। लेख को पूरा करने के लिए एक सुंदर तकनीक के बारे में बहुत कुछ जानने के लिए, हमें केवल हमारे हाथों की आवश्यकता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: घोड़ों पर खरोंच - आपको जो कुछ पता होना चाहिए
सूची

ईएफटी क्या है?

ईएफटी या भावनात्मक स्वतंत्रता तकनीक जैसा कि नाम का तात्पर्य है, एक भावनात्मक रिलीज तकनीक है सभी जीवित प्राणियों में भावनात्मक ब्लॉक जारी करने की अनुमति देता है . इसके निर्माता, गैरी क्रेग के लिए धन्यवाद, हम तकनीक को कुछ घंटों में सीख सकते हैं और टैपिंग के पूर्व ज्ञान की आवश्यकता के बिना इसे लागू कर सकते हैं।

लोगों की तरह, जानवरों को हटाने, परित्याग, मृत्यु या एक सहयोगी के वध आदि के कारण भावनात्मक समस्याओं पीड़ित हैं, और नहीं उन्हें गंभीर परिणाम दोनों मानसिक और शारीरिक में हो सकता है मुक्त करने के लिए उन्हें इलाज कर सकते हैं। खासकर उन जानवरों जो एक दर्दनाक अनुभव से गुज़र चुके हैं, समस्या से छुटकारा पाने के लिए इसे रोगों के माध्यम से प्रकट कर सकते हैं, हालांकि कुछ मौकों में वे ऐसा करते हैं।

इस तकनीक के लिए धन्यवाद, हम कुछ बिंदुओं पर छोटे नल के माध्यम से, नकारात्मक परिणामों को उत्पन्न किए बिना इन समस्याओं को हल कर सकते हैं। इस कारण से, मैं आपको emofree.com पर गैरी क्रेग द्वारा मैन्युअल पढ़ने के लिए आमंत्रित करता हूं और अंक खोजता हूं हालांकि हम नीचे बताएंगे।

अंत में, हम कहेंगे कि यह एक उत्कृष्ट तकनीक है किसी भी उपचार के पूरक कर सकते हैं और मुश्किल समय में भावनाओं को अनलॉक करने में मदद करें। बांड, खासतौर से पालतू जानवरों में, जितना करीब है, उतना ही बेहतर, जिसका अर्थ है कि अगर हम इसे अपने पशुओं में इस्तेमाल करते हैं तो हम उन परिणामों में तेजी से परिणाम देखेंगे जो हम जानते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे हमारे अंदर अंधेरे पर भरोसा करते हैं और पूरी तरह आत्मसमर्पण करेंगे।

ईएफटी क्या है?

सबसे आम उपयोग

हालांकि कई स्थितियों में ईएफटी या पशु टैपिंग का उपयोग किया जा सकता है, इसके सबसे आम उपयोग निम्नलिखित हैं:

  • तनाव।
  • वयस्कों और पिल्ले दोनों में चिंता और अलगाव चिंता।
  • नए सहयोगियों का आगमन
  • अन्य जानवरों या लोगों के लिए ड्यूल्स।
  • दर्द को चपटाओ।
  • संघर्ष और जुनून।
  • परिवर्तनों के अनुकूलन।
  • शोर, भय और कुछ भी डर।

सफलता की पकाने की विधि

हमारे पास एक नुस्खा है जिसे बाद में दो अन्य विकल्पों से जोड़ा जाएगा जिन्हें हमें ध्यान में रखना चाहिए। हम तैयारी के पहले चरण से शुरू करेंगे। यहां हमें जरूरी है वाक्यांश का चयन करें जो हमारे साथी की समस्या का सारांश देता है और इसलिए, हम मानते हैं कि यह बताता है कि उसे परेशान करने वाला क्या है। हम इसे आसान बनाने के लिए एक उदाहरण लेंगे। मेरे पास डिनो नाम का एक कुत्ता है जो 2 दिन पहले नहीं खाता है और मुझे नहीं पता कि क्यों। मेरा वाक्यांश होगा: "मैं डिनो हूं और मैं खाना नहीं चाहता"। हम हमेशा इसे यथासंभव सरल और हमारे शब्दों के साथ बनाने की कोशिश करेंगे। हमें इसे वैज्ञानिक या जटिल शब्दों में नहीं कहना चाहिए। तो हम इसे महत्व देने के लिए गए थे , जो हम मानते हैं उसके अनुसार या मालिक हमें बताता है और, हम इसे एक में रखते हैं 0 से 10 के पैमाने , 10 सबसे खराब या सबसे खराब है।

यहां हम जाते हैं छोटी या लंबी नुस्खा की पसंद , यह उन बिंदुओं पर निर्भर करेगा जो हम बनाना चाहते हैं। छोटी नुस्खा केवल 8 अंक होगी और लंबे समय तक 14 वर्ष का होगा। यह हमारे पास इच्छा, जानवर के साथ बंधन और विश्वास और उस समय पर निर्भर करेगा जब हम खर्च करना चाहते हैं। मैं नीचे छोटी नुस्खा का विस्तार करूंगा ताकि आप इसे अभ्यास में डाल सकें:

  1. आंतरिक भौं
  2. आंख के बाहरी पक्ष
  3. आंख के नीचे
  4. ट्राफल या स्नैउट के आधे भाग के ऊपर
  5. नाक के नीचे
  6. कान के नीचे
  7. कंधे संयुक्त
  8. शरीर और पूर्ववर्ती अंग (या बगल) का संयुक्त गुना

लंबी नुस्खा में वही 8 अंक हैं जिन्हें हमने अभी उल्लेख किया है, लेकिन हम अंगुलियों को एक-एक करके जोड़ते हैं, जिससे उन्हें त्वचा के साथ नाखून के संघ में चिह्नित किया जाता है।




हम प्रत्येक बिंदु में क्या करेंगे, वाक्यांश को जोर से या आंतरिक रूप से दोहराएं, केवल एक बार प्रति बिंदु हम प्रत्येक बिंदु पर छोटे नल देते हैं , प्रत्येक में 5 से 7 गुना, दर्द के बिना, उंगलियों के साथ।

एक दौर के अंत में, हम पशु को सिर से पूंछ, 3 बार, सामंजस्य बनाने के लिए पालतू जानवर करते हैं। हम मूल्यांकन करेंगे कि जिस पैमाने पर हमने शुरुआत में चिह्नित किया है, वह उतर गया है या हम इसे जारी रखते हैं। हम एक दूसरे दौर को लागू करने के लिए मूल्यांकन कर सकते हैं, जब तक कि जानवर सहमत हो, क्योंकि हमें इसे कभी भी खराब होने से रोकने के लिए इसे प्रस्तुत नहीं करना चाहिए।

अनुक्रम के दौरान हमें अपने जानवरों में बदलावों के प्रति सतर्क रहना चाहिए, ऐसे यॉन्स हो सकते हैं जो इंगित करते हैं कि, शायद, वह स्थिति पसंद नहीं करती है या इसके विपरीत, तकनीक काम करती है और शांत होने लगती है। याद रखें कि कई बदलाव अवचेतन हैं, इसलिए हमें जानवरों को दबाए बिना हमेशा परिणामों को देखने का आग्रह करना चाहिए।

सफलता की पकाने की विधि

प्रॉक्सी टैपिंग या रिमोट

सभी जानवरों को इस तकनीक को इतनी आसानी से लागू करने की अनुमति नहीं है। कभी-कभी, बिल्लियों के रूप में, हमें इसका सहारा लेना चाहिए रिमोट टैपिंग , एक फोटो के साथ या बस उन्हें देखकर, प्रॉक्सी टैपिंग के रूप में जाना जाता है। यह संभव है क्योंकि यह ऊर्जा के बारे में है और, जैसे कि दूरी रेकी में, आप एक जानवर, या व्यक्ति को ऊर्जा भेज सकते हैं, जो बहुत दूर है या आप इसे भी नहीं देख रहे हैं। उसी कमरे में जहां रेकी या टैपिंग जैसे कुछ ऊर्जावान थेरेपी का प्रदर्शन किया जाता है, हम सभी उन ऊर्जायों से प्रभावित हो जाते हैं। तकनीक पर खुद को निष्पादित करके, वाक्यांश को बदलकर, ऊर्जा के साथ शब्दों और बॉन्ड बनाए जाते हैं, क्वांटम भौतिकी के लिए धन्यवाद।

उपर्युक्त सभी के लिए, अनुक्रम को टैप करने वाले प्रॉक्सी में वही होगा, लेकिन अंक की टक्कर स्वयं में होगी। हमें अलग-अलग क्या करना चाहिए, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, है वाक्यांश बदलें : "मैं डिनो हूं और हालांकि मैं खाना नहीं चाहता, मैं ठीक हूँ"। हमारे क्रम में अनुक्रम होगा:

  1. कराटे बिंदु (आधा में उंगली और कलाई के बीच छोटी उंगली के बाहरी पक्ष)
  2. भौहें के अंदरूनी तरफ
  3. आंख कोण के बाहरी पक्ष
  4. आंख के नीचे
  5. नाक के नीचे
  6. हंसली
  7. हाथ के नीचे, बगल के नीचे एक हाथ
  8. स्तन या स्तन के नीचे

हमेशा चुने गए वाक्यांश को दोहराना, हमारे ईएफटी बिंदुओं पर टैप करना और जानवर को देखना या इसकी तस्वीर की उपस्थिति में।

मुझे आशा है कि आपको यह बहुत उपयोगी लगेगा और आप इसका इस्तेमाल करने वाले लोगों की अधिक जानकारी और अनुभवों के लिए animal-eft.org से परामर्श ले सकते हैं।

प्रॉक्सी टैपिंग या रिमोट

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ईएफटी या जानवरों के लिए टैपिंग - आपको जो कुछ पता होना चाहिए , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक संतुलित कुत्ते के 10 लक्षणएक संतुलित कुत्ते के 10 लक्षण
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
कुत्तों में तनाव को कम करने के उपायकुत्तों में तनाव को कम करने के उपाय
जानवरों के लिए होम्योपैथीजानवरों के लिए होम्योपैथी
बच्चों में enuresis के कारणोंबच्चों में enuresis के कारणों
सबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शनसबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शन
भावनात्मक संकट के लक्षणभावनात्मक संकट के लक्षण
सुइयों से डरते हैं? माइग्रेन के लिए एक्यूप्रेशर का उपयोग करने का प्रयास करेंसुइयों से डरते हैं? माइग्रेन के लिए एक्यूप्रेशर का उपयोग करने का प्रयास करें
आई मेकअप तकनीक आपको अपनी आंखें दे सकती हैआई मेकअप तकनीक आपको अपनी आंखें दे सकती है
स्वीडिश और आयुर्वेदिक मालिश, आप क्या चुनेंगे?स्वीडिश और आयुर्वेदिक मालिश, आप क्या चुनेंगे?
» » जानवरों के लिए ईएफटी या टैपिंग - आपको जो कुछ जानने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com