7 बिल्लियों के कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे

बिल्लियों के 7 कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे

अगर हमें कुछ स्पष्ट है कि हम बिल्लियों के साथ रहते हैं, तो यह है कि हमारे बिल्ली के बच्चे कई सराहनीय कौशल के मालिक हैं जो हमें रोज़ाना आश्चर्यचकित कर सकते हैं, iQuest असत्य?

जैसे कि उनकी उत्सुक इंद्रियां और स्वतंत्रता जो उनके चरित्र को हाइलाइट करती हैं, पर्याप्त नहीं हैं, फ़ेलिन अधिक प्रयास करने के बिना 4-पैर वाली निंजा बनने में सक्षम होने लगती हैं। और हमारी प्रिय बिल्लियों को जानने के लिए, ExpertoAnimal पर हम आपको खोजने के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों के 7 कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे . Iquest- आप हमारे साथ?

आप भी रुचि ले सकते हैं: 7 चीजें जो बिल्लियों की भविष्यवाणी कर सकती हैं
सूची

1. लचीलापन और लोच

iquest- क्या आपने पहले ही देखा है कि बिल्ली के बच्चे वास्तव में संकीर्ण स्थानों में प्रवेश कर सकते हैं या कुछ हद तक असहज पदों में सो सकते हैं? यह आश्चर्यजनक है कि, कभी-कभी, आपका शरीर चालू होता है ldquo-líquidordquo-, iQuest असत्य? खैर, यह बड़ी लचीलापन और लोच की वजह से है कि उनकी हड्डी संरचना उन्हें देता है। एक स्वस्थ वयस्क बिल्ली पास है 244 हड्डियों (मानव कंकाल से लगभग 40 हड्डियां अधिक), और उनके कशेरुकाओं के बीच की डिस्क हमारे मुकाबले मोटे हैं। यह एक द्वारा जोड़ा और पूरक है कठिन पेशाब अच्छी तरह विकसित

यह संयोजन बिल्लियों को संकीर्ण वातावरण में प्रवेश करने, वास्तविक हवाई एक्रोबेटिक्स खेलने और अपने शरीर की लंबाई 5 या 6 गुना से अधिक दूरी तक कूदने की क्षमता प्रदान करने की अनुमति देता है।

1. लचीलापन और लोच

2. उत्कृष्ट संतुलन

आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि बिल्ली के बच्चे शांत या अस्थिर सतहों के किनारों पर शांत रूप से चल सकते हैं, बिना असंतुलित होने या यहां तक ​​कि उनके चलने की लालित्य खोने के बिना। यह संभव है कि बिल्लियों के तथ्य के लिए धन्यवाद आपके आंतरिक कानों में छोटे चैनल , जो तरल से भरे हुए हैं और छोटे बालों से ढके हुए हैं। यह संरचना एक उत्कृष्ट संतुलन और व्यापक गतिशीलता की अनुमति देने के लिए आपकी दृष्टि और शारीरिक प्रतिरोध के साथ सिंक्रनाइज़ करती है, बिल्लियों की क्षमताओं में से एक जो हमें कभी आश्चर्यचकित नहीं करती है।

3. मूक और चुपके आंदोलन

जैसे कि इसकी लचीलापन, संतुलन और प्रतिरोध पर्याप्त नहीं थे, बिल्लियों की क्षमताओं में से एक जो आपको आश्चर्यचकित करेगी वह स्थानांतरित करने की क्षमता है, और यही वह बिल्लियों भी कर सकते हैं एक बिल्कुल चुपके रास्ते में ले जाएँ, एक पूरी तरह से प्रशिक्षित निंजा की तरह। निश्चित रूप से, आप पहले से ही अपने बिल्ली को सीधे पहुंचने के बिना आश्चर्यचकित हो चुके हैं। पैड जो आपके सामने और पीछे के पैरों को कवर और संरक्षित करते हैं, आपके साथ मिलते हैं वापस लेने योग्य नाखून , उन्हें चुपचाप चलने और चलाने की अनुमति है। वे अपनी प्रजातियों के विकास के दौरान अनुकूली क्षमता विकसित कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य इष्टतम शिकार की गारंटी देना है। चुपचाप चलते हुए, फेलिन अपने शिकार से संपर्क कर सकते हैं और ध्यान दिए बिना उन तक पहुंचने के लिए तैयार हो सकते हैं।

4. सुपर रात दृष्टि

बिल्लियों, साथ ही साथ जंगली बिल्लियों, के बाद से एक विशेषाधिकार प्राप्त रात दृष्टि है वे उदास में शिकार करने में सक्षम होने के लिए विकसित हुए रात की विशेषता। उसकी आंखों की संरचना हमारे से अलग है और वह मंदर रोशनी के नीचे बेहतर समझने के लिए तैयार है। दूसरी तरफ, इसकी ओकुलर संरचना इसकी दैनिक दृष्टि में बाधा डालती है, क्योंकि इसकी आंखों की कोशिकाएं, जब उन्हें तीव्र प्रकाश के अधीन किया जाता है, तो मस्तिष्क को विस्तृत जानकारी संचारित करने में विफल रहता है। इस कारण से, बिल्ली के लिए, छवियां दिन के दौरान अधिक धुंधली होती हैं, और रात में बहुत स्पष्ट होती हैं।

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि बिल्लियों को कुल अंधेरे में देखा जा सकता है, क्योंकि बिल्लियों के बारे में झूठी मिथकों में से एक अक्सर कहता है, लेकिन यह सच है कि बिल्लियों में उत्कृष्ट रात दृष्टि होती है।

4. सुपर रात दृष्टि

5. बहुउद्देशीय भाषा

शायद आप पहले ही देख चुके हैं कि आपकी बिल्ली की जीभ में एक है बनावट बहुत कठोर कि हमारे या कुत्ते की है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बिल्लियों के स्वाद के ढेर में एक अलग संरचना होती है और एक विशिष्ट तरीके से केंद्रित होती है (अन्य स्तनधारियों की तुलना में अलग)।




Paladarapurado के अलावा, उनकी भाषा की संरचना और बनावट भी उन्हें एक बेहतर दैनिक स्वच्छता की अनुमति देता है। बिल्लियों वे अपनी जीभ का उपयोग छोटे ब्रश की तरह करते हैं , आपकी त्वचा और फर से सूजन दोष और छोटे कण। इस तरह, वे वसा की परत खोने के बिना साफ रहने का प्रबंधन करते हैं जो उनके शरीर की रक्षा करता है। आपके लार का पीएच विभिन्न सूक्ष्मजीवों और परजीवी के प्रसार को रोकने, आपके शरीर को साफ और कीटाणुशोधन रखने में भी मदद करता है। हालांकि, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि हमारे बिल्ली के बच्चे की प्राकृतिक सौंदर्य आदतें समय-समय पर टीकाकरण, डुबकी और ब्रश करने की आवश्यकता को प्रतिस्थापित या खत्म नहीं करती हैं। हालांकि फेलिन स्वाभाविक रूप से साफ जानवर हैं, उन्हें अपने घर के जीवन में अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पर्याप्त निवारक दवा की आवश्यकता है।

उनकी भाषा के स्वाद के ढेर उन्हें भी प्रदान करते हैं स्वाद का अच्छी तरह से विकसित भावना , हालांकि उनके पास ताल के रूप में मनुष्य के रूप में भिन्न नहीं है। इसके अलावा, बिल्लियों को मीठा स्वाद नहीं लगता है, क्योंकि उनका जीव इस सनसनी को प्राप्त करने के लिए आवश्यक दो प्रोटीनों में से एक का उत्पादन नहीं करता है। यह एक अनुकूली क्षमता होगी जो आपके शरीर को उपभोग करने वाले पदार्थों और प्रतिबंधित खाद्य पदार्थों से बचने के लिए विकसित हुई है जो आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकती हैं या उन्हें जहर कर सकती हैं। यह याद रखना उचित है कि हमें अपने सूअरों को शर्करा या औद्योगिक खाद्य पदार्थों की पेशकश नहीं करनी चाहिए। बिल्ली की भोजन अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए निर्धारक है, और अनुचित खाद्य पदार्थों की खपत इसके पाचन तंत्र में विकारों के विकास का पक्ष लेती है।

5. बहुउद्देशीय भाषा

6. पूरी दुनिया में एक साधारण कार्डबोर्ड बॉक्स को बदलें

यदि आप पहले से ही अपने बिल्ली के बर्तन में एक कार्डबोर्ड बॉक्स पेश कर चुके हैं, तो आप पूरी तरह से समझते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। एक बिल्ली इस साधारण तत्व के साथ घंटों और घंटों तक मज़ेदार हो सकती है, छुपा-और-तलाश खेल रही है या बस अपने नए आश्रय में सुरक्षित महसूस कर रही है। बचपन के दौरान मनुष्यों के पास बिल्लियों की यह अद्भुत क्षमता भी होती है, और दुर्भाग्यवश, अधिकांश इसे बढ़ने के कारण इसे खो देते हैं। तो अपने अंदर बच्चे को ठीक करने का अवसर लें और अपनी बिल्ली के साथ मजेदार समय लें, iexcl- वह आपको धन्यवाद देगा और आप भी!

यदि आप मनोरंजन के लिए एक रास्ता तलाश रहे हैं, उत्तेजित और अपनी बिल्ली टायर , आप एक अच्छा और प्रतिरोधी कार्डबोर्ड बॉक्स पा सकते हैं, और हमारे लेख की युक्तियों को भी खोज सकते हैं: "मेरी बिल्ली - गेम और सिफारिशों को कैसे टायर करें"।

7. सुनवाई और गंध विशेषाधिकार

बिल्लियों में एक है की राशि घर्षण कोशिकाओं बहुत बेहतर मनुष्यों के लिए। इसके अलावा, वे मोशन सेंसर के रूप में अपने ठोड़ी के नीचे अपने व्हिस्कर्स, चमक और बाल का उपयोग करते हैं। नतीजतन, वे एक बहुत ही संवेदनशील और ले जाया गंध है, जो जल्दी गर्मी, जहरीला भोजन या अन्य felines, संभावित शिकारियों, दूसरों के बीच की खस्ताहाल प्रदेशों में शिकार, महिलाओं का पता लगा सकते मालिक हैं।

बिल्ली की सुनवाई यह नोट के योग्य भी है। बिल्लियों आवृत्तियों की एक विस्तृत श्रृंखला सुन सकते हैं, यहां तक ​​कि बहुत ऊंची आवाज़ें भी। उच्च आवृत्तियों के लिए यह संवेदनशीलता उन्हें अनुमति देता है अल्ट्रासाउंड सुनो 50.000Hz , जबकि इंसान केवल 20,000 हर्ट्ज सुनने के लिए पहुंचते हैं।

उनकी सुनवाई एक उत्कृष्ट शिकारी के योग्य विशेषाधिकार प्राप्त सुनवाई की गारंटी के लिए अपने कानों और आंतरिक बालों की चरम गतिशीलता के अतिरिक्त है। बिल्लियों अपने कानों को आसानी से पता लगाने के लिए कहां से आते हैं। और उनके व्हिस्कर्स की तरह, उनके कान मंडप में स्थित बाल आंदोलनों या मुलायम शोर का पता लगाने के लिए कंपन करते हैं। यह सब उन्हें शिकार या संभावित खतरे की उपस्थिति को जल्दी से समझने की अनुमति देता है।

Iquest- आपकी बिल्ली में भी कौशल है जो आपको आश्चर्यचकित करता है? ठीक है, iexcl- हमें टिप्पणी में अपने pussycat और उसके मज़ाक के बारे में थोड़ा और बताओ!

7. सुनवाई और गंध विशेषाधिकार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के 7 कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लेंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें
लॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्वलॉरेन फिन्का के अनुसार बिल्लियों की 5 व्यक्तित्व
बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर गिरते हैं?
क्योंकि बिल्लियों अपने कान ले जाते हैंक्योंकि बिल्लियों अपने कान ले जाते हैं
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
बिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसारबिल्लियों के व्यक्तित्व उनके रंग के अनुसार
पागल बिल्लियों के 5 वीडियोपागल बिल्लियों के 5 वीडियो
स्पेन में बिल्लियों के लिए बीमास्पेन में बिल्लियों के लिए बीमा
ऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्योंऊंचाई के रूप में बिल्लियों क्यों
बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?बिल्लियों को एक से अधिक व्यक्ति क्यों चाहते हैं?
» » 7 बिल्लियों के कौशल जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
© 2022 TonMobis.com