कुत्ते क्यों रोते हैं?

कुत्ते क्यों रोते हैं?
कुछ चीजें जितनी दुखी होती हैं, उतनी ही रोती है जितनी नींद आती है और कुत्तों में रोना ज़िंदगी के पहले महीनों के दौरान बहुत आम है और खासकर जब हमारे पालतू घर आ गए हैं।

जब हम अंत में सुनते हैं तो यह हमारे दिल को तोड़ देता है और दर्द और पीड़ा से रोने के लिए अनिवार्य हो जाता है। क्या हमारे पालतू जानवर अगस्त्य महसूस नहीं करेंगे? अगले लेख में हम बताएंगे कि कुत्ते क्यों रोते हैं।
यह आम बात गलतफहमी जानवरों उन्हें मानव में हमारे अनुभव के साथ तुलना करने की कोशिश करने के लिए है, उदाहरण के लिए, हम जानते हैं कि मानव शिशु और एक वर्ष से बात करने के बारे में तो आम तौर पर कर बातचीत करने के लिए एक साधन के रूप रोने का उपयोग करने से पहले देर कर दी।

दुर्भाग्यवश, ऐसे अनुभव हमारे पालतू जानवरों की मदद से बहुत दूर हैं क्योंकि वे कुत्तों के सीखने और परिवार में उनके एकीकरण में बाधा डालते हैं।

रोने के प्रकार के लिए कुत्ते भाषा में कोई सटीक अनुवाद नहीं है कि हम मनुष्यों के पास हैं।

जब लोग दुखी होते हैं, तो मनुष्यों की तरह बहुत कम शोक या सोब होते हैं, तो लोगों के विपरीत कुत्ते गर्म नमकीन आँसू नहीं छिड़कते हैं। इस कारण से कुत्ते की रोना व्याख्या करना बहुत मुश्किल हो सकता है। एक क्रोन या क्रोन की बात करते समय, कुत्तों में "रोना" आमतौर पर दस लाख चीजों में से एक का मतलब है।

भौंकने के साथ-साथ कुत्ते भी चमकते या चमकते हुए संवाद करने की कोशिश करते हैं। कुत्ते कई कारणों से रोते हैं: दर्द, भय, भूख, उत्तेजना, चिंता, निराशा, ध्यान देने के लिए, लेकिन विशेष रूप से कंडीशनिंग के लिए, इन सभी कारणों से कुत्ते के मालिकों को शोक करने के लिए बहुत आम कारण हैं। आम तौर पर, इन ध्वनियों का उद्देश्य भोजन, पानी, खिलौना, बाथरूम में एक कॉल, ध्यान, आदि की इच्छा को छोड़ना है।

कुत्तों को चीजों को जोड़ते समय कुत्ते बेहद बुद्धिमान होते हैं और कुत्तों के रोने के लिए यह बहुत आम है क्योंकि वे पहले से ही जुड़े होते हैं जब वे रोते हैं, कोई उन्हें देखने के लिए चलता है। यह समान है कि कैसे पिल्ले अपनी मां के साथ बातचीत करते हैं, एक चिंतनशील रोने या रोने के लिए कुछ पूछकर। तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वयस्क कुत्तों ने अपने पर्यावरण के साथ संवाद करते समय वही मुखर आवेग दोहराया।

यह लोग हैं, जो कुत्तों में ज्यादा अनुभव नहीं है विशेषता पहला कारण करने के लिए कुत्ते को रो रही है, पानी, भोजन देने के लिए, आदि की जांच अगर वे एक घाव है, कोशिश को साकार नहीं है कि कुत्ते के बजाय उपयोग कर रहा है के लिए काफी आम है खेलने के लिए अपने "झुंड" को आकर्षित करने के लिए रोना।
कुत्ते क्यों रोते हैं?

अक्सर ऐसा होता है जब एक व्यक्ति को एक कुत्ता जो रोता है और एक बहुत शिकायत है, यह है कि क्योंकि वे पहले से खराब कर दिया है, और काम तो यह आम तौर पर काफी भारी है, क्योंकि आप कुत्ते व्यर्थ में शोक नहीं पढ़ाने के लिए है, लेकिन किसी भी आदत की तरह , यह जटिल है, अच्छी बात यह है कि कुत्तों बहुत आज्ञाकारी और सरल जानवर हैं, इसलिए यह एक कठिन काम नहीं होगा।

1. क्योंकि वे अपनी मां और भाइयों को याद करते हैं
यह बहुत आम हो सकता है कि आपके नए घर के पहले दिनों में, पिल्ला कुत्ता अक्सर रोने में आता है, खासकर रात में। यह आमतौर पर तब होता है जब कुत्ते अपनी मां की गर्मी और उसके भाइयों की पेशकश की कंपनी को याद करता है।

ऐसा होने से रोकने के लिए आप इनमें से कुछ विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं:




• यह ज्ञात है कि जब पिल्ला बहुत रोता है तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह मातृ गर्मी और उसके भाइयों से चूक सकता है। इस कारण से, उस स्थान पर जहां आप आमतौर पर आराम करते हैं, आप एक कंबल डाल सकते हैं जिसमें आप आश्रय और संरक्षित महसूस कर सकते हैं।
• हालांकि यह थोड़ा परेशान प्रतीत हो सकता है, एक घड़ी जो सेकंड के पारित होने को चिह्नित करती है वह हमारे पिल्ला के लिए बहुत अच्छी होगी और उसकी रोना शांत करने में मदद कर सकती है- क्योंकि यह मां के दिल की धड़कन का प्रतिनिधित्व करने के लिए काम करेगी।
• एक और चीज जो हम अपने पिल्ला को रोने से रोकने के लिए कर सकते हैं, वह अपने आराम स्थान पर एक भरे हुए खिलौने को अपने मां के आकार से बड़ा करना है, ताकि जब वह सो जाए तो वह उस पर झूठ बोल सकता है अपनी मां के शरीर के बगल में होगा।

2. चिंता और भय के कारण कुत्ते भी रोते हैं
कुत्तों में रोने के मुख्य कारणों में चिंता और भय अक्सर एक होता है। वहाँ विभिन्न परिस्थितियों जब हम सड़क से हमारे कुत्ते के साथ नए स्थानों, शोर करने के लिए यात्रा है कि हमारे पालतू चिंता या तनाव पैदा कर सकता है, उदाहरण के लिए कर रहे हैं, जब हम कुछ दोस्तों के घर छोड़ दिया, पशु चिकित्सक के लिए जा रहा, अकेले, आदि छोड़ दिया कुत्ते के लिए रोना सामान्य बात है क्योंकि उन सभी परिस्थितियों में परिवर्तन होने से पीड़ा या भय उत्पन्न होता है और इसी कारण से रोना पड़ता है। हालांकि, इस स्थिति को आम तौर पर मालिकों की वापसी के साथ सामान्यीकृत या विनियमित किया जाता है।

3. कितने कुत्ते भूखे हैं
स्पष्ट रूप से कुत्तों को रोते हैं जब वे भूख या प्यास से पीड़ित होते हैं। यद्यपि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सभी नहीं करते हैं, केवल कुछ कुत्तों को भूख या प्यास वाले मालिकों से संवाद करने के लिए रोना पड़ता है। हालांकि, यह कुछ ऐसा है कि अगर हम अपने कुत्ते को बहुत अच्छी देखभाल करते हैं तो कभी नहीं होना चाहिए, क्योंकि यदि आप सही मात्रा में भोजन और पानी देते हैं, तो आपको इस पहलू के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए।

4. वे रोते हैं क्योंकि वे बुरा महसूस करते हैं
मनुष्यों की तरह, कुत्ते संचारित कर सकते हैं कि वे रोने के माध्यम से अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हैं। यदि रोने के अलावा आपको पता चलता है कि आपका कुत्ता थोड़ा नीचे है, तो समीक्षा के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना सबसे अच्छा है। इसके अलावा, आप अपने कुत्ते को रोता है कभी नहीं, अगर आप पर्यावरण को नहीं बदला है या कुछ भी नहीं अपनी दिनचर्या में महत्वपूर्ण हुआ है, और अभी तक नोटों रो भी आदेश को खारिज करने के लिए है कि अपने कुत्ते को बीमार या घायल है में पशु चिकित्सक के पास उसे लेने के लिए महत्वपूर्ण होगा ।

5. वे हेरफेर करने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं
हमारे पालतू जानवर रोते समय हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे ध्यान में रखना चाहिए - वे यह भी जानते हैं कि कैसे छेड़छाड़ की जानी चाहिए। कुत्तों बहुत बुद्धिमान जानवर हैं जो जानते हैं कि रोने के माध्यम से वे अपने गुरु को आने के लिए प्राप्त कर सकते हैं और कई कुत्ते इसे ध्यान में रखने के लिए हेरफेर के रूप में उपयोग करते हैं या वे अपने मालिकों से क्या चाहते हैं।

कुछ मामलों में वे भोजन, खेल, ध्यान, आदि हैं। यदि पिल्ला से आपका कुत्ता कुछ भी रोता है और रोना पहले ही आदत बन गया है, तो यह जानना जरूरी है कि आपका कुत्ता बहुत स्मार्ट है और जो भी आपको ध्यान देने के लिए लगता है। इस तरह के मामलों में जानवर को इस बुरी आदत को खत्म करने के लिए सख्त प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी।

कुत्ते क्यों रोते हैं

यह ज़रूरी है कि कुत्तों को सबसे ज्यादा रोना आम तौर पर सबसे अजीब होता है, जो कम खाते हैं या नहीं खाते हैं, जो पूरे घर को गंदे करते हैं, जो कि उनके स्वामी के बिस्तर में सोते हैं, और इसी तरह।

इस तरह के एक कटोरे के लिए एक स्पष्ट अनुसूची तैयार करना आवश्यक है - पिल्ले के पास घर पर आने वाले पहले 3 दिनों से एक शेड्यूल हो सकता है (और आमतौर पर उनके लिए बहुत अच्छा होता है) खाने के लिए समय, समय और स्थान को हराने के लिए, व्यायाम करने का समय और खेलने के लिए अनुसूची। कुत्ते के लिए रोने का पहला नियम सबसे निश्चित तरीके से कुछ निश्चित समय निर्धारित करना है।

गौरतलब है कि यह समय देने के लिए आवश्यक है हमारे पालतू जानवरों के लिए स्थापित किया गया कार्यक्रम फिट, एक या दो सप्ताह के लिए पर्याप्त है, लेकिन कम से कम 5 दिनों से अधिक लगभग असंभव है। स्पष्ट समयसीमा के साथ,, कारणों के विशाल बहुमत से इनकार कर सकते हैं क्यों कुत्तों यह संकेत मिलता है चौकस हो रोना नहीं नहीं कर सकता पिल्लों बीमार प्राप्त कर सकते हैं या चोट, आप उन्हें हमेशा के बारे में पता होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता सपने देखता है?क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता सपने देखता है?
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
हम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैंहम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैं
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?क्या बिल्ली को नवजात शिशु के करीब लाने के लिए अच्छा है?
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
हमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोरहमारे पालतू जानवरों के लिए सबसे हानिकारक शोर
अत्यधिक घबराहट के साथ अल्बिनो dlўlmataअत्यधिक घबराहट के साथ अल्बिनो dlўlmata
एक पिल्ला स्टॉप रोना कैसे करेंएक पिल्ला स्टॉप रोना कैसे करें
» » कुत्ते क्यों रोते हैं?
© 2022 TonMobis.com