मेरा पिल्ला मेरे बेटे काटता है

मेरा पिल्ला मेरे बेटे काटता है

जिस क्षण से आप पालतू जानवर को अपनाने का फैसला करते हैं, वहां स्पष्ट नियम होना जरूरी है जो पिल्ला के व्यवहार और व्यवहार की अनुमति देगा, अवांछित परिस्थितियों और अन्य परिवार के सदस्यों या आने वाले आगंतुकों के साथ समस्याओं से बचने के लिए घर के लिए

"मेरे पिल्ला मेरे बेटे काटता है" यह अक्सर कुत्ते के मालिकों में एक समस्या है, लेकिन यह एक समस्या है जिसे बच्चों के साथ दुर्घटनाओं से बचने और घर की सद्भावना को दूर करने के लिए सही किया जाना चाहिए। यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम आपको इस स्थिति को दूर करने के लिए कुछ सुझाव देना चाहते हैं।

पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं कि क्या करना है यदि आपका पिल्ला आपके बच्चे को काटता है:

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं

शिक्षा का महत्व

सौदा में अपने कुत्ते को पिल्ला से शिक्षित करें और परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते को गंभीरता से बंधक से मुक्त करने के लिए महत्वपूर्ण है, और पालतू जानवर को समस्या बनने से रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।

हालांकि, जब हम पिल्ला की शिक्षा के बारे में बात करते हैं, तो हम अक्सर भूल जाते हैं कि यह भी आवश्यक है बच्चों को सिखाओ जानवर के साथ सौदा करने के लिए, न केवल देखभाल करने और उससे प्यार करने के लिए, बल्कि इसका सम्मान करने और इसे अपनी जगह देने के लिए, जानवर के लिए उत्पीड़न का कारण होने से बचने के लिए।

कई बच्चों को यह समझना मुश्किल लगता है, वे कुत्ते में एक खिलौना देखते हैं , बड़ा या छोटा, जो उन्हें प्रदान करने वाले उत्तेजना को स्थानांतरित करने और प्रतिक्रिया देने में सक्षम है। यह आमतौर पर परिवार के कुत्ते के काटने के मुख्य कारणों में से एक होता है या अचानक घर में बच्चे पर हमला करता है, क्योंकि जानवर के धैर्य बच्चे के कष्टप्रद व्यवहार के सामने समाप्त हो जाएगा।




यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है इस प्रकार का व्यवहार कभी जानवर की गलती नहीं है , लेकिन इसे किसी चीज पर सामान्य प्रतिक्रिया के साथ करना है कि वे एक खतरे पर विचार करते हैं (बच्चा अपनी पूंछ खींचता है या अपना भोजन ले लेता है, उदाहरण के लिए), या एक प्रभावी व्यवहार के साथ जो समय में सही नहीं हुआ था और जो केवल परेशान होना शुरू होता है जब घर पर बच्चे हैं।

साथ ही, याद रखें कि एक कुत्ता जो अपने दिनों को एक श्रृंखला से बंधे हुए हैं, कुछ कारकों या असुविधाओं के साथ, कुछ अन्य कारकों के साथ, अपने आस-पास के प्रति शत्रुतापूर्ण हो जाएंगे, संभावित आक्रमणकारियों से खुद को बचाने के प्रयास में, यहां तक ​​कि जब उनके स्वामी की बात आती है ।

यह पिल्ला भी हो सकता है उसके दांत बाहर आ रहे हैं , कुछ ऐसा जो दर्द और असुविधा का कारण बनता है। जब ऐसा होता है, तो हमें अपने पिल्ला को काटने के लिए सिखाया जाना चाहिए खिलौने और टीचर आप अपनी उंगलियों पर हैं, जब आप इसे करते हैं तो सकारात्मक रूप से बधाई देते हैं।

शिक्षा का महत्व

कुत्ते की हिंसा को उजागर कर सकते हैं?

दांतों के जन्म के दर्द के कारण व्यवहार से परे, कुत्ते कुछ कारणों से "हिंसक" काट सकता है। इस प्रकार के व्यवहार के साथ क्या करना है, यह जानने से पहले, आपको उन कारकों को जानना चाहिए जो इस दृष्टिकोण को उजागर कर सकते हैं:

  • जलन। हो सकता है कि आपका कुत्ता पहले ध्यान का केंद्र था, और चूंकि बच्चा घर में है, इसलिए आपने इसे उपेक्षित कर दिया है और इसे पृष्ठभूमि में पहुंचा दिया है, इसलिए यह चोट लग रहा है और जिसने "अपने क्षेत्र पर आक्रमण किया है" से खुद को बचाने की कोशिश की है।
  • अनुचित खेल। यह संभव है कि आपका बच्चा, खेलते समय, कुत्ते के साथ फर्श पर भिगोता है या उसके साथ अपनी ताकत को मापकर "लड़ाई" का अनुकरण करता है। यदि जानवर कई बार जीतता है, तो यह आपको यह महसूस करेगा कि यह बच्चे से बेहतर है, इसलिए आप इसे किसी अन्य तरीके से अपनी इच्छानुसार सबमिट करने का प्रयास कर सकते हैं, जैसे कि इसे काटना।
  • कुत्ता एक खिलौना है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो बच्चों को खिलौने की तरह कुत्ते का इलाज करने की अनुमति देते हैं, उन्हें सोते समय परेशान करते हैं, अपनी पूंछ खींचते हैं या अपना समय खाने में बाधा डालते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि जानवर मैंने बच्चों को "अपने स्थान पर" रखने की कोशिश की जब आप इस स्थिति से थक जाते हैं।
  • शिक्षा की कमी आपने परिवार के साथ सौहार्दपूर्ण उपचार में अपने कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं किया है और इसके सामाजिककरण में, कारण है कि जानवर की प्रतिक्रियाएं अप्रत्याशित हैं।
  • हग्स। कुत्ते भाषा में, गले को खतरे के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, और यह बहुत संभावना है कि अगर कुत्ते इस तरह से स्नेह दिखाने की कोशिश करता है तो कुत्ता हिंसक प्रतिक्रिया देगा।
  • Mistreatments। यदि आपका कुत्ता पूरे दिन श्रृंखला से बंधे रहता है, तो खराब भोजन प्राप्त होता है या दुर्व्यवहार किया जाता है, Iquest- आप मुझे अपने बच्चों के साथ अच्छी तरह से इलाज करने की उम्मीद कैसे करते हैं?
  • डर। यह संभव है कि आपका बेटा घर या बगीचे के माध्यम से चिल्लाता है और जानवरों को घबराहट बनाकर अपने खेल के साथ एक शोक बना देता है।
  • ग्रन्ट्स। हो सकता है कि आपका बच्चा अपने गले का अनुकरण करने और अपने दांतों को दिखाते हुए कुत्ते के साथ खेलना चाहता है, लेकिन इन संकेतों का गलत व्याख्या किया जाएगा, क्योंकि जानवर यह नहीं समझ पाएगा कि यह एक खेल है।
कुत्ते की हिंसा को उजागर कर सकते हैं?

स्थिति को हल करने के लिए क्या करना है?

कुत्ते के साथ:

  • सबसे पहले, उससे डरो मत कुत्ते को यह एक पिल्ला है, यह चोट के बिना छोटे काटने से परे किसी को भी चोट नहीं पहुंचाएगा।
  • यदि आप काटते हैं या अपने बच्चे को काटने की कोशिश करते हैं, तो पहले सुनिश्चित करें कि यह एक गेम नहीं है, और यदि यह एक नकारात्मक नकारात्मक दृष्टिकोण है एक कुत्ते शिक्षक या ethologist जाओ. यदि आवश्यक हो तो आप अपने बच्चे को पेशेवर के साथ ले जाएंगे, आपको अपने पिल्ला के साथ ऐसा ही करना चाहिए।
  • कुछ सिखाने की कोशिश करने के लिए हिंसा का कभी भी उपयोग न करें।
  • ईर्ष्या के मामले में, कोशिश करें जानवर के साथ अधिक समय बिताएं , उसके साथ सवारी और खेल का आनंद ले रहे हैं। आपको उसे अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा, उसे आज्ञाकारिता सिखाएं, गतिविधियों को पूरा करें और संक्षेप में, उससे प्यार करें।
  • अपने कुत्ते को "शांत" आदेश सिखाएं ताकि वह समझ सके कि वह पर्याप्त है और व्यवहार को रोकना चाहिए।
  • है एक दिन टीका , काटने के मामले में संभावित बीमारियों से बचने के लिए।

बच्चे के साथ:

  • उसे सिखाओ जानवर की जगह का सम्मान करें . उसे यह सोचने के लिए शिक्षित करें कि कुत्ते को चोट पहुंचाना मजेदार है, जब वह सोता है या अपने भोजन को छूता है तो उसे परेशान करता है। उसे समझना चाहिए कि वह एक जीवित व्यक्ति है जो महसूस करता है और जब वह उसे परेशान करता है तो गुस्सा हो सकता है।
  • अनुमति न दें जंगली खेल . उसे कुत्ते के साथ एक प्रभावशाली, सम्मानजनक, शांत और सुखद व्यवहार करने के लिए सिखाओ।
  • उसे कुत्ते की गेंद न लेने दें या कुछ खिलौना जो आप उपयोग कर रहे हैं। संसाधन संरक्षण से पीड़ित कुत्ते बहुत नकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
  • बच्चे को कुत्ते से कंपनी की तलाश करने के लिए उससे संपर्क करना चाहिए, न कि दूसरी तरफ। जब कुत्ता दृष्टिकोण करता है, तो उसे अगले कदम लेने से पहले हाथ धोना सबसे अच्छा होता है।
  • इसे अज्ञात जानवरों को कभी भी परेशान न करें।
  • आपको चेहरे या गर्दन को पसंद करते हुए सिर, पूंछ या पैरों पर कुत्ते को पालतू नहीं करना चाहिए।
  • जानवर के चारों ओर दौड़ने और चिल्लाने से बचें।

याद निगरानी हमेशा अपने बेटे और अपने कुत्ते के बीच बातचीत दोनों में से किसी एक में संभावित नकारात्मक व्यवहार का पता लगाने के लिए। उन्हें साथ मिलना बहुत आसान है, आपको बस दूसरे के स्थान का सम्मान करने के लिए शिक्षित करना होगा।

स्थिति को हल करने के लिए क्या करना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पिल्ला मेरे बेटे काटता है , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते की असहनीय गंध हैमेरे कुत्ते की असहनीय गंध है
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?
कैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिएकैसे एक पिल्ला कुत्ते का चयन और देखभाल करने के लिए
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?पिल्ला के लिए सब कुछ काटने के लिए यह सामान्य है?
अगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगाअगर मेरा पिल्ला उसके हाथ काटता है तो मैं क्या करूँगा
» » मेरा पिल्ला मेरे बेटे काटता है
© 2022 TonMobis.com