Leishmaniasis कैसे प्रसारित किया जाता है?

Leishmaniasis कैसे प्रसारित किया जाता है?

लीशमनियासिस

एक है डॉनिया जो कॉन को प्रभावित करता है और यह परजीवी के कारण होता है जो जानवर के शरीर में स्थापित होते हैं और त्वचा, ऊतकों और अंगों के अंगों के सामान्य कामकाज को प्रभावित करते हैं। 2012 से एक ऐसी टीका है जो इस नुकसान को रोकती है जो कुछ जानवरों के लिए घातक हो सकती है, इसलिए लीशमैनियासिस के बारे में कुछ और जानना महत्वपूर्ण है।

UmComo में हमें infecñón के foci खाते को ध्यान में रखना है और हर समय अपने con saaa चेतावनी हो सकता है।

  • Leishmaniasis का संचरण

एक व्यक्ति के मामले में और इस ज्ञान वाले व्यक्ति, आपको पता होना चाहिए कि संचरण का ध्यान एक है मच्छर महिला . कभी नहीं, लेकिन कभी भी एक कॉम्पोड लीशमैनियासिस को किसी व्यक्ति को प्रेषित नहीं करेगा, यह हमेशा डोनेना के मच्छर ट्रांसमीटर द्वारा काटा जाएगा।

कैनाइन और मानव leishmaniasis के माध्यम से प्रसारित किया जाता है एक मच्छर का काटने जिसमें लीशमैनियासिस का परजीवी होता है। यह एकमात्र तरीका है जिसके माध्यम से आप यह डेटा ले सकते हैं।

मच्छर जो लीशमैनोसिस को प्रसारित करता है मच्छर-भूसे, बिरिगुई, कंगला या टैटूक्विला के नाम से बहुत छोटा और ज्ञात है। याद रखें कि यह कीट, एक इंसान के संपर्क में आती है, डॉननी को भी प्रेषित करती है - लेकिन इस अवलोकन पर जोर देती है कि एक व्यक्ति लीशमैनियासिस के साथ किसी भी तरह से संक्रमित नहीं होगा।

मनुष्यों में leishmaniasis यह आम तौर पर नाजुक प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोगों में होता है, जिसमें नुकसान और भी खराब हो सकता है- लेकिन, मच्छर द्वारा काटा जाने वाले अधिकांश रोगियों में, लक्षण साउ के लिए बड़े जोखिम के बिना एक साधारण त्वचा संबंधी समस्या से जाते हैं।

किसी भी मामले में, você के मामले में या केवल leishmaniasis के साथ recomendóvil है एक विशेषज्ञ से मुलाकात करें उन्हें डोनेना उपचार के संकेत देने के लिए।

Leishmaniasis का संचरण
  • Leishmaniasis टीका

    अपने साथी को लीशमैनियासिस से संरक्षित करने के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उसे नया दें टीका जो कि 2012 में दिखाई दिया, जो आपके कुत्ते को सऊदे को प्रभावित करने और प्रभावित करने वाले नुकसान को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया था।




    हालांकि, द Leishmaniasis के खिलाफ टीका न केवल इलाज ठीक करता है, यह संक्रम को रोकने के लिए संकेत दिया जाता है। डोएनिया का इलाज करने में सक्षम होने के लिए, विभिन्न दवाएं होती हैं जो कि लीशमैनियासिस के प्रकार पर निर्भर करती हैं, और उनके अंगों पर प्रभाव की सीमा होती है। समय में सिय्योन का इलाज किया जाता है, नुकसान आपके पालतू जानवर के लिए घातक हो सकता है।

    लीशमैनोसिस टीका एक सेलुलर प्रतिरक्षा बनाती है, यानी, यह कोशिकाएं जीवित रहने के मामले में डोनि को नष्ट करने के लिए कोशिकाओं को प्राप्त करती है। यह एक अनिवार्य टीका है लेकिन इस गंभीर बीमारी से अपने पालतू जानवरों की रक्षा करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। टीका 6 महीने या उससे अधिक उम्र के पिल्ले और हमेशा के तहत लागू की जा सकती है एक पशुचिकित्सा की निगरानी.

    टीका के अलावा, इस आलेख में पिपेट्स या एंटी-पिस्सू कॉलर के उपयोग जैसी बीमारी की रोकथाम के अन्य तरीके भी हैं। जैसा कि हम कैनिन लीशमैनियासिस को रोकने के तरीके पर कुछ विचार देते हैं।

    Leishmaniasis टीका
  • Leishmaniasis का पता लगाएं

    साथ ही साथ यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह संक्रामक कैसे है, यह भी जरूरी है कि आप जानते हैं कि आप हैं Leishmaniasis के लक्षण तो आप यह पता लगा सकते हैं कि जानवर इस डॉनिना से पीड़ित है या नहीं।

    केवल निम्नलिखित के सबसे आम लक्षण:

  • का नुकसान : आपके पालतू जानवर के सिर या शरीर का क्षेत्र सामान्य से कम खाता है और यहां तक ​​कि डैंड्रफ़ भी हो सकता है।
  • कोक्रेशेन की नाखून तेजी से।
  • त्वचा अधिक सूजन या लाल लगती है।
  • उसकी पत्नी के घाव वे ठीक करने के लिए आते हैं सही ढंग से।
  • दिखाई शरीर के अल्सर मुख्य रूप से extremities या cabeña में।
  • आंखें जलाई और शायद, लाल।
  • साथी अधिक थका हुआ, अधिक नाजुक और थका हुआ है।
  • वजन घटाने notáctico।
  • बुखार और मतली की शुरुआत।
  • नाक से खून बह रहा है।
  • आर्टिक्यूलेट सूजन जो काला कुत्ता करने के लिए मिल सकता है।
  • लिम्फ नोड्स जलाया मुख्य रूप से गर्दन के क्षेत्र और पैरों के आंतरिक भाग में।
  • यदि आपके साथी में इनमें से कोई भी लक्षण है या वापस आ गया है, तो एक ही समय में, पशु चिकित्सक के पास तुरंत निदान करने के लिए जाएं कि वह लीशमैनियासिस के साथ है या नहीं। यदि आप लीशमैनियासिस के साथ अपना कार्य करते हैं तो हम आपको कुछ सलाह कैसे देते हैं?

    Leishmaniasis का पता लगाएं
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Leishmaniasis कैसे प्रसारित किया जाता है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
    कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
    क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
    Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
    चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
    कैनिन लीशमैनियासिस को कैसे रोकेंकैनिन लीशमैनियासिस को कैसे रोकें
    कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
    बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
    लीशमैनियालीशमैनिया
    » » Leishmaniasis कैसे प्रसारित किया जाता है?
    © 2022 TonMobis.com