लीशमैनिया

लीशमानिया यह एक ऐसी बीमारी है जो संचरित होती है जब फ्लेबोटोमो जीनस की मच्छर संक्रमित हो जाती है ताकि उसके रक्त में प्रवेश करने के लिए एक कशेरुकी काट दिया जा सके। ये मच्छर छोटे कृन्तकों, खरगोशों, कुत्तों, बिल्लियों, प्राइमेट्स और यहां तक ​​कि लोगों को काट सकते हैं और उन्हें बीमारी भेज सकते हैं।
यद्यपि यह एक बीमारी है कि लगभग सभी जिनमें कुत्तों ने सुना है, वहां कई मिथक और संदेह हैं जो लीशमैनोसिस के आसपास उत्पन्न होते हैं। Quevedog पशु चिकित्सा केंद्र की मदद से, हम इस बीमारी को समझने में आपकी मदद करेंगे। यह क्या है, जहां यह स्थित है, यह कैसे प्रसारित किया जाता है और कैसे पिपेट, टीका और कॉलर काम करते हैं।

flebotomo_leishmaniosis

Phlebotomo

स्पेन में, उस क्षेत्र के आधार पर लीशमानिया कैसे प्रभावित करता है जिसमें हम रहते हैं? उदाहरण के लिए, यदि हम समुद्र तट या क्षेत्र क्षेत्र में रहते हैं।

लीशमैनिया यह मुख्य रूप से स्पेन के उत्तर में और विशेष रूप से तट पर मौजूद है, हालांकि मैड्रिड में कई मामलों रहे हैं। प्रायद्वीप के अंदर भी कुछ हद तक है।

Leishmania स्थायी पानी के क्षेत्रों में होता है और एक मच्छर (Phlebotomo) द्वारा प्रसारित किया जाता है जो में रहता है गीले क्षेत्रों क्योंकि यह तालाबों, नदियों के आसपास हो सकता है ...
स्पेन की प्रतिलिपि


Leishmaniasis के परिणाम क्या हैं? क्या यह लोगों को भी प्रभावित कर सकता है?

Leishmaniasis हमारे कुत्ते में एक पुरानी बीमारी का कारण बन सकता है कि, उपचार और नियंत्रण के बिना, घातक हो सकता है।
Leishmaniosis zoonotic है, यानी, यह भी लोगों में विकसित कर सकते हैं। यदि मच्छर परजीवी होता है तो एक उदासीन प्रतिरक्षा प्रणाली वाला व्यक्ति एक परजीवी को प्रसारित करता है और रोग विकसित कर सकता है, जो घातक हो सकता है। एक अच्छी प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोग परजीवी के खिलाफ लड़ते हैं और बीमारी नहीं लेते हैं।

lesionesleshmaniaयदि लीशमानिया कटनीस है तो यह इतना खतरनाक नहीं है, लेकिन यह आंत है हां। यदि यह अंतिम मामला होता है तो यह हमारे कुत्ते (विशेष रूप से किडनी और यकृत) के कई अंगों में चोट लग सकता है जो आम तौर पर पुरानी चोटों के लिए विकसित होते हैं और इसके लिए एक संपूर्ण नियंत्रण की आवश्यकता होती है। जब एक मच्छर लीशमानिया को कुत्ते को भेजता है, तो उसकी जीवन प्रत्याशा कम हो जाती है।

यदि यह कटनीकृत है, तो सालाना चेक-अप करना आवश्यक है और इसे दो कारणों से बाहरी रूप से कम करना जारी रखना है:

  • ताकि एक नया परजीवी मच्छर लीशमानिया को दोबारा नहीं लगाए, क्योंकि यह विषाक्त लीशमैनोसिस के लिए विकसित हो सकता है।
  • ताकि जब यह इसे काटता है तो यह बीमारी को किसी अन्य स्वस्थ मच्छर में प्रसारित नहीं करता है, क्योंकि यह परजीवीकरण करेगा और बीमारी को दूसरे कुत्ते या व्यक्ति को भेज सकता है।

खरगोश और जंगली खरगोश जलाशयों वाले जानवर हैं जो कुत्तों से अधिक इस स्थिति को प्रसारित करते हैं। वास्तव में, कुछ साल पहले फुएनलाब्राडा में कटनीस और आंतों वाले लीशमानिया का प्रकोप हुआ था और कई लोग प्रभावित हुए थे (हाल के वर्षों में 560 से अधिक मामले पंजीकृत हैं)। उन्होंने कई कुत्तों को त्याग दिया और हकीकत में, यह खरगोश और खरगोश था जो प्रकोप शुरू कर दिया था। इसके अलावा, प्रभावित लोगों में से 70% कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली थी, एक स्वस्थ व्यक्ति को अधिक से अधिक सतर्क नहीं किया जाना चाहिए।

हम अपने कुत्ते को इसे पकड़ने से कैसे रोक सकते हैं?

संक्रम से बचने के लिए 100% सुरक्षित नहीं है। आपको हमेशा क्या करना है एक बनाना है अच्छा deworming नियंत्रण. हाल ही में, लीशमानिया के खिलाफ टीका विकसित की गई है, लेकिन यह 100% प्रभावी नहीं है, लेकिन यह एक और साधन है। दूसरी तरफ सिरप या डोमेपरिडोन गोलियां होती हैं जो हमारे पालतू जानवरों की सेलुलर प्रतिरक्षा को बढ़ाती हैं।
सबसे प्रभावी प्रोटोकॉल प्रत्येक व्यक्तिगत मामले के अनुसार संयोजन बनाना है।shutterstock_127535570




Leishmaniasis टीका कैसे काम करता है?

प्रतिरक्षा प्रणाली humoral (एंटीबॉडी) और सेलुलर प्रतिक्रिया (कई सेल समूहों) से बना है। इनमें से, जो परजीवी के खिलाफ सही ढंग से संघर्ष करता है वह सेल फोन है। जब एक कुत्ता लीशमैनोसिस के साथ परजीवी होता है, तो इसकी सेलुलर प्रतिक्रिया प्रतिक्रिया नहीं देती है, लेकिन विनम्र प्रतिक्रिया, विभिन्न अंगों में जमा होने वाली अत्यधिक एंटीबॉडी बनाती है, जिससे उन्हें ठीक से काम नहीं करना पड़ता है। यही है, क्या होता है कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली गलत है और खुद पर हमला कर रही है, परजीवी नहीं।

हमारे कुत्ते के लक्षण कितने भिन्न होते हैं, इस पर निर्भर करता है कि एंटीबॉडी कहाँ जमा होती है: लापरवाही, त्वचा की समस्याएं, गुर्दे, यकृत, आंख ...
"लीशमैनिया टीका" प्रतिरक्षा प्रणाली पदार्थों को प्रस्तुत करती है जो परजीवी प्रतिक्रिया को सक्रिय करने के लिए परजीवी द्वारा गुप्त होते हैं। इसलिए, यह एक टीका नहीं है (टीके आरक्षित एंटीबॉडी बनाने के लिए humoral प्रतिक्रिया को उत्तेजित)।

दो थके हुए कुत्ते की प्रतिलिपि

क्या लीशमानिया कुत्ते से कुत्ते तक फैल गया है?

लीशमानिया कुत्ते से कुत्ते तक सीधे प्रसारित नहीं होता है, लेकिन मच्छर काटने आवश्यक है।

परजीवी रूप है कि कुत्ते में गुणा amastigote है, लेकिन मच्छर के भीतर promastigote में तब्दील किया जाना चाहिए और इस प्रकार एक और कुत्ते को प्रेषित, और कहा कि एक ऊष्मायन अवधि एक कुत्ता है, जिसके लिए एक और कुत्ता मतलब यह नहीं है कि के बगल में है की आवश्यकता है संसर्ग तुरंत है, लेकिन रोग संचारित करने के लिए एक मच्छर काटने होना आवश्यक है।
लीशमानिया हमेशा कुत्ते से जुड़ा हुआ है, लेकिन ऐसे कई मामले हैं जिनमें लीशमैनिया को प्रेषित किया गया है बिल्लियों।

एंटीपारासिटिक कॉलर और पिपेट कैसे काम करते हैं?

दोनों ही टूल मुख्यतः दो तरह से बचाने वाली क्रीम के रूप में काम करते हैं: रोकने एक मच्छर हमारे कुत्ते या एक स्वस्थ मच्छर एक कुत्ते वाहक पैदा करना रोकने आगे पीड़ित लीशमैनिया, एक ही भी लीशमैनिया टीका कर सकते हैं परजीवी और मच्छर transmita.Ese लेने लोग, यही कारण है कि घरेलू और जंगली दोनों विकसित होने वाले सभी जानवरों पर नियंत्रण रखना इतना महत्वपूर्ण है।

बाजार कई अलग अलग प्रकार और बाहरी parasiticides के ब्रांड पर, यह डॉक्टर क्या सटीक परजीवी हर बार आप उसे बदल नहीं कैसे अपने कुत्ते की सुरक्षा सुनिश्चित करने के शामिल किया गया है परामर्श करने के लिए आवश्यक है।

Scalibor-टू-डाल-मेरी-कुत्ता

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
कुत्ते को कम करनाकुत्ते को कम करना
Leishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजनLeishmaniasis के साथ कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?क्या कुत्तों में लीशमानिया के खिलाफ टीका प्रभावी है?
चूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता हैचूंकि कुत्तों में लीशमैनियासिस फैलता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को लीशमैनोसिस है या नहीं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपायकुत्तों और बिल्लियों के लिए Filariasis 8 सावधानी पूर्वक उपाय
बिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लीशमैनियासिस - लक्षण और उपचार
कैनाइन leishmaniasis। लक्षणों के 3 समूहकैनाइन leishmaniasis। लक्षणों के 3 समूह
» » लीशमैनिया
© 2022 TonMobis.com