मेरा कुत्ता अच्छी तरह से छाल क्यों नहीं करता?

मेरा कुत्ता अच्छी तरह से छाल क्यों नहीं करता?

कभी-कभी हम महसूस कर सकते हैं कि हमारे कुत्ते ने भौंकने से रोक दिया है, अच्छी तरह से छाल नहीं करता है, या भौंकने, खांसी, या यहां तक ​​कि उत्सर्जित करने के बजाय अलग छाल , एक अपोनिक के रूप में। क्यों स्वर बैठना होता है, उसके कारणों और संभावित समाधानों ताकि हम कैसे पल हमें संदेह है कि कुछ हमारे कुत्ते के सामान्य भौंकने में अच्छा नहीं लग रहा से कार्य करने के लिए पता है कि इस अनुच्छेद में ExpertoAnimal हम की व्याख्या करेगा।

हमेशा के रूप में, पशुचिकित्सक पेशेवर होगा जो निदान स्थापित करना और सबसे उचित उपचार निर्धारित करना होगा। नीचे खोजें क्यों एक कुत्ता अच्छी तरह से छाल नहीं करता है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता कभी छाल क्यों नहीं करता?
सूची

कुत्ते की एफ़ोनिया कैसी है?

कुत्तों के पास है मुखर तार ट्रेकेना के ऊपर, विशेष रूप से गले में, लारेंक्स में स्थित है। लारनेक्स का निर्माण उपास्थि से जुड़ा उपास्थि द्वारा किया जाता है। कुत्तों के मुखर तार मोटे होते हैं, जो उन्हें अनुमति देता है छाल बहुत मुश्किल है.

गला म्यूकोसा और कोई सिलिया (बाल कि नलिकाओं के भीतर आंदोलन मदद), इसलिए, बलगम वहाँ रहना आदत से आच्छादित है। इसके अलावा, यह खांसी के मामले में सबसे संवेदनशील क्षेत्र है। सीधे शब्दों में गले के ऊपर अपना हाथ गुजर निगलने पलटा और खांसी है, जो क्या होता है जब, उदाहरण के लिए, एक टेदर कुत्ते पट्टा पर खींचती है कारण हो सकता है।

स्थिति लारनेक्स में उत्पादित वे लोग हैं जो कुत्ते को अपरिपक्व होने या भौंकने से रोकते हैं, क्योंकि वे ऐसे रोग हैं जो घोरपन पैदा करते हैं और छाल की क्षमता का प्रगतिशील नुकसान . इसके अलावा, चोकिंग, गैगिंग, मतली और खांसी देखी जा सकती है, खासकर जब कुत्ता खाता है या पीता है। इसलिए, सभी लारेंजियल स्थितियों के लिए, इसकी अनुशंसा की जाती है एक दोहन के साथ कॉलर को प्रतिस्थापित करें.

कुत्ते की एफ़ोनिया कैसी है?

लैरींगाइटिस

इस बीमारी में शामिल हैं सूजन और सूजन मुखर तारों और आसन्न लारेंजियल श्लेष्म के। हम इसकी पहचान करेंगे क्योंकि यह घोरपन का कारण बनता है, यानी, कुत्ता जबरदस्त होगा, और छाल में असमर्थता होगी। यह आमतौर पर अत्यधिक भौंकने या खांसी के कारण होने वाले काफी मुखर प्रयास के बाद होता है।

यह खांसी टनेलिल या केनेल्स में गले, ट्यूमर या खांसी के किसी भी अन्य क्षेत्र में संक्रमण के परिणामस्वरूप हो सकती है। इसलिए, इसके उपचार के लिए यह आवश्यक है प्राथमिक कारण का इलाज करें और पशुचिकित्सक इसका निदान करने और उचित उपचार की व्यवस्था करने का प्रभारी होगा।




यदि, दूसरी तरफ, लैरींगिटिस छाल से अधिक होने के कारण होता है, तो हमें परामर्श में विशेष सलाह लेनी चाहिए ethologist या कुत्ते शिक्षक इस व्यवहार पर काम करने के लिए, या यदि उचित हो, तो उत्तेजना को खत्म करने के लिए जो अत्यधिक भौंकने को ट्रिगर करता है।

लारेंजियल पक्षाघात

लेकिन, कभी-कभी, कुत्ते ने भौंकने या खांसी के एक एपिसोड में मध्यस्थता किए बिना घबराहट बंद कर दी है। यह उन मामलों में है जिसमें हम लारेंजियल पक्षाघात से पहले खुद को पा सकते हैं। यह विकार होता है बड़ी नस्लों के जेरियाट्रिक कुत्तों और किसान, स्वर्ण प्रवासी, आयरिश सेटर या सेंट बर्नार्ड जैसे दिग्गजों। साइबेरियाई भूसी या अंग्रेजी बैल टेरियर जैसे दौड़ में यह पक्षाघात वंशानुगत दोष है।

इस स्थिति की नैदानिक ​​तस्वीर से बना है निम्नलिखित लक्षण :

  • अभ्यास के दौरान और बाद में प्रेरणादायक होने पर ध्वनि की तरह ध्वनि, जो आराम के दौरान भी होती है।
  • छाल की कमजोरी जब तक यह व्यावहारिक रूप से अश्रव्य नहीं है।
  • यदि रोग उपचार के बिना प्रगति करता है, तो सांस लेने से शोर और थकाऊ हो जाता है।
  • नैदानिक ​​तस्वीर के रूप में अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता प्रगति करता है।
  • श्वसन समझौता के कारण झगड़ा हो सकता है, यहां तक ​​कि एक पतन भी हो सकता है जिससे जानवर की मौत हो सकती है, इसलिए पशु चिकित्सा देखभाल का महत्व हो सकता है।

हमारे पशुचिकित्सक इस स्थिति का निदान कर सकते हैं प्रत्यक्ष अवलोकन एक लैरींगस्कोप की मदद से मुखर तारों का। मुखर तारों को माध्यम से शामिल किया जाएगा, जब उन्हें अलग किया जाना चाहिए। यह गला के स्तर पर वायु-मार्ग संकीर्ण हो जाता है और अच्छी तरह से भौंकने नहीं करता है, कर्कश हो या यहां तक ​​कि पूरी तरह भौंकने रोकने के कुत्ते का कारण बनता है। उपचार के माध्यम से चला जाता है सर्जरी और, कभी-कभी, यह आवश्यक है मुखर तारों को हटा दें , कुत्ते निश्चित रूप से भौंकने से रोक देगा।

लारेंजियल पक्षाघात

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अच्छी तरह से छाल क्यों नहीं करता? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा है
कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?कुत्तों ने हमें कब बताने की कोशिश की जब वे हमें छाल करते हैं?
मेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझेंमेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझें
आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?आपका कुत्ता क्यों छाल करता है?
मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?मेरे कुत्ते की अत्यधिक भौंकने से कैसे बचें?
प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?प्रश्न और उत्तर вї आप मेरे कुत्ते को क्यों छालते हैं?
मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?मेरे कुत्ते के भौंकने का मतलब क्या है?
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
विरोधी छाल कॉलर अच्छा है?विरोधी छाल कॉलर अच्छा है?
मुखर तारों को हटानेमुखर तारों को हटाने
» » मेरा कुत्ता अच्छी तरह से छाल क्यों नहीं करता?
© 2022 TonMobis.com