एक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालें




हमारे कुत्ते को यथासंभव सुन्दर होने के लिए, थोड़ी बाहरी सहायता की आवश्यकता नहीं है। इस पोस्ट में हम समझाना चाहते हैं कि इसके लिए 5 प्रमुख बिंदु क्या हैं:
1º.- ब्रशिंग
हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि ब्रशिंग पल हर किसी के लिए सुखद है, हमारे लिए और उसके लिए, इसके लिए हम आराम करते समय इसे सुनिश्चित करना सुनिश्चित करेंगे। जब तक आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, हम छोटे सत्रों के साथ शुरू करते हैं, उदाहरण के लिए पांच मिनट, धीरे-धीरे समय बढ़ाने के लिए और यह उनके लिए एक दिनचर्या बन जाता है। हम ब्रशिंग सत्र को प्रशंसा या पुरस्कार के साथ पूरा कर सकते हैं ताकि हमारा कुत्ता उसके लिए कुछ अच्छा और अच्छा लगे।
आपके कोट के लिए उपयुक्त ब्रश या कंघी का नियमित उपयोग गंदगी को हटाकर और पूरे कोट में प्राकृतिक तेल फैलाने से बालों को अच्छी स्थिति में रखने में मदद करेगा। यह नॉट्स के गठन को भी रोक देगा और त्वचा को साफ और परेशानियों से मुक्त रखेगा। यह अधिक जोखिम के समय बाहरी परजीवी के अस्तित्व की जांच करने का एक सही समय भी है।
यदि कुत्ते के पास नरम और छोटा कोट होता है तो सप्ताह में एक बार इसे ब्रश करना आवश्यक होता है। यदि आपके पास एक छोटा और घने कोट है, तो मृत सालों को इकट्ठा करने के लिए उपयुक्त ब्रश का उपयोग करके दो साप्ताहिक ब्रश, वे इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए पर्याप्त हैं। यदि आप लंबे समय तक थे तो आपको दैनिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी यदि हम गांठों के गठन से बचना चाहते हैं।
2º.- बाथरूम
जैसा कि हमने पिछली प्रविष्टि में चर्चा की थी, स्नान के लिए कोई विशिष्ट आवृत्ति नहीं है, जैसा कि तार्किक है, अगर यह गंदा हो गया है, तो कुत्ते को तुरंत नहाया जाना चाहिए। यदि यह मामला नहीं था, एक गाइड के रूप में और रखरखाव के रूप में, एक अच्छी आवृत्ति 15 या 20 दिनों से, 60 दिनों में, हमेशा पशु को ध्यान में रखकर हो सकती है।
सबसे पहले हमें सभी मृत बालों को हटाने के लिए एक अच्छा ब्रश देना चाहिए। स्नान का क्षण उसके लिए सुखद होना चाहिए, और हमें सकारात्मक घटना के साथ सहयोग करने के बाद उसे पुरस्कृत करना नहीं भूलना चाहिए। उपयुक्त शैम्पू और कंडीशनर का चयन करना महत्वपूर्ण है, और यह कुत्तों के लिए विशिष्ट है, न कि इंसानों के लिए। कुत्ते की त्वचा का पीएच तटस्थ है (7 और 7.4 के बीच)। मनुष्यों के लिए अधिकांश शैंपू में एक अम्लीय पीएच होता है और इसलिए, उनके लिए उपयुक्त होते हैं।
हम श्रवण नहर की सफाई के साथ स्नान के पल को पूरा करेंगे, इसे बाद में ठीक से सूखने के लिए सावधान रहेंगे। हम इसके लिए एक विशिष्ट उत्पाद में भिगोकर एक swab या गौज का उपयोग कर सकते हैं।
हम कुत्ते को एक तौलिया या ड्रायर के साथ सूखेंगे, लेकिन जलने से बचने के लिए हमेशा गर्मी के स्तर की जांच करेंगे।
3º.- नाखूनों की ट्रिमिंग
कुत्तों को बहुत परेशान किया जा सकता है अगर उनके पास अतिरंजित रूप से लंबा होता है, इसलिए उन्हें ठीक से काटना आवश्यक है। हमारे कुत्ते को अपने हाथों या पैरों को छूने का अच्छा विचार है, इसलिए उसे अजीब नहीं लगता है।
हम गिलोटिन-टाइप मशीनों का उपयोग प्रत्येक नाखून की नोक को थोड़ा कोण के साथ काटने के लिए करेंगे, बस उस बिंदु से पहले जहां यह वक्र शुरू होता है और इसके संवहनीकरण का क्षेत्र होता है। यह एक गुलाबी क्षेत्र है और नाखून के माध्यम से देखा जा सकता है। हालांकि, अगर कुत्ते के पास काले नाखून होते हैं तो यह आसानी से ध्यान देने योग्य नहीं होगा, इसलिए हमें बहुत सावधान रहना चाहिए और थोड़ा सा छोटा कर देना चाहिए।
4º.- कुछ दौड़ की विशेष जरूरतें
फोल्ड या झुर्रियों वाली त्वचा के साथ कुत्तों - जैसे कि शार्पेई या कार्लिनो - को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी। गंदगी और बैक्टीरिया को जलन और संक्रमण से बचाने के लिए, हम फोल्ड को अच्छी तरह से साफ और सूख लेंगे।
यदि कुत्ते के कान लंबे या डूबने वाले कान होते हैं तो उन्हें साप्ताहिक चेक किया जाना चाहिए, अतिरिक्त मोम और गंदगी को हटा देना और जांच करना कि कोई विदेशी निकाय नहीं है।
5 वें.- भोजन
यह मत भूलना कि आवश्यक फैटी एसिड और बायोटिन की सही आपूर्ति के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाले आहार और पाचन क्षमता हमारे कुत्ते का अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करती है, जिसके परिणामस्वरूप चमकदार और रेशमी बाल और स्वस्थ और लोचदार त्वचा होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरे कुत्ते के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
कुत्ते के कौशलकुत्ते के कौशल
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालेंएक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें
» » एक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालें
© 2022 TonMobis.com