ध्यान रखें कि आप अपने कुत्ते को घर पर बना सकते हैं

कुत्ते को ब्रश करना

एक पल के लिए कल्पना कीजिए कि आप अपने जैसे हर दिन खुद को साफ नहीं कर सके। आप अपने सामान्य जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं लेकिन ... यह वही नहीं होगा, है ना? कुत्तों के साथ भी यही होता है। हालांकि सहजता से वे जानते हैं कि खुद का ख्याल कैसे रखना है, उदाहरण के लिए अपने बालों को गर्म मौसम में पतला कोट रखने के लिए, हम हमेशा हाथ उधार दे सकते हैं

उन मृत बालों के साथ जो गिरने के लिए नहीं आते हैं, मिट्टी को हटाकर वे पार्क में अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं, या सूखे पौधों के बीच कुछ हासिल करने के मामले में अपने कानों की जांच करते हैं।

चूंकि हम आपको समझाएंगे  एक आसान देखभाल आप घर छोड़ने के बिना अपने कुत्ते को कर सकते हैं . एक हफ्ते में कुछ मिनटों को समर्पित करने से आपको स्वास्थ्य में नुकसान पहुंचाने वाले संभावित संक्रमणों को रोकने के दौरान क्लीनर महसूस करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, लोगों के साथ सबसे ज्यादा कुत्तों को एकजुट करता है जो कुल ध्यान और समर्पण का एक क्षण साझा कर रहा है जैसे चलने या उन्हें खिलाने के लिए। इस किश्त में हम कैसे समझाते हैं  अपने बालों को ब्रश करें और अपने कुत्ते को स्नान करें।

अपने कुत्ते के बाल कैसे ब्रश करें?

प्रत्येक कुत्ते के पास एक अलग कोट होता है: छोटा, लंबा, चिकना, घुंघराले, अंधेरा, स्पष्ट ... और उनमें से प्रत्येक को अपनी देखभाल की अधिक या कम आवश्यकता होती है, न केवल अपने कोट को अच्छी तरह से रखने के लिए बल्कि सभी को स्वस्थ रखने के लिए। क्योंकि प्राकृतिक वृत्ति कुत्तों ने साल में कई बार बालों को बहाया (अब मौसम के अनियमितता के कारण लगभग पूरे वर्ष दौर), और सप्ताह में कुछ मिनटों की ब्रशिंग रूटीन के साथ, हम आपकी बहुत मदद कर सकते हैं . ब्रशिंग की एक नियमितता न केवल आपके कुत्ते के कोट को बचे हुए से अलग करके मदद करेगी, बल्कि आप अपने घर में फर्श और फर्नीचर पर बाल की मात्रा को कम कर पाएंगे। निश्चित रूप से आप इसकी सराहना करेंगे।

ब्रश करना शुरू करना सुविधाजनक है जब वह अभी भी एक पिल्ला है . यह आपको प्रक्रिया में उपयोग करने में मदद करेगा ताकि कुछ महीनों में आप इसका आनंद लेंगे, जिससे आप के बीच एक बहुत सकारात्मक बंधन बना सके। इसके अलावा, अपने कुत्ते के फर को ब्रश करने के सभी फायदों में, शक्ति है अपनी त्वचा में असामान्यताओं का पता लगाएं : टिक, गांठ, संभावित विकृतियां, आदि

जब वह अभी भी पिल्ला है तो उसे ब्रश करना शुरू करने की सलाह दी जाती है

किसी कुत्ते के बालों को ब्रश करना जरूरी है , जो भी आपके प्रकार का कोट। इसे साफ करने, इसे साफ करने, शेष बालों को हटाने, नटों को हटाने, इसके परिसंचरण में सुधार करने और अपने फर में पाए जाने वाले प्राकृतिक तेलों को वितरित करने में सहायता करें।

लंबाई और कोट के प्रकार के आधार पर आपको एक अलग ब्रश का उपयोग करना चाहिए। वहाँ हैं धातु कांटेदार ब्रश या सिंथेटिक ब्रिस्टल , और इनके आकार का आकार आपके कुत्ते के कोट की लंबाई के समान होना चाहिए। बहुत छोटे बाल वाले कुत्तों के लिए आप एक का उपयोग कर सकते हैं रबड़ का बच्चा जो किसी भी ब्रश से अधिक प्रभावी है।

ब्रशिंग का सही तरीका सामने से पीछे है, बालों के विकास की दिशा में सिर से पूंछ तक . झटके से बचने के लिए इसेमल आंदोलनों के साथ करें जो आपके कुत्ते के साथ उसके लिए कुछ नकारात्मक हो गया है। अंत में, यदि आप उसी दिन स्नान करने और ब्रश करने जा रहे हैं, इसे पहले ब्रश करना और उसके बाद स्नान करना बेहतर होता है , एक बार फर स्वस्थ है।

बाल देखभाल कुत्ते बाल ब्रशिंग

अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें?

बाल ब्रशिंग के बाद अधिकांश कुत्तों, स्नान के लिए डरावना पल आता है। जैसा कि हम आपको अपने कुत्ते को कुत्ते से नियमित रूप से अनुकूलित करने की सलाह देते हैं ताकि वह नियमित रूप से अपने कोट को ब्रश कर सके, हम स्नान के साथ इसकी सलाह देते हैं। जहां तक ​​कुत्तों का संबंध है, पहले बेहतर होने पर सबकुछ इस्तेमाल करें।  अपने कुत्ते को पहली बार स्नान करने से पहले, आप उसके साथ अभ्यास कर सकते हैं छेड़छाड़ अभ्यास ताकि आप अपने पैरों को उठाते समय शांत होने के लिए उपयोग कर सकें, आप अपने पेट, गर्दन, पूंछ इत्यादि को छूते हैं। पांच मिनट के सत्रों से शुरू करें और उस समय को बढ़ाएं जब आप देखते हैं कि इसका उपयोग किया जाता है। अपने खिलौनों और ट्रिंकेट्स के साथ मनोरंजन करते समय ब्रशिंग, अपने कान, नाक और मुंह को छूने जैसे अधिक अभ्यास जोड़ें। और हमेशा के रूप में, सबसे महत्वपूर्ण ... उसे इतना अच्छा होने के लिए पुरस्कार दें!




निश्चित रूप से किसी ने आपको बताया है कि आपको कभी भी अपने कुत्ते को स्नान नहीं करना चाहिए, या इसके विपरीत, आप हर हफ्ते स्नान करते हैं। वास्तव में जब आपको वास्तव में इसकी ज़रूरत होती है तो आपके कुत्ते को स्नान करना पड़ता है . स्नान और स्नान के बीच आप अपने शरीर को ब्रश कर सकते हैं जैसा कि हमने पहले समझाया है, हालांकि आप इसे कुत्तों या कुछ के लिए विशेष सफाई वाइप्स का उपयोग करके भी कर सकते हैं शुष्क शैम्पू.

जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है तो आपके कुत्ते को स्नान करना पड़ता है

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके घर में स्नान या स्नान है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप देखते हैं कि वह आरामदायक है और पर्याप्त जगह है। यह सलाह दी जाती है कि स्नान या शॉवर के तल पर एक गैर-पर्ची चटाई या तौलिया डालें ताकि इसकी स्थिरता और इस प्रकार इसकी शांति हो सके। वह जितना बेहतर होगा, उतना ही आसान होगा! और वह हमेशा आपकी तरफ से बेहतर होता है, इसलिए यदि आपके पास अपने लिए कमरा है उसके साथ पानी में जाने में संकोच न करें.

गर्म पानी के तापमान के साथ अपने सिर को छोड़कर अपने पूरे शरीर को कवर करने के लिए धीरे-धीरे अपने पीठ से पानी को लागू करने के लिए एक बाल्टी का उपयोग करें, अपने सिर और कान कभी गीला न करें। हमेशा एक शांत रवैया रखें, इसलिए आप इसे अपने कुत्ते को भेज दें ताकि यह परेशान न हो। यदि इसे बदला जाता है तो चिल्लाओ मत, आप अनुभव को अपने पालतू जानवर के लिए कुछ नकारात्मक में बदल देंगे और भागने की इच्छा रखते हैं।

जब यह पूरी तरह से गीला होता है, तो अपने हाथों की हथेली में साबुन डाल दें और अपनी पीठ को मालिश करके इसे लागू करना शुरू करें। यह अपनी छाती, पेट, पूंछ का पालन करता है, और अंततः अपने चार पैरों को देता है। यह अभ्यास में हेरफेर अभ्यास डालने का समय है। अपने चेहरे और सिर के रूप में संवेदनशील भागों को साफ करने के लिए हम उपयोग करेंगे एक कपड़ा पानी और बहुत कम साबुन से गीला हुआ कि हम उन क्षेत्रों में धीरे-धीरे लागू होंगे।

घर की देखभाल कुत्ते को स्नान करें

सबसे बुरा हिस्सा पहले से ही हुआ है। यह कुल्ला करने का समय है। इसके लिए फिर से एक डिपर का उपयोग करें, या यदि आप देखते हैं कि यह डरता नहीं है तो आप कम दबाव पर शॉवर सिर के साथ प्रयास करें। जब आप अपने शरीर पर पानी लगाते हैं, तो पानी को अपने हाथ से टपकाना देखें। कभी भी अपने चेहरे और कानों पर पानी न डालें। एक बार डेल स्पष्ट किया पुरस्कार, पुरस्कार और अधिक पुरस्कार! यह स्नान के दौरान शांत होने के साथ पुरस्कार से संबंधित होगा।

सूखने के लिए, आपको आवश्यक तौलिए का उपयोग करें और, यदि आप डरते नहीं हैं, तो ड्रायर। हम अनुशंसा करते हैं कि आप फर्श पर एक तौलिया डाल दें ताकि वह इसमें तेजी से सूखने में मदद कर सके। तौलिया के साथ मालिश करके अपने शरीर के सभी हिस्सों को सूखें, पैड शामिल हैं। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह बहुत शुष्क है क्योंकि  जब उन्हें स्नान करते हैं तो हम त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत निकाल देते हैं जब तक मैं इसे फिर से उत्पन्न नहीं करता।

आप हमारे समर्पित पोस्ट के बारे में अधिक जानकारी पढ़ सकते हैं, जहां आप पाएंगे शैम्पू पर सुझावों का उपयोग करना चाहिए और अन्य विकल्प जो आपको अपने कुत्ते को स्नान करना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
मैं अपने कुत्ते को हमेशा साफ कैसे रख सकता हूंमैं अपने कुत्ते को हमेशा साफ कैसे रख सकता हूं
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
बाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकोंबाल देखभाल के लिए वायु सुखाने के तरीकों
मेरी बिल्ली के ओटिटिस का ख्याल कैसे रखें?मेरी बिल्ली के ओटिटिस का ख्याल कैसे रखें?
गर्मी से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?गर्मी से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें?
मेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखें
क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?क्या आप जानते हैं कि अपने पालतू जानवर की मौखिक स्वच्छता का ख्याल कैसे रखा जाए?
» » ध्यान रखें कि आप अपने कुत्ते को घर पर बना सकते हैं
© 2022 TonMobis.com