मैं अपने कुत्ते को हमेशा साफ कैसे रख सकता हूं

मैं अपने कुत्ते को हमेशा साफ कैसे रख सकता हूं

इसे बनाए रखने के लिए कुत्ता हमेशा साफ है आपको महत्वपूर्ण संकेतों की एक श्रृंखला का पालन करना होगा। यह जटिल है, लेकिन जीवन में हर चीज की तरह, यदि पहली बार आपके पास कुत्ता है, तो यह अच्छी तरह से सूचित होना चाहिए और अपने कुत्ते को साफ करने और उसकी स्वच्छता के बारे में जानकारी प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए con की स्वच्छता यह उम्र के आधार पर बदलता है। फिर, animals.site2.xyz पर हम उसे थोड़ा और समझाते हैं।

अपने कुत्ते के स्नान पर मैंने टीकाकरण के 7 दिन बाद बांध लिया . यदि आवश्यक हो, तो सूखे शैम्पू या कपड़े को रोसमेरी क्षार के साथ गीला कर दें और फिर जोर से ब्रश करें।

  • जब आप बोलते हैं आप इसमें स्नान कर सकते हैं कुत्तों के लिए शैम्पू का उपयोग करें या इसकी अनुपस्थिति में, अम्लीय पीएच वाले बच्चों के लिए एक शैम्पू का उपयोग करें। एक तौलिया और हेयर ड्रायर के साथ पूरी तरह से सूखी। अक्सर कुत्ते और उसकी जीवन शैली के राइया के आधार पर बाथरूम बहुत भिन्नता है: एक लंबे बालों वाले जानवर या क्षेत्र में रहते हैं ताकि छोटे और घर के बने बालों में से एक से गंदे हो जाएं। यह एक नज़र में पता लगा सकता है जब एक कुत्ता गंदा है और आपको क्या धोना चाहिए.

  • के पिल्ले लंबे समय तक उन्हें कम से कम ब्रश किया जाना चाहिए दिन में एक बार फॉर्मोन डीओओ से बचने और मृतकों को स्पष्ट करने के लिए। छोटे बालों वाले कुत्तों में सप्ताह में दो बार ऐसा करना सुविधाजनक होता है।

  • कानों को साफ करना महत्वपूर्ण है (विशेष रूप से यदि कुत्ते कान गिर गया है), मुंह और रोगी की नाखूनों की जांच करें।

  • कान साफ ​​करने के लिए, कान नहर को नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत गहराई के बिना, विशेष दुकानों या क्लीनिकों में बिक्री के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग करके सूती तलछट के साथ बालों को साफ करें।




  • कुत्ते के मुंह को साफ करने के लिए, अपने कुत्ते को महीने में एक या दो बार हड्डी (चमड़े) का अनुकरण करें क्योंकि उसके लिए यह एक खिलौना का प्रतिनिधित्व करता है, स्प्लिंटर्स उत्पन्न होते हैं और दांत मजाक कर रहे हैं।

  • को कुत्ते की नाखून साफ ​​करें यदि आप बहुत अभ्यास करते हैं तो आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से साफ किए जाते हैं। अनुबंध के मामले में, अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाने के लिए ले जाएं। ऐसा करने की कोशिश करें क्योंकि आप उनमें से तंत्रिका को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जो जानवर के लिए बहुत दर्दनाक हो जाता है।

  • ध्यान रखें कि यदि आप चोटी पर अपने पीछे रगड़ खींचते हैं, तो यह संभव है कि आपके पास कीड़े हों या आपकी गुदा ग्रंथियां पूरी हों। आपको पशुचिकित्सा में जाना चाहिए vermifugged क्या या अपने ग्रंथियों को खाली करने के लिए।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मैं अपने कुत्ते को हमेशा साफ कैसे रख सकता हूं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
    इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
    घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
    मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
    घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
    अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
    अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
    स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
    3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें
    बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
    » » मैं अपने कुत्ते को हमेशा साफ कैसे रख सकता हूं
    © 2022 TonMobis.com