8 चीजें जो कुत्ते ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं

8 चीजें जो कुत्ते ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं

जब आपके घर में पालतू जानवर होता है, तो इस मामले में हम कुत्तों के बारे में बात करेंगे, ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें हम उनके बारे में नहीं जानते हैं। यह समझना हमारे लिए मुश्किल है कि क्या वे कुछ व्यवहार करते हैं क्योंकि वे उन्हें सही तरीके से शिक्षित नहीं करते हैं, खेलने के लिए या क्योंकि उन्हें स्वास्थ्य समस्या है। यही है, हम मूल बातें सीखते हैं, लेकिन ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें हम शायद हमारे कुत्ते साथी के बारे में नहीं जानते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में आप खोज लेंगे 8 चीजें जो कुत्ते हमारे ध्यान पाने के लिए करते हैं, वहाँ बहुत अधिक हैं और, निश्चित रूप से, आपके पास कई उदाहरण होंगे जो ध्यान में नहीं आते हैं क्योंकि, जो अपने जीवन को एक कुत्ते के साथ साझा करते हैं, जानता है कि जीवन उपाख्यानों के बारे में है।

हम आपको केवल कैनिन भाषा को बेहतर ढंग से समझने के लिए थोड़ी मदद देंगे, पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: आपके कुत्ते को आपके बारे में 8 चीजें पता हैं

1. वे छाल, कभी-कभी बहुत ..

यह एक तथ्य है कि कुत्ते छाल। मुझे लगता है कि हम सभी जानते हैं कि। लेकिन, iquest- कब पहचानना है कि यह खुशी है, स्वागत है या अलर्ट? कुत्तों में भौंकना उनकी संचार का एक और हिस्सा है, दोनों अपनी प्रजातियों के बीच, और दूसरों के साथ, मनुष्य सहित।

अपनी छाल को नियंत्रित करने के लिए, हमें पहले समझना होगा कि वे ऐसा क्यों करते हैं। यह लेख उन लोगों की मदद करेगा जो इस मामले के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं। जो लोग नहीं करते हैं, उनके लिए हम रखेंगे भौंकने के विभिन्न प्रकार। वे, हमारी राय में अच्छे कारणों और उचित कारणों के लिए भौंकने कर सकते हैं, कोई है जो दरवाजे पर दस्तक देता है या सिर्फ इसे के सामने से गुजर रहा, पशु या अजीब स्थितियों के साथ काम कर, हमारे ध्यान बुला के रूप में। लेकिन वे अत्यधिक और अनुपयुक्त भी छाल कर सकते हैं।

यह आमतौर पर वयस्क कुत्तों में होता है, क्योंकि पिल्ले में यह गेम तक ही सीमित होता है, और कभी-कभी, यह भी प्रकट नहीं होता है।

1. वे छाल, कभी कभी बहुत ...

2. और यहां तक ​​कि जब वे अच्छा महसूस नहीं करते हैं!

कुत्तों का उपयोग करें संवाद करने के लिए विभिन्न प्रकार के vocalization , बहुत कम उम्र से शुरू होता है। जब वे पिल्ले होते हैं तो वे रोते या चमकते हैं, एक प्रकार के मेव के रूप में, यह इंगित करने के लिए कि वे भूखे हैं या मां की गर्मी तलाशते हैं। जैसे ही बच्चा बढ़ता है, वे अलग-अलग हो सकते हैं 5 प्रकार की आवाज़ें :

  • चीख़
  • गिरह
  • आह
  • रोना
  • भौंकने

वे हमारे ध्यान को पकड़ने के सभी अलग-अलग तरीके हैं। हमारे लिए उन्हें थोड़ा और समझने के लिए उन्हें अलग करना सीखना बहुत उपयोगी होगा और हमारे व्यवहार में निर्देश को सही करने में हमारी सहायता करेगा। यह वही नहीं है गिरह खेल के दौरान अपने खिलौने के कब्जे की तलाश में, जब हम आपके भोजन को छूते हैं, तो यह काटने से पहले यह एक चेतावनी होगी।

पिल्लों के मामले में, आमतौर पर "रोना" हमारा ध्यान पाने का एक तरीका है। iquest- क्या होता है जब हम अपने प्यारे छोटे लड़के को एक घंटे के लिए रोते हुए सुनते हैं क्योंकि हम उसे अकेले अंधेरे में सोने के लिए छोड़ देते हैं? निश्चित रूप से, iexcl- हम इसे अपने बिस्तर में डाल दिया ताकि यह पीड़ित नहीं है! जवाब में, उन्होंने अपना मिशन हासिल कर लिया है। हमें इन चीजों को पढ़ना सीखना चाहिए ताकि लंबे समय तक, हम अधिक महंगी भुगतान नहीं करते हैं।

2. और यहां तक ​​कि जब वे अच्छा महसूस नहीं करते हैं!

3. वे हमें खिलौने लाते हैं

मुझे नहीं लगता कि यह बहुत ही अजीब के रूप में मुझे लगता है कि हम सब में घर थे और हमारे कुत्ते हमें कुछ गेंद या खिलौना है कि tiremos, के रूप में अगर हम नहीं देखा था पर पहुँच गया है हो जाएगा है। हमारे साथ खेलें, हमेशा हमारा ध्यान पाने के लिए सूची में सबसे ऊपर है।

iquest- खिलौना एक शिकार है जब क्या होता है?




सभी कुत्तों और बिल्लियों के पास एक मजबूत शिकार वृत्ति होती है, जो उनके जीनों में गहराई से जड़ें होती हैं। उन्होंने एक से अधिक कुत्ते को देखा होगा कि जब वह एक खिलौना उठाता है जो बहुत भारी नहीं होता है, तो वह इसे तरफ से हिलाता है। यह शिकार वृत्ति के कारण है, भेड़िये का अनुकरण करते हैं कि जब उनके शिकार होते हैं तो वे इसे मारने के लिए हिलाते हैं। यह एक ऐसा व्यवहार है जो हमारा ध्यान खींचता है और कभी-कभी हमें भी अपमानित करता है। लेकिन हमें इसे इस तरह समझना चाहिए, शायद इसे बधाई न दें, लेकिन समझें कि प्रत्येक प्रजाति खाद्य श्रृंखला में किस जगह पर है।

3. वे हमें खिलौने लाते हैं

4. स्नेह के संकेत के रूप में चाटना

कुत्तों में जीभ सबसे संवेदनशील हिस्सा है, इसलिए, हमारे शरीर के एक हिस्से को मारकर उन्हें सुरक्षा और निकटता की भावना मिलती है। कई बार हम देखते हैं कि वे एक दूसरे को चाटना करते हैं, जैसे कि वे चुम्बन करते थे, और दूसरी बार, ऐसे कुत्ते होते हैं जो कभी चाटना नहीं करते हैं। यह किसी विशेष प्रजाति की विशेषता नहीं है, केवल प्रत्येक कुत्ते के व्यक्तित्व। याद रखें कि विभिन्न प्रकार की चीजें हैं जिनका अर्थ बहुत अलग चीजें हो सकता है।

ऐसा कुछ जो हमारे ध्यान को कई बार भी बुलाता है वह यह है कि, यदि वे कर सकते हैं, वे हमारे पसीने चाटना चुनते हैं . यह उन लोगों के लिए असहज हो सकता है जो शारीरिक गतिविधि से लौटते हैं और उनका कुत्ता सीधे उन्हें चाटना जाता है। हमारे पास इस विषय के लिए एक स्पष्टीकरण है, हमारे पसीने में ब्यूटरीक एसिड है, जो कुत्तों को आकर्षित करता है क्योंकि स्वाद बहुत सुखद है।

4. स्नेह के संकेत के रूप में चाटना

5. पैर दे दो

यह क्रिया जिसे हम अक्सर अपने पालतू जानवरों को सिखाते हैं, एक छोटी सी चाल है। जब हम पूछते हैं तो वे हमेशा पैर नहीं देते हैं। कई बार, उन्हें यह पढ़ाने के बाद या, जिन मामलों में किसी ने उन्हें शिक्षित नहीं किया है, हम देखेंगे कि यह वैसे भी लागू होता है।

दुर्भाग्य से यह इसके बारे में नहीं है हमारे कुत्ते को प्रतिभाशाली या प्रतिभा है जो केवल सीखता है, एक ऐसा व्यवहार है जो हमारा ध्यान कहने के लिए कहता है कि वे कुछ चाहते हैं। वास्तव में, यह स्तन से होने वाली एक मैकेनिक है, स्तनपान के दौरान, उन्हें अधिक दूध देने के लिए मां के पेट को दबा देना चाहिए।

5. पैर दे दो

6. वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर दौड़ते हैं

यह हमारे कुत्ते के जीवन के दौरान असंख्य समय होता है। छोटी यात्राएं जब वे वयस्कता में छोटी और लंबी दूरी होती हैं। कभी-कभी यह हमारे पालतू जानवरों की अपेक्षा नहीं करता है, या तो स्थान, इच्छा या समय की कमी के लिए। इस कारण से हम देखते हैं कि कभी-कभी सवारी से वापस आते हैं और वैसे भी, वे किसी भी स्पष्ट कारण के लिए पागल की तरह दौड़ना शुरू करते हैं। यह वे एक तरीके के रूप में करते हैं अतिरिक्त ऊर्जा जलाओ जो शरीर में बनी रही और उसे छोड़ना चाहिए।

6. वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर दौड़ते हैं

7. पूंछ का पीछा किया जाता है

यह एक मालिक के ध्यान की कमी का संकेत यह पिछले बिंदु से संबंधित है। वे कुत्ते हैं जिनके पास ऊर्जा की अधिक मात्रा होती है जिसे वे बाहर ले जाना चाहते हैं। यह व्यवहार गलत तरीके से लिया जाता है, क्योंकि जानवर खेल रहा है। लेकिन वास्तविक अर्थ यह है कि हमारे पालतू जानवर ऊब गए हैं, और जब मनोरंजन करने के लिए कुछ खोज रहे हैं, तो वह अपनी पूंछ को देखता है और इसका पीछा करना शुरू कर देता है। यह एक स्टीरियोटाइप है।

इस व्यवहार का एक और अर्थ पहले से ही हो सकता है चिकित्सकीय बोलना , आंतरिक या बाहरी परजीवी की उपस्थिति, गुदा ग्रंथि, ट्यूमर और अन्य उदाहरणों की सूजन जिसके लिए हमें जरूरी है हमारे पशु चिकित्सक के पास जाओ अंतर निदान करने के लिए। निरीक्षण करें कि पूंछ का पीछा करने के अलावा, बैठे या झूठ बोलते समय, रंप या गुदा के क्षेत्र में चाटना या काटने। एक प्रश्न कभी दर्द नहीं होता है।

7. पूंछ का पीछा किया जाता है

8. निबल हाथ और वस्तुओं

यह हमारे कुत्तों में लगभग जन्मजात व्यवहार है। जब वे छोटे होते हैं, और वे कई होते हैं, तो उनके लिए एक-दूसरे को काटना सामान्य होता है। यह थोड़ा सा स्पष्टीकरण होगा कि हमारे पिल्ला ने जो कुछ भी किया है उसे काटता है। अगर हमारे पास घर पर केवल एक पिल्ला है, तो हमारे उत्तेजना या खेलने के दौरान हमें काटने की कोशिश करना सामान्य बात है। यह सिर्फ के बारे में नहीं है एक खेल , यह तुम्हारा तरीका है अपने जबड़े की शक्ति की खोज करें , इसलिए यह दोनों के लिए उपयोगी होगा, सीमाएं डालें, ताकि जब आप दर्द करते हैं तो आप पहचान सकें।

8. निबल हाथ और वस्तुओं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 8 चीजें जो कुत्ते ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते चीजों को दफन करते हैंक्योंकि कुत्ते चीजों को दफन करते हैं
बिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना हैबिल्लियों और कुत्तों को एक साथ रहने के लिए कैसे सामाजिक बनाना है
5 मजेदार चीजें जो बिल्लियों करते हैं5 मजेदार चीजें जो बिल्लियों करते हैं
8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है8 आपके कुत्ते को आपके बारे में पता है
10 चीजें जिन्हें आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे10 चीजें जिन्हें आप बिल्लियों के बारे में नहीं जानते थे
10 चीजें जिन्हें आप खरगोशों के बारे में नहीं जानते थे10 चीजें जिन्हें आप खरगोशों के बारे में नहीं जानते थे
चीजें जिन्हें आप तितलियों के बारे में नहीं जानते थेचीजें जिन्हें आप तितलियों के बारे में नहीं जानते थे
5 पालतू जानवर होने से मैंने सीखा5 पालतू जानवर होने से मैंने सीखा
7 चीजें आपको किसी कुत्ते के साथ कभी नहीं कहना चाहिए7 चीजें आपको किसी कुत्ते के साथ कभी नहीं कहना चाहिए
विदेशी पालतू जानवर: 10 चीजें जिन्हें आप जर्बिल्स के बारे में नहीं जानते थेविदेशी पालतू जानवर: 10 चीजें जिन्हें आप जर्बिल्स के बारे में नहीं जानते थे
» » 8 चीजें जो कुत्ते ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं
© 2022 TonMobis.com