कुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखना

अपने कुत्ते की नाखूनों को ट्रिम करना आपके नियमित सौंदर्य दिनचर्या का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। ये बहुत बड़े हैं, तो टूटना कर सकते हैं किसी न किसी या अब अनियमित चल रहा है करने के लिए नेतृत्व, सही तरीके से क्या है?, आप कैसे कहां कटौती करने के लिए? जानते हो, क्या हुआ अगर मैं खर्च?, क्या हुआ अगर आप परेशान? यहां पांच प्रमुख बिंदु हैं:
1. कुछ अच्छा करने के लिए नाखून कटौती सहयोगी। हम अपने कुत्ते को सहन करने और नाखूनों काटने का आनंद लेने के लिए सीखने में मदद कर सकते हैं। यदि आप इसे अपनी पसंदीदा कैंडी से जोड़ते हैं, तो आपको जिस गेम को पसंद है या चलना है, कुत्ते इस पल से प्यार कर सकते हैं! उदाहरण के लिए, हम एक नाखून काटने या व्यवस्थित करके शुरू कर सकते हैं और फिर इसे एक छोटा सा उपचार दे सकते हैं, और अंत तक। कुछ सकारात्मक अनुभवों के बाद, हम सभी नाखूनों को काट देंगे और कुत्ते अंत में केवल अपने इनाम के लिए अधीरता से इंतजार करेंगे।

2. धीरे-धीरे चीजें लें। आखिरी चीज जो हम चाहते हैं वह हमारे कुत्ते को डराना या घबराहट करना है। हमें धीरे-धीरे नाखूनों को काटना चाहिए और थोड़ा कम जाना चाहिए। कभी-कभी प्रक्रिया में उपयोग होने तक उन्हें आंशिक रूप से काटना बेहतर होता है। हम अतिरिक्त समय लेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे पालतू ऐसे स्थिति में हैं जो आरामदायक हैं और पीड़ित नहीं हैं।
हम शांत रहेंगे, हम कम आवाज में बात करेंगे और हम आराम से वातावरण उत्पन्न करने के लिए हर समय कोशिश करेंगे।

3. हम उपयुक्त कैंची चुनेंगे। दो प्रकार के नाखून कैंची हैं: गिलोटिन प्रकार और कैंची प्रकार। हम उन लोगों को चुनेंगे जो हमारे लिए सबसे अधिक आरामदायक हैं या जो हमारे पशुचिकित्सक हमें हमारे कुत्ते की नाखून के आकार या आकार के लिए सलाह देते हैं।
जब ट्रिमिंग यह आयोजन करेगा मजबूती से, नाखून और सही कोण रखने अगर हम कैंची का उपयोग या गिलोटिन में कील की नोक परिचय ऐसा तो नहीं है। इस मामले में, नाखून को ऊपर से नीचे तक काट दिया जाता है, न कि तरफ से।
अत्यधिक कटौती के मामले में, यदि आवश्यक हो तो हेमीस्टैटिक पाउडर रखना सुविधाजनक है। याद रखें कि इसका उपयोग खुजली है, इसे लागू करते समय अपने कुत्ते के प्रति दृढ़ता से पालन करना न भूलें




4. कितना छोटा? अगर हमारे कुत्ते के पास स्पष्ट नाखून हैं, तो यह कोई समस्या नहीं है। हम संवहनीकृत क्षेत्र के सामने लगभग दो मिलीमीटर कटौती करेंगे, जो गुलाबी दिखेंगे। यदि यह अंधेरा है, या काला है, तो हम टिप से शुरू करके बहुत कम से कम जाएंगे, और हम नाखून के उजागर किनारे को देखेंगे। समय के साथ, हम दिखाई देने के लिए एक भूरा या गुलाबी अंडाकार दिखाई देंगे। हम इसे देखने के लिए कटौती बंद कर देंगे।
अगर हम बहुत अधिक कटौती करते हैं तो यह संभव है कि हम अपने कुत्ते को थोड़ा खून बह रहा हो और परेशान हो जाएं। हेमीस्टैटिक पाउडर लगाने से जल्दी खून बह रहा है।

5. अंत में, चलो स्पर्स को मत भूलना! अगर हमारे कुत्ते के पास घूमता है, तो यह बहुत आम है कि हम उन्हें काटना भूल जाते हैं। हमें हमेशा उनकी लंबाई पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा वे अधिक से अधिक बढ़ सकते हैं और अटक जाते हैं, बहुत दर्द पैदा करते हैं और संक्रमित होने में सक्षम होते हैं।

इन पांच बिंदुओं के बाद, क्या आप देखते हैं कि यह कितना आसान हो सकता है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
घर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखेंघर पर अपने कुत्ते की नाखूनों को काटना सीखें
घर पर कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें?
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
» » कुत्ते की नाखूनों को काटने से पहले 5 चीजों को ध्यान में रखना
© 2022 TonMobis.com