चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण

, फल आप कुत्तों और यहां तक ​​कि अपने पूर्वजों, भेड़िये, सबसे अधिक संभावना को पसंद करते हैं क्योंकि आप, चेकोस्लोवाकिया Wolfdog, एक अद्भुत कुत्ते की नस्ल है कि वर्तमान में भेड़िया के लिए और अधिक समानता रखते हुए किया गया है के बारे में सुना है असाधारण सुंदरता रखने इसकी उत्पत्ति के, जर्मन चरवाहों और कार्पैथियंस के भेड़ियों के बीच बना हुआ है।

यह बहुत संभव है कि आप इन कीमती कुत्तों में से एक को अपना विचार कर रहे हैं या यहां तक ​​कि पहले से ही भाग्यशाली के साथ अपने घर साझा करने के लिए हो सकता है इस मामले में है, तो आप जानते हैं कि आप एक कठिन कार्य आगे जो एक संतुलित कुत्ते का आनंद लेने के उद्देश्य जाएगा खुश।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको चाबियाँ दिखाते हैं चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण।

आप में भी रुचि हो सकती है: चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
सूची

केवल अनुभवी मालिकों के लिए

कई ऊर्जावान कुत्ते नस्लों के साथ, चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया के कब्जे के कब्जे में नौसिखिया मालिकों के लिए अनुशंसित नहीं है , लेकिन अनुभवी। iquest- लेकिन इसका क्या मतलब है, आपको पहले कितने कुत्तों की आवश्यकता है?

चूंकि यह जानकारी कई कुत्ते नस्लों को संदर्भित करती है, इसलिए हम इसे उचित तरीके से समझने की कोशिश करेंगे। यह आपको अनुमति देगा चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड द्वारा आवश्यक प्रशिक्षण के लिए अपनी क्षमता का मूल्यांकन करें।

एक कुत्ते जिसे एक अनुभवी मालिक की आवश्यकता होती है उसे उस व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो:

  • सीमाओं की अनुपस्थिति के रूप में अपने कुत्ते की ओर प्यार प्रकट न करें।
  • किसी अन्य कुत्ते में कुत्ते प्रशिक्षण के बुनियादी दिशानिर्देशों को सफलतापूर्वक लागू किया है।
  • वह खुद को कुत्ते या उसके कुत्तों के सामने एक नेता के रूप में स्थापित करने में सक्षम है।
  • कुत्ते के साथ आने वाली सभी जिम्मेदारियों के बारे में पूरी तरह से जागरूक रहें (और अपने अनुभव से)।
  • आप अपने पिछले कुत्ते को शारीरिक व्यायाम की मात्रा के साथ प्रदान करने में सक्षम हैं।
केवल अनुभवी मालिकों के लिए

अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा नेता बनो

कुत्ते प्रशिक्षण कुत्ते की आज्ञाकारिता कुंजी है, लेकिन एक चेकोस्लोवाकियन भेड़िया किसी का पालन नहीं करेगा , आपको पता होना चाहिए कि भेड़िया के लिए उनकी समानताएं केवल भौतिक ही नहीं बल्कि व्यवहारिक हैं।

इस प्रकार का कुत्ता मानव परिवार के एक सदस्य को एक नेता के रूप में अपनाएगा और दूसरों से सम्मानपूर्वक व्यवहार करेगा जैसे कि वे पैक का हिस्सा थे और हमेशा इसके लाभ के लिए काम करते थे, जैसे भेड़िये करते हैं।

जब चेकोस्लोवाक वोल्फहाउंड अपने नेता को लगाता है तो लगाव यह इसके प्रति विकसित होता है, यह आश्चर्यजनक है, निष्ठा और आज्ञाकारिता प्रमुख विशेषताओं के रूप में दिखाई देती है और प्रशिक्षण की सुविधा है।

iquest- अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा नेता कैसे बनें? यह कोई रहस्य नहीं है लेकिन यह इस मामले में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, कोई दंड या बदनामी नहीं है, आपको केवल सकारात्मक मजबूती का उपयोग करना चाहिए।

आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया के लिए सबसे बुरी सजा अलग रहना है, इसका मतलब है कि यह एक कुत्ता नहीं है जो घर पर अकेले लंबे समय तक बिता सकता है न ही घर के एक ही स्थान में रखने के लिए एक उचित कुत्ता।

सामाजिककरण की एक बहुत सावधान अवधि




मानव परिवार द्वारा चेकोस्लोवाकियन भेड़िया के सामाजिककरण 2 महीने के बाद शुरू होना चाहिए , जब कुत्ते को आवश्यक टीकों और कीड़े मिलते हैं और पहले उनकी मां द्वारा मूल तरीके से शिक्षित किया गया है।

सामाजिककरण चरण के दौरान यह कुत्ता अन्य लोगों, अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के संपर्क में होना चाहिए, लेकिन सावधान रहें, सब कुछ चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया के साथ नहीं है, हमें अवश्य ही पहले से सुनिश्चित करें कि ये अनुभव सकारात्मक होने जा रहे हैं , और इन नए उत्तेजनाओं को बहुत अच्छी तरह से चुना जाना है।

चेकोस्लोवाकिया Wolfdog किसी भी अपरिचित स्थिति से बाहर रहने के लिए कोशिश करते हैं और अपनी धारणा के अनुसार खतरे के कुछ प्रकार शामिल हो सकता है, इसका मतलब है कि अगर उनके समाजीकरण के दौरान नकारात्मक स्थितियों से अवगत कराया, बाकी मालिक एक चुनौती के लिए किया जाएगा वास्तव में जटिल।

सामाजिककरण की एक बहुत सावधान अवधि

शारीरिक व्यायाम आवश्यक है

निश्चित रूप से हम आपको कुछ नया नहीं बता रहे हैं, हर कुत्ते को विभिन्न कारणों से शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता है एक तत्व है जो कुत्ते प्रशिक्षण का हिस्सा होना चाहिए , यह इसके आकलन को सुविधाजनक बनाएगा।

यहां पर विशिष्टता यह है कि चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता किसी भी प्रकार की व्यायाम नहीं करता है: इसे लंबी सैर की जरूरत है, हां, लेकिन एक प्राकृतिक वातावरण में और पूर्ण स्वतंत्रता में . इसमें कई प्रशिक्षण सत्र होंगे क्योंकि आपको अपनी कॉल का जवाब देने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन इसका उद्देश्य इस प्रकार के अभ्यास की पेशकश करना है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे जानते हों, क्योंकि यदि आप प्राकृतिक और जंगली जगह से दूर किसी क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको इन विशेषताओं के कुत्ते को अपनाना नहीं चाहिए।

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ते के प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड महान बुद्धि, स्मृति और सीखने की क्षमता है , इसलिए, यह बहुत संभव है कि आप बहुत लंबे या दोहराए जाने वाले प्रशिक्षण सत्रों से पहले ऊब जाएंगे और आसानी से ब्याज खो देंगे।

सत्र कम होना चाहिए और एक बार जब आप एक नया आदेश या अभ्यास सीख चुके हैं, हालांकि आपको याद दिलाना आवश्यक होगा, नई उत्तेजना और चुनौतियों की भी पेशकश की जानी चाहिए।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का मूल प्रशिक्षण अन्य नस्लों की तुलना में अधिक जटिल है, न कि क्योंकि इसमें क्षमताओं की कमी है, लेकिन इसकी बुद्धि की वजह से एक कुत्ता है जिसे पूछा जा रहा है के उद्देश्य को समझने की जरूरत है दिलचस्पी महसूस करने और उद्देश्य को अपना स्वयं का बनाने के लिए।

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ते के प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलाानाचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
कुत्ते की उत्पत्तिकुत्ते की उत्पत्ति
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
Saarloos के वुल्फ कुत्तेSaarloos के वुल्फ कुत्ते
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभालचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
सिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछसिंहासन के खेल के भेड़िये के बारे में सब कुछ
» » चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
© 2022 TonMobis.com