15 चीजें जो कुत्ते के मालिकों को नहीं भूलना चाहिए

15 चीजें जो कुत्ते के मालिकों को नहीं भूलना चाहिए

मानव जाति के इतिहास के दौरान मनुष्य और कुत्ते का बंधन दिखाता है कि, निस्संदेह, कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है। आम तौर पर हम आमतौर पर सोचते हैं कि हम सभी डिलीवरी और समर्पण को वापस देते हैं जो हमारा सबसे अच्छा दोस्त हमें प्रदान करता है।

लेकिन, Iquest- क्या ऐसा कुछ होगा जिसे अनदेखा कर दिया गया है? ExpertoAnimal के इस पोस्ट में खोजें 15 चीजें जो कुत्ते के मालिकों को नहीं भूलना चाहिए कभी। यदि आप उन सभी से मिलते हैं, तो आप एक उत्कृष्ट मालिक हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: 15 चीजें जो कुत्तों पर दबाव डालती हैं

1. अपने सभी स्नेह की पेशकश करें

अपने सारे प्यार को वितरित करने से वह आपको अधिक ताकत के साथ वापस कर देगा। इसके अतिरिक्त, यदि आप एक अच्छा लिंक बनाने का प्रयास करते हैं तो आप प्रशिक्षण, आत्मविश्वास और बेहतर जवाब प्राप्त करेंगे जीवन के लिए एक दोस्त.

1. अपने सभी स्नेह की पेशकश करें

2. उसे शिक्षित करें ताकि वह जानता है कि एक साथ कैसे रहना है

यह महत्वपूर्ण है socializarle , उसे सड़क पर पेशाब करने के लिए, बुनियादी आज्ञाकारिता आदेश और संक्षेप में, जो भी एक अच्छा सहअस्तित्व के लिए उपयोगी है उसे सिखाएं। इस तरह आप किसी मित्र के साथ कुछ दिन छोड़ सकते हैं या आपको पता चलेगा कि जब आप उसे अपने नाम से बुलाते हैं तो यह आपके पास वापस आ जाएगा।

3. यह मत भूलना कि उसे तुम्हारी जरूरत है

चलने के लिए, पार्क में खेलना या चुंबन के साथ अपना चेहरा भरना आपके लिए महत्वपूर्ण बात हो सकता है, लेकिन याद रखें कि आपके कुत्ते के लिए हर विवरण एक दुनिया है.

3. यह मत भूलना कि उसे तुम्हारी जरूरत है

4. जब आप उसे सिखाते हैं तो धैर्य रखें

अधिकांश कुत्तों की जरूरत है 15 और 30 पुनरावृत्ति के बीच एक कमांड प्राप्त करने के लिए, हालांकि कुछ कम या ज्यादा ले सकते हैं। चिंता न करें, आप इसे खत्म कर देंगे, आपको बस समय चाहिए।

5. अपने प्यार के योग्य बनें

आपको सहारा लेना नहीं है मार या धमकी अपने कुत्ते के लिए अपने निर्देशों का पालन करना। यदि आप लगातार हैं, तो आप अच्छे व्यवहार को मजबूत करते हैं और उन्हें समझने में मदद करते हैं, आपका कुत्ता आपको सुनने में संकोच नहीं करेगा।

5. अपने प्यार के योग्य बनें

6. किसी भी बाधा को दूर करने में उसकी मदद करें

भय, आक्रामकता या अति सक्रियता ऐसी समस्याएं हैं जिन्हें किसी पेशेवर द्वारा निपटाया जा सकता है, जैसे कि एथोलॉजिस्ट या कैनाइन शिक्षक। यह बहुत देर हो चुकी नहीं है अपने कुत्ते की व्यवहार समस्याओं या किसी भी कठिनाई के इलाज के लिए।

7. अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना

प्रत्येक 6 या 12 महीनों में पशुचिकित्सा में जाकर, टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करें या आंतरिक रूप से और बाहरी रूप से खराब होने से दिनचर्या आपकी मदद करेगी स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने और रोकने के लिए . iexcl- उन्हें मत भूलना!

7. अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना

8. याद रखें कि वह आपको परेशान करने के लिए चीजें नहीं करता है




हम जानते हैं कि सोफा निबेल, हॉल में गोबर, तकिए पर बाल या scrambled कचरा , लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि यह आपको गुस्सा करने का इरादा नहीं है। पिल्ले, तनावग्रस्त कुत्ते या बुजुर्ग थोड़ी देर में शरारत कर सकते हैं।

9. उसके बारे में चीजें सीखो

Iquest- कौन कहता है कि हम एक कुत्ते के साथ संवाद नहीं कर सकते? कुत्ते भाषा सीखना आपको यह जानने में मदद करेगा कि आपका सबसे अच्छा दोस्त हर पल में क्या व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है। आराम करना, चिल्लाना और अपना सिर दूर करना, उदाहरण के लिए, "मोटे" या "मुझे अकेला छोड़ दें" के रूप में व्याख्या किया जा सकता है।

9. उसके बारे में चीजें सीखो

10. यदि आप इसे अलग देखते हैं तो चिंता करें

यदि आपका कुत्ता प्लास्टिक के थैले को हिलाते समय आपके पास नहीं आता है, तो गलती से अपने बेल्ट को स्पर्श करें या अपने पसंदीदा खिलौने पर यात्रा करें, कुछ गलत है। उसे ढूंढो और थोड़ी देर के लिए इसका निरीक्षण करें , शायद वह गलत या डर है।

11. उसे खुद बनने दो

पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं में से एक का कहना है कि कुत्ते को स्वयं को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए। Iquest- क्या आप इसे अन्य कुत्तों से संबंधित करते हैं यदि आप चाहते हैं? Iquest- क्या आप अपने भतीजे द्वारा छेड़छाड़ की जाएगी? अपने कुत्ते को खुद को व्यक्त करने की अनुमति दें क्योंकि वह इसके लिए है अपने सच्चे व्यक्तित्व की खोज करें.

11. उसे खुद बनने दो

12. मानसिक और शारीरिक रूप से उसका आकलन करें

अपने कुत्ते और टायर का प्रयोग करने के लिए आपको पार्क में एक घंटे की गेंद की आवश्यकता नहीं है, यह पेशकश करने के लिए और अधिक फायदेमंद है एक गुणवत्ता चलना , यदि संभव हो तो लंबे समय तक, आपको बिना छेड़छाड़ के 5 मिनट दूर (उदाहरण के लिए, एक पाइप-कैन में) स्नीफ करने की अनुमति मिलती है। साथ ही यह आपके दिमाग को खुफिया अभ्यास के साथ उत्तेजित करता है ताकि आप आत्मविश्वास सीख सकें और हासिल कर सकें।

13. अपने जीवन को उसके साथ साझा करें

आपके कुत्ते की कंपनी का आनंद लेने के हजारों तरीके हैं। Iquest- आप छुट्टी के कुछ दिन क्यों नहीं लेते? पार्क में अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए iquest-O? उसके साथ हर दिन गहन रहें और यादें, तस्वीरें और अच्छे समय जमा करना बंद न करें।

13. अपने जीवन को उसके साथ साझा करें

14. एक आरामदायक जगह संसाधित करें

किसी भी कुत्ते को सोने के लिए एक आरामदायक जगह का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए, एक छत जिसके अंतर्गत शीतकालीन में आश्रय और गर्मी हो, खासकर यदि यह कुत्ता है पिल्ला, बूढ़ा या बीमार . कुछ कुत्तों, जैसे ग्रेहाउंड या बॉक्सर, कॉलस दिखाएंगे यदि वे एक कठिन जगह में ज्यादा समय बिताते हैं।

15. सबसे बुरे क्षणों में उसके साथ

वह आपको विशेष रूप से चाहिए जब चीजें अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं . दिखाएं कि बीमारी से ग्रस्त होने में कोई बाधा नहीं है, पुरानी हो या अपनी किसी भी प्रभावित इंद्रियों को देखें, आपको प्यार और प्यार महसूस होगा।

15. सबसे बुरे क्षणों में उसके साथ

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 15 चीजें जो कुत्ते के मालिकों को नहीं भूलना चाहिए , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
एक कुत्ते का Etogramएक कुत्ते का Etogram
बेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँबेहतर कुत्ते के मालिक होने के लिए युक्तियाँ
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
एक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाएंएक कुत्ते के डर के डर को कैसे हटाएं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
» » 15 चीजें जो कुत्ते के मालिकों को नहीं भूलना चाहिए
© 2022 TonMobis.com