यदि आप कुत्ते को अपनाना चाहते हैं या अपनाना चाहते हैं तो 10 चीजें आपको ध्यान में रखनी चाहिए

अगर आप कुत्ते को अपनाना चाहते हैं या अपनाना चाहते हैं तो 10 चीजों को ध्यान में रखना चाहिए

कुत्ते को अपनाना एक निर्णय है या हल्के से लिया जाना चाहिए , हालांकि यह एक शानदार सामाजिक कार्य है, क्योंकि मालिक के बिना कई कुत्ते हैं और विभिन्न तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है - इससे यह विचार करने का एक कारण बन जाता है।

गोद लेने वाले कुत्ते उन्हें ध्यान में रखने के लिए चीजों की एक श्रृंखला लाते हैं। यदि आपने कुत्ते की रक्षा करने का फैसला किया है, तो फिर से सोचें, क्योंकि यह इसके लिए बहुत धैर्य और स्नेह की आवश्यकता है - बेशक, यह के अनुसार है कुत्ते की स्थिति, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक दोनों. हालांकि, अगर आप अभी भी एक कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, तो यहां आपको दस चीजें देने पर विचार करें जब आपने कुत्तों को अपनाया है।

गोद लेने के समय

अपने गोद लेने के केंद्र में कुत्ते की प्रोफाइल से पूछें। वे आपको अपने नए पालतू जानवर की शारीरिक और भावनात्मक स्थिति पर मार्गदर्शन कर सकते हैं। उसकी सलाह पर विचार करें और उन छोटे जानवरों के बारे में उन सभी प्रश्न पूछें जिन्हें आप घर ले लेंगे।

पहला

पहला दिन सामंजस्यपूर्ण और भरोसेमंद रिश्ते बनाने के लिए निर्णायक होगा। इन दिनों में आपको निदान करना चाहिए यदि आप कुछ अजीब व्यवहार, या कुत्ते की कुछ आदत देखते हैं जो उपयुक्त नहीं है। कठिन भविष्य से बचने के लिए आपको दोस्ती के बंधन को भी मजबूत करना चाहिए।

अपना विश्वास कमाएं

उत्तेजना आपको अपने नए पालतू जानवर को बहुत परेशान करने की कोशिश कर सकती है - हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए, याद रखें कि एक कुत्ता स्थिति के अनुसार विशेष रूप से भोजन में विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया दे सकता है। खाने के दौरान सहवास करने की कोशिश करते हुए, आपको स्नेह दिखाने का एक तरीका मिल सकता है, लेकिन कुत्ता इसे समझ सकता है जैसे कि आप उनके भोजन के लिए खतरा थे, यानी, रक्षा करता है।

इसे अकेले मत छोड़ो

पालतू जानवरों में अकेलापन तनाव पैदा कर सकता है, और यदि वे पहले दिन हैं तो अधिक। याद रखें कि यह उनके लिए एक नया घर है, इसलिए उसे इसका उपयोग करना होगा। हालांकि, आप किसी से उसे देखने के लिए कह सकते हैं ताकि वह एक छोटी सी कंपनी महसूस कर सके।

थोड़ा कम से कम की सवारी

एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि घर के बाहर कुत्ते का व्यवहार, क्योंकि वह जगह है जहां आप तनाव और कुछ व्यवहार देखते हैं जो हमारे पालतू जानवरों के साथ संबंधों को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ उनके व्यवहार में सुधार करने में भी मदद कर सकते हैं। इसके लिए, उसे कुछ मिनटों के लिए बाहर निकालें, और फिर समय बढ़ाना - यह आपके व्यवहार की जांच करने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार के लिए भी अच्छा है।

धैर्य




एक गोद लेने वाले कुत्ते को बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है जैसा कि आपने अभी तक देखा है। निराशा मत करो, शायद शुरुआत मुश्किल है लेकिन कम से कम कुत्ता अपने नए घर के साथ मिल जाएगा। आपका ध्यान, स्नेह और धैर्य के परिणाम होंगे, निराशा मत करो।

ज़रूरत

भले ही नया पालतू हमारे आस-पास से सीख रहा हो, फिर भी शुरुआत से नियम निर्धारित करना आवश्यक है। हम उन्हें घर में यथासंभव सर्वश्रेष्ठ निर्देशित करने का प्रभारी होंगे। इसलिए, यदि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो इसे शुरुआत से न छोड़ें - बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे डांटते हैं, यह आपको उन व्यवहारों को करने से रोकता है।

डर या तनाव

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता तनाव से पीड़ित है या बहुत डरावना है, जो कई कारणों से हो सकता है। विकल्पों में से एक thundershirt का उपयोग करना है। यह परिधान एक शर्ट है जो कुत्ते के शरीर को कसने में काम करता है, जो अधिक सुरक्षा प्रदान करेगा।

खेल

शुरुआत में यह बेहतर होगा कि दौड़ने या युद्ध के खेल न करें, सबसे अच्छी बात यह है कि खिलौनों के साथ अपनी ऊर्जा को काटने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि उदाहरण के लिए एक हड्डी।

दिनचर्या

कुत्ते के साथ नियमित होना आवश्यक है, भोजन के कार्यक्रम, खेल, चलना आदि। इस तरह कुत्ता बेहतर फिट होगा, क्योंकि यह अधिक सुरक्षित महसूस करता है और किसी भी अप्रत्याशित घटना का तनाव उत्पन्न नहीं करता है।

यदि आप पहले से ही कुत्ते को अपना चुके हैं या जल्द ही कर रहे हैं, तो ये चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए, यह न भूलें कि गोद लेने वाले कुत्ते एक बड़ी चुनौती हैं, यह वास्तव में इसके लायक है. जागरूक बनें और अपने निर्णय के साथ आगे बढ़ें।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
अपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंडअपने कुत्ते के लिए एक अच्छा ट्रेनर चुनने के लिए 5 मानदंड
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
गोद लेने वाले कुत्तों की शिक्षा के लिए सलाहगोद लेने वाले कुत्तों की शिक्षा के लिए सलाह
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
» » यदि आप कुत्ते को अपनाना चाहते हैं या अपनाना चाहते हैं तो 10 चीजें आपको ध्यान में रखनी चाहिए
© 2022 TonMobis.com