ध्यान कुत्ते प्रेमी! अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्तों को अपनाना परिवार के माहौल में सुधार करने में मदद करता है

ध्यान कुत्ते प्रेमी! अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्तों को अपनाना परिवार के माहौल में सुधार करने में मदद करता है
सीसी छवि: ब्रांडी लेन

इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुत्तों उन्हें हमारे एक और सदस्य माना जाता है परिवार. और निश्चित रूप से, यदि हर बार जब हम घर जाते हैं, तो स्नेह और खुशी जो हमें देती है, यह कुछ अनमोल और जबरदस्त बन जाती है।

हालांकि, ये एकमात्र लाभ नहीं होंगे, क्योंकि अध्ययनों ने पाया है कि आपके कुत्ते को अपनाना घर महान शारीरिक लाभ लाता है और मनोवैज्ञानिक. किसी भी उपाय से काफी बेहतर!

अध्ययन इस घटना को साबित करते हैं: वे स्थापित करते हैं कि कुत्ते के मालिक होने का आत्म सम्मान, बहुत अनुकूल होगा। अन्य शोध ने निर्धारित किया कि पालतू जानवर अवसाद को कम करने के लिए मनुष्यों की तुलना में बेहतर सामाजिक समर्थन प्रदान करते हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स में जेरियाट्रिक मेडिसिन के बीचम सेंटर के मेडिकल डायरेक्टर जेरेमी बैरन ने कहा: "ख्याल रखना शुभंकर यह मालिक को एक उद्देश्य प्रदान करता है। "उन्होंने आगे कहा कि" वे अच्छे सामाजिक उत्प्रेरक हैं जो उन लोगों को एक साथ लाने के लिए हैं जो जानवरों के लिए समान हित साझा करते हैं। "

जब कोई अच्छा पारिवारिक माहौल नहीं होता है, तो वे इसे समझने में सक्षम होते हैं: आपके चेहरे की अभिव्यक्तियों के माध्यम से वे दुखी या क्रोधित होने पर अंतर कर सकते हैं। पशु चिकित्सा विएना विश्वविद्यालय के एक अध्ययन के अनुसार, "कुत्तों क्रोध और खुशी का मानव भाव भेदभाव करने के लिए, और पता चलता है कि इन दो पहलुओं अलग अलग अर्थ है, और न केवल लोगों को वे अच्छी तरह से जानते से अलग बताने में सक्षम हैं, भी सामना करना पड़ता है कि उन्होंने पहले कभी नहीं देखा है। "




मियामी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एक और अध्ययन, सेंट लुइस के संयोजन के साथ, सीधे दिखाया गया है कि पालतू स्वामित्व घर में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, जो उनकी खुशी को सीधे प्रभावित करता है।

इस अध्ययन के निष्कर्षों में से एक का हिस्सा है, "पालतू मालिक कम अकेले होते हैं, अधिक आत्म-सम्मान करते हैं, अधिक अभ्यास करते हैं, अधिक बहिष्कृत होते हैं, और अन्य लोगों से संबंधित कम डरते हैं।"

घर पाने और हमारे पालतू जानवर को खुशी और भावना के साथ प्राप्त करने से कहीं ज्यादा खुशी नहीं होती है। कुत्ते के प्रकार या नस्ल के बावजूद, ये तथ्य सभी सदस्यों में मानसिक कल्याण को उकसाते हैं। किसी भी मामले में, यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि "गोद लेने" का कार्य जानबूझकर होना चाहिए मजबूर या मजबूर कुछ हमारे लिए सद्भाव नहीं लाएगा या जिसे हम अपना सकते हैं , इसलिए यदि आप इसे पाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो यह बेहतर नहीं है।

यदि आप दुनिया भर में मौजूद लाखों कुत्ते प्रेमियों में से एक हैं, तो आप निश्चित रूप से उन लाभों को जान लेंगे जो यह आपके जीवन में ला रहे हैं। यदि आपके पास अभी भी पिल्ला नहीं है और आप इसे अपनाने की तरह महसूस करते हैं (लेकिन निर्णय नहीं लेते): इन सभी लाभों के बारे में सोचें जो आपके जीवन को लाएंगे, लेकिन देखो! हमेशा जिम्मेदार पशु स्वामित्व का सम्मान करें , तो आप और वह एक सुखद पारिवारिक माहौल में रहेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
एक कुत्ता होने के लाभएक कुत्ता होने के लाभ
यदि आपके पास खाली समय है, तो कुत्ते के रहने से घर से पैसा कमाएंयदि आपके पास खाली समय है, तो कुत्ते के रहने से घर से पैसा कमाएं
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
घर पर कुत्ते होने के 8 लाभघर पर कुत्ते होने के 8 लाभ
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?कौन सा बेहतर है, कुत्ता या बिल्ली?
» » ध्यान कुत्ते प्रेमी! अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्तों को अपनाना परिवार के माहौल में सुधार करने में मदद करता है
© 2022 TonMobis.com