मुँहासे उपचार और सुझाव




कई लोग मुँहासे से प्रभावित होते हैं, और अक्सर उपचार नहीं मिलता है। यदि मुँहासे का इलाज न किया गया है, तो हाइपर और निशान लंबे समय तक होने वाले प्रभावों के केवल दो उदाहरण हैं जिन्हें पीछे छोड़ा जा सकता है। किसी भी अन्य बीमारी की तरह, नकारात्मक परिणामों से बचने के लिए इस मामले का इलाज करना महत्वपूर्ण है। सौभाग्य से बहुत सारे प्राकृतिक त्वचा देखभाल विकल्प हैं जिनका उपयोग मुँहासे से निपटने के लिए किया जा सकता है।
मुँहासे कैसे विकसित करें?
बालों के रोम के आधार पर मुँहासे त्वचा की सतह पर गहरी विकसित होती है। ये रिक्त स्थान त्वचा कोशिकाओं और मलबेदार ग्रंथियों से घिरे होते हैं जो सेबम के उत्पादन के लिए जिम्मेदार होते हैं, एक प्रकार का तेल। मृत कोशिकाएं सेबम के आंदोलन से स्वस्थ बाल follicles द्वारा गुप्त हैं। एक दोष तब होता है जब यह प्रक्रिया त्वचा कोशिकाओं के समूह के कारण होने वाली बाधा से बाधित होती है जिसे कूप द्वारा गुप्त नहीं किया जा सकता है। कोशिकाओं के एक द्रव्यमान ने मृत्यु कौशल को अवरुद्ध कर दिया और तेल ने माइक्रो कॉमेडो का उत्पादन किया। बैक्टीरिया इस सूक्ष्मजीव में बढ़ने लगते हैं, क्योंकि यह सेल मौत और तेल को खिलाने और जीने में सक्षम है। यदि यह इस तरह जारी रहता है, तो यह एक सफेद डॉट, एक बंद कॉमेडो या ब्लैक डॉट, एक खुले कॉमेडो बना देगा। गंभीर मामलों में, आपका शरीर स्वाभाविक रूप से संक्रमण से लड़ने के लिए अन्य प्रकार की कोशिकाओं को भेज देगा, जिससे द्रव्यमान बड़ा हो जाएगा, सूजन हो जाएगी, और परिणामस्वरूप बिजली के झटके या दर्दनाक सिस्ट होंगे।
मुँहासा क्या कारण है?
यह जानना अच्छा होता है कि इस प्रक्रिया को शुरू करने वाले कारक बुरी तरह से शुरू होते हैं। कई अलग-अलग कारक हैं जो मुँहासे के साथ समस्याएं पैदा कर सकते हैं। मुँहासे पैदा करने वाले सबसे महत्वपूर्ण कारक जेनेटिक्स, तनाव और आहार हैं। लोग कई अलग-अलग तरीकों से मुँहासे के प्रकोप का जवाब देते हैं और दुर्भाग्यवश उनकी स्थिति को बढ़ाते हैं। उदाहरण के लिए, चेहरे को धोना अक्सर तार्किक प्रतिक्रिया लगता है, हालांकि, अत्यधिक धुलाई के प्रतिकूल प्रभाव हो सकते हैं। अन्य सौंदर्य उत्पाद त्वचा पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं, जैसे बालों के उत्पादों जिनमें तेल होता है जो माथे और मंदिरों में मुँहासा पैदा कर सकता है। मेकअप और आमतौर पर तेल पर आधारित है। मेकअप से दूर रहें, विशेष रूप से शाखाओं पर ध्यान केंद्रित करें, हालांकि आप इसे छिपाने के लिए लुभाने वाले हो सकते हैं।
मुँहासे का इलाज और रोकथाम कैसे करें?
1. स्वाभाविक रूप से ठीक करने के लिए केवल मुर्गियों और ब्लैकहेड छोड़ दें। अपनी त्वचा को पंप या उठाकर भविष्य में संक्रमण और निशान पैदा होते हैं।
2. अपनी त्वचा भी धोएं मत। बिंदीदार काले रंग प्रकट हो सकते हैं जैसे कि वे गंदगी से भरे हुए हैं, लेकिन जो आप देखते हैं वह वास्तव में जंगली सेब है। सच्चाई यह है कि त्वचा की सफाई अक्सर भी स्थिति को और खराब कर सकती है। मुँहासे संवेदनशील और शुष्क मीठे उत्पादों के साथ दिन में दो बार धोएं।
3. गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पादों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह मुँहासे के मामलों को खराब नहीं करता है।
4. मुँहासे उपचार उत्पाद खोजने के लिए सावधान रहें जो आपके लिए सही है। साइड इफेक्ट्स से अवगत होना जरूरी है, उदाहरण के लिए, सूर्य की संवेदनशीलता। आपको इस प्रभाव से अवगत होना चाहिए और यूवी संरक्षण का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
5. अतिरिक्त उपचार से दूर रखें। चेहरे के उपचार और अन्य उपचार और भारी छिद्र छिड़क सकते हैं और आपकी हालत खराब कर सकते हैं। प्राकृतिक त्वचा देखभाल का एक सरल दिनचर्या आपकी त्वचा को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है।
6. अपने बालों को वापस खींचना और अपने हाथों से अपने चेहरे को छूना अच्छा विचार है। अपने चेहरे को और अधिक चिकना बना सकते हैं जो हर चीज से बचने की कोशिश करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
मुँहासे का इलाज करने का नया तरीकामुँहासे का इलाज करने का नया तरीका
मुँहासे का इलाज क्या आपको पता है मुँहासे क्या है?मुँहासे का इलाज क्या आपको पता है मुँहासे क्या है?
» » मुँहासे उपचार और सुझाव
© 2022 TonMobis.com