3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें

एक बार ग्रीन लाइट पशुचिकित्सा हो जाता है ताकि पिल्ला अपना पहला स्नान प्राप्त कर सके, आपको इस जलीय शुरुआत को उसके लिए सुखद बनाना होगा। एक पहला सकारात्मक अनुभव आपको भविष्य में कई सिरदर्द बचाएगा। हम आपको देते हैं 3 सरल दिशानिर्देश ताकि पानी और साबुन के साथ प्रीमियर एक सफलता हो।

1. सभी तैयार और हाथ से
यदि पिल्ला छोटा है, तो हम उसे स्नान में साफ कर सकते हैं जिसका प्रयोग बच्चों के लिए या उपयुक्त प्लास्टिक कंटेनर में किया जाता है। यदि आपको बाथटब में सीधे अधिक आरामदायक लगता है, तो सबसे बड़ा यह सबसे अच्छा विकल्प है। शुरू करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास आवश्यक सब कुछ तैयार और बंद करें: एक या दो तौलिए, आपका शैम्पू (हमेशा कुत्तों के लिए विशिष्ट चूंकि आपकी त्वचा में पीएच अलग है), एक कंघी या ब्रश, और ड्रायर (हाँ, आप इसे छोटे से इस्तेमाल कर सकते हैं)। बाथरूम या चुने हुए स्थान को ठंडा या मसौदा नहीं होना चाहिए। यदि आप पहले से ही बालों में पहले गांठों का पता लगा चुके हैं, तो स्नान करने से पहले अच्छी तरह से ब्रश करना आसान है: गीले बालों को उजागर करने में बाधा आती है।

2. सावधानीपूर्वक हैंडलिंग, शांत वातावरण
अपने पिल्ला महत्वपूर्ण है कि आप हर समय सहज महसूस करते है स्नान करने के लिए, यह उसे समर्थन और उसे धीरे लेकिन मजबूती से पकड़ (विशेष रूप से अगर यह छोटे है), ताकि आप सुरक्षित हैं और "रन पर" बनने की कोशिश नहीं करते हैं की आवश्यकता है। आपके आंदोलन आत्मविश्वास से भरा होना चाहिए और क्रूरता से मुक्त होना चाहिए।

यह बाथटब के नीचे एक गैर-पर्ची चटाई या एक साफ, नमी तौलिया रखने में मदद करता है, इसलिए यह पर्ची नहीं करता और भयभीत हो जाता है। पूरी प्रक्रिया में हम आपसे प्यार से बात कर सकते हैं, आपको आवाज़ के शांत स्वर से प्रोत्साहित कर सकते हैं और आपको इस नए साहस के साथ स्वयं को परिचित और परिचित करने का समय दे सकते हैं: धैर्य जादू का सूत्र है। पहली बार होने के नाते, यह बुद्धिमान है कि घर में कोई अव्यवस्था, या कुछ भी है कि चारों ओर खतरनाक हो सकता है, और आप उस पर ध्यान देते हैं, क्योंकि निश्चित रूप से कुछ splashing पानी ले जाने, उसे नहीं छोड़ अकेले आरामदायक कपड़े पहनें !

एक पिल्ला स्नान करें

3. समय आ गया है
टब या कंटेनर में कुछ पानी (दाएं तापमान पर) डालें, जब तक कि आप अपने पेट की शुरुआत तक नहीं पहुंच जाते, इसे विसर्जित न करें! तो फिर तुम धीरे धीरे (सबसे अच्छा नरम पानी के दबाव अगर हम बौछार सिर, या स्पंज, एक प्रकार का दस्ताना या हाथ का उपयोग करें), अनुभव करने के लिए है कि पानी अपने दोस्त हो सकता है डुबकी जा रहे हैं। lathering के लिए यह सलाह दी जाती है सीधे त्वचा पर शैम्पू डालना है, लेकिन एक छोटे से गर्म पानी के साथ एक नाव में एक छोटी राशि और कमजोर पड़ने से नहीं है, तो अच्छी तरह से उसके पूरे शरीर में इस झागदार वितरित करता है, धीरे मालिश: इस विधि धोने सुविधा होगी । चमचमाती होने के बाद, सुनिश्चित करें कि यह बिना किसी शैम्पू के पूरी तरह स्पष्ट है, जिससे त्वचा में परेशानियां हो सकती हैं।




प्रत्येक मालिक उनकी तकनीक है, लेकिन आप सिर के साथ शुरू कर देना चाहिए नहीं, जैसा कि कई कुत्तों जब वे कम से कम बाथरूम की तरह है, और हम सावधान पानी या कान या आंखों पाने के लिए नहीं होना चाहिए।

हमेशा अच्छी तरह से सूखी: अब फर्श पर या टेबल पर तैयार तौलिया या चटाई करने का समय है, क्योंकि आप अधिक आरामदायक हैं, और बाथटब से सुरक्षित रूप से उन्हें हटाने के बाद, हम उसे उस तौलिया में डालकर उसे सूखने के लिए आगे बढ़ते हैं नाजुक दूसरे के साथ।

का क्षण ड्रायर : मध्यम शक्ति डालने की सलाह दी जाती है ताकि शोर आपको इस पहले संपर्क में डराए। ड्रायर के मुंह को आपके शरीर से लगभग 25 या 35 सेंटीमीटर रखा जाना चाहिए, ताकि यह जला न जाए और आपको कुत्ते की आंखों पर कभी नहीं जाना चाहिए। उसे सलाह नहीं दी जाती कि वह उसके साथ "खेलें", इसलिए हमारा कुत्ता बहुत ही कम उम्र से समझ जाएगा, कि यह आर्टिफैक्ट "उसके खिलौने" में से एक नहीं है।

जितना महत्वपूर्ण है उतना ही साफ है, यह है कि हम आर्द्रता के निशान के बिना इसे पूरी तरह सूखा छोड़ देते हैं, जो इसके लिए हानिकारक होगा।

और जब सब कुछ खत्म हो जाता है, उसे इनाम दें और उसके साथ खेलें। हैप्पी बाथरूम!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पादघर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद
कदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करेंकदम से एक लंबे बालों वाली बिल्ली कदम स्नान करें
एक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँएक बिल्ली स्नान करने के लिए 5 युक्तियाँ
वयस्क बिल्ली को पहली बार कैसे स्नान करें?वयस्क बिल्ली को पहली बार कैसे स्नान करें?
» » 3 चरणों में पहली बार पिल्ला को स्नान करें
© 2022 TonMobis.com