बाथरूम का महीना: क्या आप जानते हैं कि कैसे अपने बालों को सुन्दर बनाना है?

कुत्ता

कुत्ता

अपने प्यारे को एक अच्छा स्नान देने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी आंखों, कानों, नाखूनों और बालों को साफ करने के लिए आवश्यक सब कुछ है, अपने दांतों को ब्रश करना भी महत्वपूर्ण है।

पृष्ठभूमि

क्या आप जानते हैं कि आपके प्यारे की किस तरह की ब्रश की जरूरत है?

कंघी, अन्वेषण और ब्रश 3 बहुत ही समान गतिविधियां हैं जो विभिन्न उपकरणों के साथ की जाती हैं।

ब्रश: कुत्तों के पंख की देखभाल करने के लिए ब्रश सबसे आम उपकरण हैं। इसका मुख्य कार्य नॉट्स को उलझाना और हमारे फर से धूल और गंदगी को हटाना है।

कार्डस या deslanadores: यह उपकरण मृत बाल और लिंट को हटाने के लिए संकेत दिया गया है जिसे हम अपने फर में जमा करने के लिए मिला है। यह कार्य कम करने में मदद करता है कि हम हर जगह बालों को फेंक देते हैं, इसके अतिरिक्त हम बहुत सुन्दर और स्वस्थ और चमकीले कोट के साथ थे।

कंघी: केश बाल सीधा और चेहरे / सिर क्षेत्र में और पैर और पूंछ पर के बारे में, नाश समुद्री मील डाल करना है। संयोजन अंतिम चरण है और यह एक प्रक्रिया है जिसे हर दिन किया जाने की सिफारिश की जाती है।

आंखें

कुछ प्यारे इस क्षेत्र महत्वपूर्ण otros.Es में अधिक रखरखाव अपने कुत्ते की आँखों को अच्छी तरह से crusting, या विकासशील नेत्र संक्रमण के संचय कि हमारे लिए बहुत कष्टप्रद हो सकता है से बचने के लिए साफ रखने के लिए आवश्यकता होती है।

आंखों को साफ करने के लिए एक विशेष कुत्ता का उपयोग करें, धीरे-धीरे ऊपर से नीचे तक स्लाइडिंग, धीरे-धीरे गंदगी को हटा दें। मैं इसे धीरे-धीरे करने और इसे कई बार दोहराने की सलाह देता हूं ताकि आंखें बहुत साफ हो जाएं।

दूसरी आंखों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन हमेशा एक नए गीले पोंछे का उपयोग करके, ताकि आप एक आंख से दूसरे आंखों में संभावित संक्रमण प्रसारित करने से बचें।

GROOMING_04

कान




हमारे कानों को साफ करना एक आदर्श समय है जिसे ओटिटिस जैसे संभावित संक्रमणों के लिए जांचना है।

बाहरी हमारे कानों की सफाई आंतरिक के लिए, कुत्ते के लिए एक गीला खीसा का उपयोग किया जाता है की जरूरत है एक और गीला यह रोल पोंछ अपनी तर्जनी, कान के अंदर चरम विनम्रता उंगली से शुरू की पर रखते हुए, नीचे स्पर्श करने के लिए नहीं। दीवारों के साथ पोंछने का संपर्क जमा हो सकता है कि मोम के अवशेषों को साफ करता है।

GROOMING_05
दांत

अपने बालों के दांतों का ख्याल रखना आपके स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

अपने बालों वाले दांतों की देखभाल तब शुरू होनी चाहिए जब वह अभी भी पिल्ला हो। यह आपको मुंह में ब्रशिंग और निरीक्षण की अनुमति देने के लिए सही तरीके से शिक्षित करने की अनुमति देगा।

दंत स्वास्थ्य की कमी से आपके कुत्ते में गुहा और संक्रमण सहित कई समस्याएं हो सकती हैं।

यह अनुशंसा की जाती है कि हम अपने दांतों को रोजाना ब्रश करें।

अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करने से पहले, आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपको मानव उत्पादों का उपयोग नहीं करना चाहिए, बल्कि कुत्तों के लिए विशेष उत्पाद। मानव उत्पादों का उपयोग करना हमारे लिए हानिकारक है।

इस गतिविधि को हर दिन पांच मिनट की दिनचर्या बनाएं जब तक कि आपकी बालों को मौखिक निरीक्षण और दांतों को ब्रश करने के आदी हो जाएं।

GROOMING_06

नाखून

इस काम करने के लिए सबसे अच्छी बात दो लोगों को है, जब तक एक पैर पकड़ लेता है और नाखून कतरनी (या क्लैंप / टोंग) के साथ नाखून काटने के रूप में, अन्य यह बहला और कान के पीछे खरोंच बनाता है।

45 के कोण पर नाखून एक पहली कटौती कर रही है कतरनी में कील रखो, काले नाखूनों के मामले में छोटे कटौती पैकेज में कटौती से बचने के लिए और खून बह रहा है या नहीं।

जांचें कि नाखून अनियमित किनारों के बिना रहा है (कुछ लोग बेहतर खत्म करने के लिए नाखून फाइल करते हैं)।

Prémialo यदि आपकी बालों अच्छी तरह से व्यवहार कर रही है, तो उसे एक पुरस्कार दें, उसे दिखाएं कि स्वस्थ और आवश्यक के अलावा स्नान, मजेदार, बहुत मजेदार है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बाउ ± ओ, कुत्ते के कदम से कदमबाउ ± ओ, कुत्ते के कदम से कदम
चिहुआहुआ उपकरणचिहुआहुआ उपकरण
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
कुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकार
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » बाथरूम का महीना: क्या आप जानते हैं कि कैसे अपने बालों को सुन्दर बनाना है?
© 2022 TonMobis.com