अपने बालों को सुन्दर बनाने के लिए 5 क्रियाएं

BlogCover-01

हैलो दोस्तों, मैं पंचो हूँ!

निश्चित रूप से इस फरवरी 14 के बाद, उनके छोटे बालों को कुछ खास तारीख मिली। जैसे ही मनुष्य अपने बालों या महिलाओं को मज़ेदार बनाने जा रहे हैं, हम भी थोड़ा व्यर्थ हैं और हम बाहर जाने के लिए बहुत प्यार करते हैं इसलिए हमें शौचालय में विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है।

सौभाग्य से, आपके कुत्ते को जितनी बार आप करते हैं उतनी बार स्नान करने की आवश्यकता नहीं होती है, हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बालों को तैयार करने वाले सभी चरणों को जानते हों। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं सफाई के लिए उपयुक्त उपकरण।

इसलिए मैं अपने बालों को सुन्दर बनाने के लिए 5 क्रियाएं साझा करना चाहता हूं।

01 ब्रश

1. ब्रश : अधिकांश कुत्तों को तैयार करने का आनंद मिलता है। जिस समय आप ब्रश करते हैं, वह आपके बालों और त्वचा को स्वस्थ रखने के अलावा, दोनों के बीच बंधन को मजबूत करता है। अपने कुत्ते को ब्रश करने की आवृत्ति आपके बालों की लंबाई पर निर्भर करती है:

  • लंबे बालों वाले कुत्तों को आम तौर पर अपने बालों में नॉट्स को रोकने के लिए दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। कुछ उदाहरण दौड़ की तरह हो सकते हैं यॉर्कशायर, पुराना अंग्रेजी चरवाहे और शिह tzu.
  • मध्यम बालों वाले कुत्तों को सप्ताह में कम से कम एक बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है। दौड़ के कुछ उदाहरण हैं कर्कश, जर्मन चरवाहा और कॉकर स्पैनियल.
  • छोटे बाल वाले कुत्ते कुछ हफ्तों तक ब्रश किए बिना जा सकते हैं, हालांकि उन्हें ब्रश करना महत्वपूर्ण है। छोटे बाल नस्लों के कुछ उदाहरण हैं बंदर, चिहुआहुआ और एक प्रकार का कुत्त.

अपने कुत्ते के बालों की लंबाई के बावजूद, आप इसे रोजाना ब्रश कर सकते हैं (विशेष रूप से यदि आपका प्यारा इसका आनंद लेता है)

ब्रश को एकदम सही ब्रशिंग के रूप में देखें।

02 नाखून काटने

2. नाखून काटना : नाखून काटने आमतौर पर कुछ ऐसा होता है जो कुत्ते नफरत करता है (और यहां तक ​​कि मालिकों को समान रूप से)। कई कुत्ते भी अपने पंजे को पकड़ने से नापसंद करते हैं। दूसरी ओर, मालिक कभी-कभी अपने छोटे बाल बालों को चोट पहुंचाने के डर के लिए अपने नाखूनों को काटने की प्रक्रिया से असहज महसूस करते हैं।

यह स्पष्ट है कि यदि आपका दर्द दर्द का अनुभव करता है तो नाखूनों के कटौती के लिए आपका कुत्ता एक निश्चित विचलन विकसित करता है, इसी कारण से यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को नाखूनों को काट लें।

आदर्श नाखून काटने

कई कुत्तों को महीने में केवल एक बार नाखूनों काटने की आवश्यकता होती है, हालांकि, जैसे ही प्रत्येक बाल अलग होता है, आपके नाखून पहले बढ़ सकते हैं और ध्यान देने की आवश्यकता होती है।




यह महत्वपूर्ण है कि आप एक अच्छा उपयोग करें नाखून चप्पल अपने प्यारे के पैर को नुकसान से बचने के लिए।

03 बाथरूम

3. बाथरूम : कुत्तों के लिए या अपने मानव मित्रों के लिए स्नान समय जरूरी नहीं है। आपको अपने कुत्ते को स्नान करना होगा महीने में एक बार हालांकि, सप्ताह में एक बार उसे स्नान करना ऐसा कुछ नहीं है जो उसे दर्द देता है। कुत्तों के लिए उपयुक्त एक शैम्पू का हमेशा उपयोग करें। अपने कुत्ते की त्वचा और बालों के प्रकार के आधार पर आप विभिन्न प्रकार से चुन सकते हैं शैंपू और कंडीशनर .

अपने कुत्ते को स्नान करने का तरीका जानें यहां .

04 ओडिओस

4. कान की सफाई : यदि आपके बच्चे को साफ नहीं रखा जाता है तो आपके पिल्ला के कान बैक्टीरिया को बंद कर सकते हैं। कुछ कुत्तों को अपने जीवन में कान की समस्या हो सकती है और आपको इसे रोकने के लिए केवल वही आवृत्ति के साथ अपने कान साफ ​​करना है जिसके साथ आप स्नान करते हैं।

बस थोड़ा दर्ज करें गीले पोंछे या कुछ के साथ कुछ कपास कान के लिए समाधान और अपने प्यारे के कान मालिश। अंत में, वाइप या डाली गई सूती को हटा दें और अपने शर्मीली सिर को हिलाएं ताकि यह आपके कान में होने वाली किसी भी गंदगी को पूरी तरह से हटा दे।

05 बाल कटवाने

5. बाल कटवाने : आपके बालों के बाल लगातार बढ़ते हैं। नस्ल और आपके कुत्ते के बाल कटवाने के आधार पर हर 2 से 4 सप्ताह में सौंदर्यशास्त्र की यात्रा की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि मालिक अपने प्यारे शॉर्ट के बाल रखने के लिए कुछ चाल सीख सकते हैं, लेकिन सलाह दी जाती है कि आप नौकरी करने के लिए पेशेवर के लिए सौंदर्यशास्त्र में जाएं।

जैसे-जैसे आप दोस्तों को देखते हैं, वे गतिविधियां बहुत सरल होती हैं और आपके छोटे बाल हमेशा सुंदर होने के लिए धन्यवाद देंगे।

क्या आपके पास उन्हें सुंदर बनाने का कोई और तरीका है? इसे हमारे टिप्पणी अनुभाग में साझा करें।

एक गले लगाओ

पान्चो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालेंएक कुत्ते के लिए 5 सुंदरता चालें
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशछोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
3 यॉर्क में अपने यॉर्कशायर बालों की देखभाल कैसे करें3 यॉर्क में अपने यॉर्कशायर बालों की देखभाल कैसे करें
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
अपने बालों को ब्रश करने के लाभअपने बालों को ब्रश करने के लाभ
» » अपने बालों को सुन्दर बनाने के लिए 5 क्रियाएं
© 2022 TonMobis.com