कैनाइन मनोविज्ञान और मानव मनोविज्ञान

कैनाइन मनोविज्ञान

सबसे पहले, खुद को पेश करें। मैं, 20 साल के लिए एक ट्रेनर प्रमाणित कुत्तों जो खुद को वर्णन करने के लिए कुत्ते हैंडलर पसंद नहीं आया हूँ, क्योंकि जो मैं वास्तव में आनंद लेने के लिए एक कुत्ते को पढ़ाने नहीं है, लेट जाओ बैठने या दवाओं के लिए देखने के लिए। मैं एक विशेषज्ञ हूँ पशु मनोविज्ञान जो लोग अच्छी तरह से संतुलन, केंद्र और जीवन के साथ अपने कुत्तों को खुश रखने के लिए लोगों को सिखाने का आनंद लेते हैं। मेरी चुनौती है कि आप अपने कुत्तों की समस्याओं को हल करें।

मैं इस लेख को अपने ज्ञान के हिस्से को साझा करने के लिए लिख रहा हूं और इस प्रकार सुधार करता हूं अपने कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता.

कैनिन साइकोलॉजी?

जैसा कि आप सभी जानते हैं, सभी प्राणियों का अपना स्वयं का है मनोविज्ञान . हाथियों के पास उनके मनोविज्ञान होते हैं, बिल्लियों के मनोविज्ञान होते हैं ... हमारे पास अपना मनोविज्ञान है।

कैनाइन मनोविज्ञान?

कैनाइन मनोविज्ञान?

कई बार, हम सोचते हैं कि कुत्तों के पास हमारे मनोविज्ञान होते हैं और यह तब होता है जब हम गलती करते हैं, क्योंकि हम उन्हें मानवकृत करते हैं। अगर हम उनके मनोविज्ञान को समझते हैं, भले ही हमें कुत्तों को पसंद न हो, हम उन्हें अपने मनोविज्ञान के माध्यम से नियंत्रित कर सकते हैं। हम क्यों जानते होंगे कुत्ते के साथ कैसे बातचीत करें.

कुत्ते बहुत सरल होते हैं, हम वे हैं जो समझ में नहीं आते हैं कि वे कौन हैं, उन्हें क्या चाहिए, उनकी भाषा और वे अपना व्यवहार कैसे बनाते हैं। कुत्ते भविष्य में नहीं रहते हैं, न ही अतीत में। हम एकमात्र ऐसी प्रजातियां हैं जो अतीत में या भविष्य में रहती हैं, और यही कारण है कि हम व्यर्थ विकसित करते हैं, क्योंकि, हम अतीत में रहते हैं या हम भविष्य में रहते हैं, हम वर्तमान में नहीं रहते हैं।




कुत्ते और अन्य जानवर वर्तमान में रहते हैं , पल जीना

कुछ इंसान, जब वे अपने जीवन में एक बड़ा दर्दनाक अनुभव भुगतते हैं, तो वर्तमान में रहने के लिए आगे बढ़ें। मेरा मतलब उन लोगों को है जो मृत्यु के कगार पर स्थितियों के माध्यम से जाते हैं। उन लोगों के लिए, उस पल से, जीवन सुंदर है, मौसम सुंदर है ... सबकुछ सुंदर है। ये व्यक्ति वर्तमान में रहने के लिए आगे बढ़ते हैं और अतीत या भविष्य के बारे में सोचने के बिना इसका आनंद लेते हैं। कुत्तों से मैंने जो एक महत्वपूर्ण सबक सीखा है वह इस समय जीना है।

तो, अगर कोई मुझे मामले के मामले में प्रस्तुत करता है कुत्ते जिसने एक व्यक्ति पर हमला किया है , मुझे यह नहीं दिख रहा है, मुझे एक कुत्ता दिखाई देता है जिसे कुछ मदद की ज़रूरत होती है, लेकिन मुझे नहीं पता कि कुत्ते ने कल क्या किया था, क्योंकि उसने उस पर premeditate नहीं किया था। इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्तों मनुष्यों से कम या अधिक हैं , जो मैं आज टेबल पर रखना चाहता हूं वह केवल एक अलग प्रजाति है। और अगर हम उन्हें पूरी तरह से प्रजातियों के रूप में नहीं भरते हैं, तो वे खुश नहीं होंगे, उनके पास कोई अच्छा संतुलन, केंद्र या जीवन नहीं होगा।

निष्कर्ष:

भविष्य लेख में विभिन्न उदाहरणों, लगभग सभी गलतफहमी आदमी और कुत्ते के बीच उत्पन्न होने वाले, और व्यवहार बाद विकारों में शो के रूप में - परिवर्तन की वजह से उन लोगों के लिए छोड़कर orgánicas-, वे अज्ञान में आरंभ मनुष्य के हिस्से पर कुत्ते के मनोविज्ञान और उस त्रुटि में जो उसके व्यवहार को मापने का अनुमान लगाता है - वह, तार्किक रूप से, कुत्ते है - हमारे मानव नियमों के अनुसार।

यहां हम शीर्षक वाला पहला लेख छोड़ देते हैं कुत्ते का व्यवहार। कुछ बुनियादी नियम जिन्हें कई लोग नहीं जानते हैं. यह आपके कुत्ते के साथ व्यवहार की समस्याओं से बचने के लिए पदानुक्रम के बारे में बुनियादी नियम दिखाता है। इन पदानुक्रमिक नियमों के अलावा, अन्य जरूरतों को पूरा किया जाना चाहिए, जैसे व्यायाम और स्नेह, जिसे हम अन्य लेखों में चर्चा करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं हैकुत्तों को गले लगाना पसंद नहीं है
बुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तों
कुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त हैकुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त है
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
एक कुत्ता कैसे चुनेंएक कुत्ता कैसे चुनें
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
कुत्तों और बिल्लियों जो स्नान नहीं करना चाहते हैं (वीडियो)कुत्तों और बिल्लियों जो स्नान नहीं करना चाहते हैं (वीडियो)
स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करेंस्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी याददाश्त बेहतर करें
» » कैनाइन मनोविज्ञान और मानव मनोविज्ञान
© 2022 TonMobis.com